Google Input Tools Icon Kaise Show Kare, google input tool icon system tray me kaise laaye.अगर आपके सिस्टम में Google input tool इंस्टाल होने के बाद भी icon show नहीं हो रहा है तो आपको निचे बताये गए तरीके से एक छोटी सी सेटिंग करनी है.

Google Input Tool Icon System Tray में कैसे दिखेगा मेरा आज का यह Article इसी टॉपिक से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को इसी error को दूर करने का तरीका बताने वाला हु तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Google Input Tools Icon Kaise Show Kare.
Google Input Tools Icon Kaise Show Kare
Google Input Tools Icon Kaise Show Kare
Google Input Tools के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे और आप में से बहुत से लोग इसका इस्तेमाल भी जरूर करते होंगे Google input tool एक ऐसा tool है जिसके माध्यम से हम सभी लोग अपनी पसंद की भाषा को बहुत ही आराम से लिख सकते है वो भी बहुत ही आसान तरीके से जैसे की हम SMS के जरिये अपनी भाषा में अपने मैसेज लिखते है ठीक उसी तरह इस Google input tools के माध्यम से भी हम किसी भी भाषा को बहुत ही आराम से लिख सकते है. वो भी बिना किसी जानकारी के. 

Google Input Tools Icon Kaise Show Kare

Google input Tool हमारी मात्र भाषा में लिखने का एक बहुत ही बेहतरीन टूल है लेकिन दुर्भाग्ये वंस गूगल ने अपने इस टूल को अपनी ऑफिसयल वेबसाइट से हटा दिया है जिसकी वजह से हर किसी को इस टूल को डाउनलोड करने में बहुत सी परेशानी आ रही है लोगो की परेशानी दूर करने के लिए ही मैंने अपनी इस वेबसाइट पर Google Hindi Input Tool के लिंक दिए है. हिंदी के आलावा और भी भाषाओ में मैंने Google input tools के लिंक दिए हुवे है जिसे अब तक लाखो लोग डाउनलोड कर चुके है और गूगल इनपुट टूल्स का इस्तेमाल भी बहुत ही आराम से कर रहे है. 

लाखो लोगो ने मेरे द्वारा दिए गए लिंक से Google input tools को डाउनलोड तो जरूर किया है लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जिन्हे इस टूल को लेकर कुछ परेशानी आ रही है जैसे कि उन्होंने मेरे द्वारा दिए गए लिंक से गूगल इनपुट टूल तो डाउनलोड कर लिया और अपने सिस्टम में इंस्टाल भी कर लिया है लेकिन उसके बाद भी google input tool का icon उन्हें System Tray में show नहीं हो रहा है. और आइकॉन show नहीं होने के कारण वो उस टूल्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है. 

अपनी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको इसी समस्या से छुटकारा दिलाने वाला हु ताकि आप सभी लोग Google input tool का इस्तेमाल बहुत ही आराम से कर सके. अगर आपके सिस्टम में Google input tool इंस्टाल होने के बाद भी icon show नहीं हो रहा है तो आपको निचे बताये गए तरीके से एक छोटी सी सेटिंग करनी है वो सेटिंग करने के बाद आपके सिस्टम में भी google input tool का आइकॉन शो होने लगेगा।

Google input tool icon setting in Hindi

Google input tool icon System Tray me Show
Google input tool icon System Tray me Show करने के लिए आपको कण्ट्रोल पैनल को ओपन करना है उसके बाद आपको Region and Language वाले ओप्संस पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके सामने एक विंडोज ओपन होगी ठीक उसी तरह जिस तरह आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रही है इसमें आपको Keyboards and Languages वाले ओप्संस पर क्लिक करना है ठीक उसी तरह जिस तरह आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. इसके बाद आपको ऊपर दिखाए गए चित्र के अनुसार Change keyboards वाले ओप्संस पर क्लिक करना है. 
Docked in the taskbar
Docked in the taskbar
क्लिक करते ही आपके सामने एक और विंडोज ओपन होती है जिसके आपको ऊपर दिए गए चित्र के अनुसार Language Bar वाले ओप्संस पर क्लिक करना है फिर उसके बाद आपको इसमें Docked in the taskbar वाले बटन पर क्लिक करके ok कर देना है ठीक उसी तरह जिस तरह आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. 

बस आपको इतनी ही सेटिंग करनी है यह setting करते ही Google input tool icon आपके कंप्यूटर की System tray में दिखाई देने लगेगा और आप इसका इस्तेमाल बहुत ही आराम से कर पाएंगे। इस सेटिंग की पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके वीडियो के रूप में भी मिल जाएगी और अगर आप Google Hindi Input Tool को डाउनलोड करना चाहते है तो आपको यहाँ क्लिक करना होगा। 

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दिया गया आज का यह Google Input Tool icoin Kaise Show Kare Article आप लोगो के लिए बहुत ही काम का साबित होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही काम के आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.  

How to Fix D3DCOMPILER_47.dll is Missing file error click now
      
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

2 comments so far,Add yours

  1. सर जी पंजाबी इनपुट लिंक भी दे
    धन्यवाद्

    ReplyDelete
    Replies
    1. ओके जल्दी ही देता हु

      Delete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ