Paytm Business Account Banane ki Jankari Hindi Me, Paytm Merchant Account Banane ki Jankari. paytm wallet free transfer tricks.

Welcome to May Latest Crate Paytm Business Account Article. मेरा आज का यह आर्टिकल Paytm के Business Account को लेकर जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को Paytm Merchant Account की पूरी जानकारी देने वाला हु साथ ही आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह Paytm के इस बिज़नेस अकाउंट को बना सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है Paytm Business Account Banane ki Jankari Hindi Me.
Paytm Business Account Banane ki Jankari Hindi Me
Paytm Business Account Banane ki Jankari Hindi Me
Paytm के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे Paytm का इस्तेमाल आजकल सबसे ज्यादा किया जाता है Paytm के माध्यम से आपको अनगिनत सर्विस एक ही प्लेटफॉर्म पर मिल जाती है चाहे मोबाइल रिचार्ज हो या फिर कोई बिजली का, पानी का या किसी भी तरह का बिल हो या फिर किसी भी तरह की क़िस्त हो हर तरह की सर्विस आपको Paytm के माध्यम से मिल जाती है. Paytm ने सभी लोगो को ध्यान में रखकर अपनी बहुत सी सर्विस हम लोगो के बिच निकाली हुई है ताकि हम सभी लोग Paytm का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर सकते है. 

Paytm Business Account Banane ki Jankari Hindi Me

आप सभी को Paytm की Application के बारे में तो पता होगा लेकिन आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिन्हे Paytm की Business Application के बारे में नहीं पता होगा तो चलिए पहले हम Paytm Business Application के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेते है. की आखिर Paytm बिज़नेस हे क्या बला और हमको इसे इस्तेमाल क्यों करना चाहिए। जैसा की आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा यह एक तरह की बिज़नेस एप्लीकेशन है यह एप्लीकेशन उन लोगो के लिए है जो Paytm का ज्यादा इस्तेमाल पैसे के लेनदेन को लेकर करते है. 

Paytm का इस्तेमाल तो आप सभी करते ही होंगे आपने देखा ही होगा जो पैसा हमारे Paytm वॉलेट में पड़ा होता है उस पैसे को हम अगर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करने लगते है तो Paytm हमसे 4% का चार्च लेता है यानी की अगर आप Paytm Wallet से 100 Rs किसी भी बैंक में ट्रांसफर करते हो तो आपको 104 Rs Pay करने होते है. Paytm पहले ये चार्च नहीं लेता था लेकिन अभी लगभग सभी का चार्च लगता है. 

Paytm Merchant Account Banane ki Jankari

Paytm ने इसी चार्ज को खत्म करने के लिए अपनी Paytm Business Application लांच की हुई है ताकि जो लोग Paytm से पैसे का ज्यादा लेन देन करते है वो Paytm बिज़नेस एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा का लेन देन करे और पैसा बिना किसी चार्ज के सीधे अपने बैंक अकाउंट में मंगाए। Paytm बिज़नेस एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा लेने पर मनी आपके Paytm Wallet में नहीं आती बल्कि सीधा आपके बैंक अकाउंट में आ जाती है. बिजनेस एप्लीकेशन के माध्यम से आपको एक बार कोड मिलता है उसी बारकोड को Scan करके आपको मनी लेनी होती है. 

बार कोड के माध्यम से मनी लेने पर पैसा 24 घंटे के अंदर उसी बैंक अकाउंट में आ जाता है जो बैंक अकाउंट आपका Paytm Business Application के अंदर add होगा। Paytm Business Account कोई भी फ्री में बना सकता है वो भी बहुत ही आसान तरीके से. मैंने अपने वीडियो के माध्यम से बहुत ही आसान तरीके से बताया हुवा है कि आप किस तरह बिना KYC के अपना Paytm Business Account बना सकते हो मेरे वीडियो को आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो और अपना Paytm Business अकाउंट बहुत ही आराम से बना सकते हो.

Paytm बिज़नेस अकाउंट के बहुत से फायदे है सबसे बड़ा फायदा तो आपके Paytm Wallet का पैसा बिना किसी चार्ज के बैंक में ट्रांसफर करने को लेकर है लेकिन इसके लिए थोड़ा अलग जुगाड़ करना पड़ता है जिसकी जानकारी मैं आप सभी को अपनी अगली पोस्ट में जरूर दूंगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.  
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ