YouTube Advanced Settings Karne ki Jankari, How to Create New YouTube Channel, How to Set YouTube Channel Advanced Settings, How to upload video On YouTube With Advanced Settings.

YouTube Advanced Settings जैसे टॉपिक आजकल उन सभी यूजर्स के दिमाग में जरूर चलते है जिन्होंने अपना नया YouTube चैनल बनाया है लेकिन वो समझ नहीं पा रहे है कि आखिर वो अपने YouTube चैनल की एडवांस्ड सेटिंग कैसे करे ताकि उनका चैनल भी जल्दी से जल्दी ग्रो कर सके. और उनको उनकी मेहनत का फल मिल सके अपने आज के इस वीडियो के माध्यम से मैं आप सभी को यूट्यूब की उन सभी सेटिंग की जानकारी देने वाला हु जिसे करने के बाद आपका चैनल ग्रो करने लगेगा तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. YouTube Advanced Settings Karne ki Jankari.  
YouTube Advanced Settings Karne ki Jankari
YouTube Advanced Settings Karne ki Jankari
YouTube के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे आप में से बहुत से लोग अब YouTube पर पुराने हो गए है लेकिन रोज लाखो अकाउंट YouTube पर बनते रहते है YouTube आज के टाइम में सबसे ज्यादा कमाई करने का Online प्लेटफार्म बना हुवा है इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हर कोई अपनी किस्मत अजमाना चाहता है. और लाखो रूपये की कमाई घर बैठे बैठे ही करना चाहता है. आज से कुछ साल पहले YouTube का इतना क्रेज नहीं था जितना अब है. अब तो छोटे से लेकर बड़े तक गाँव से लेकर शहर तक ज्ञानी से लेकर अज्ञानी तक सभी का अपना YouTube चैनल है जिसके माध्यम से वो अपने टेलेंट को लोगो करोडो लोगो तक पहुंचाते है.

YouTube Advanced Settings Karne ki Jankari

टाइम के साथ साथ YouTube भी बहुत ज्यादा स्मार्ट हो गया है जहा पहले YouTube पर चैनल बनाने के बाद हमे किसी भी तरह की कोई सेटिंग नहीं करनी होती थी वही अब YouTube पर कुछ ऐसी YouTube Advanced Settings होती है जिन्हे अगर आप नहीं करेंगे तो आपका चैनल ग्रो ही नहीं कर पायेगा। और जब आपका चैनल ग्रो ही नहीं करेगा तो आपकी कमाई कैसे होगी।

आजकल जितने भी नए यूटूबर है उनको समझ ही नहीं आता कि वो किस तरह की YouTube Advanced Settings करे जिसके माध्यम से उनका चैनल जल्दी ही ग्रो कर सके. YouTube की Advanced Settings के साथ साथ आपका चैनल YouTube से वेरिफाई भी होना चाहिए तब ही जाकर आपका चैनल ग्रो करेगा। अपने आज के इस Article में मैं आपको वीडियो के माध्यम से उन सभी एडवांस्ड सेटिंग की जानकारी देने वाला हु जो सभी नए और पुराने यूटूबर को जरूर करनी चाहिए। मैं आपको निचे Step by Step YouTube चैनल बनाने से लेकर YouTube की सभी सेटिंग की जानकारी दे रहा हु ताकि आप आसान भाषा में सीख सको.
  1. YouTube पर नया चैनल बनाने के लिए इस वीडियो को देखिये How to Create New YouTube Channel Click Now
  2. यूट्यूब चैनल बनाने के बाद आपको चैनल के अंदर कुछ YouTube Advanced Settings करनी होती है सेटिंग से जुड़ा वीडियो आपको आगे दिए गए लिंक पर मिल जाएगा। How to Set YouTube Channel Advanced Settings Click Now.
  3. YouTube की सेटिंग्स करने के बाद बात आती है वीडियो अपलोड करने लिए भी आपको कुछ सेटिंग करनी होती है ताकि आपका वीडियो YouTube के सर्च बॉक्स में टॉप लिस्ट में आ सके. वीडियो अपलोड करने की सेटिंग्स आपको आगे दिए गए लिंक में मिल जायेगी। How to upload video On YouTube With Advanced Settings Click Now. 
यह वो YouTube Advanced Settings है जो सभी नए और पुराने यूटूबर को जरूर करनी चाहिए इसे करने के बाद आपका चैनल जरूर ग्रो करेगा लेकिन शर्त यह है कि आपको रोज एक वीडियो अपलोड करना होगा। क्युकी यूट्यूब हमारी मेहनत का पैसा ही हमे देता है. और फिर जब पैसा कमाना है तो मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.
Google Hindi Input Icon Error kaese Fix Kare
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ