How to Fix D3DCOMPILER_47.dll is Missing File in Hindi

Welcome to My Latest D3DCOMPILER_47.dll File Error Article. अपनी आज की इस पोस्ट के माध्यम से में आप सभी को एक ऐसी समस्या का समाधान बताने वाला हु जिसका सामना आप में से बहुत से लोगो को जरूर हुवा होगा तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. How to Fix D3DCOMPILER_47 dll is Missing File in Hindi
How to Fix D3DCOMPILER 47 dll is Missing File in Hindi
How to Fix D3DCOMPILER 47 dll is Missing File in Hindi
कभी कभी हम लोगो के सामने ऐसे error आ जाते है जिसकी वजह से हम सभी को बहुत ज्यादा परेशानी आती है और हम में से बहुत से लोग इन Error को दूर करने के लिए अपनी Windows तक को फॉर्मेट कर देते है लेकिन अक्सर Windows फॉर्मेट होने के बाद भी हमारी समस्या दूर नहीं होती और हम अपना सर पकड़ कर बैठ जाते है कि आखिर इस समस्या को कैसे दूर करे. मैं आपको बताना चाहूंगा Computer से जुडी सभी समस्या का हल Windows को फॉर्मेट करना नहीं होता। Windows को बिना फॉर्मेट करे भी हम अपनी समस्या को दूर कर सकते है. 

How to Fix D3DCOMPILER_47.dll is Missing File in Hindi

हमारी Windows में ऐसे बहुत से error आते रहते है जिसकी वजह से हमे बहुत सी परेशानी होती है और हम जिस सॉफ्टवेयर को खोलना चाहते है वो अक्सर खुल नहीं पता है बहुत से एरर होते है जो अलग अलग सॉफ्टवेयर पर अलग अलग होते है लेकिन एक ऐसा Error है जो अक्सर सभी लोगो के सामने आता है यह एरर हमारे सामने तब आता है जब हम किसी सॉफ्टवेयर को Open करते है. यह एरर है the program cant star because D3DCOMPILER-47.dll is missing कुछ इसी तरह का एरर हमे देखने को मिलता है. इसका एक स्क्रीन शॉट में आपको निचे भी देता हु. 
जैसा कि आप ऊपर देख रहे हो हमारे सामने कुछ इसी तरह का एरर आता है. और इसकी वजह से हमारे कुछ सॉफ्टवेयर ओपन नहीं हो पाते। यह एरर अक्सर Photoshop के latest version के साथ ज्यादा आता है. इस एरर को दूर करने के लिए अक्सर कुछ लोग अपनी Windows को फॉर्मेट कर देते है लेकिन Windows फॉर्मेट करने के बाद भी हमारी समस्या वही की वही रहती है. 

यह एरर अक्सर उस फाइल की वजह से आता है जो फाइल हमारी अपडेट नहीं होती आप इस error को windows को बिना फॉर्मेट करे बहुत ही आराम से ठीक कर सकते हो. अपनी इस पोस्ट के माध्यम से में आपको इस the program cant star because D3DCOMPILER-47.dll is missing error ko Fix करने का सबसे आसान तरीका बता रहा हु आपको केवल एक फाइल को डाउनलोड करके Run करना है जैसे ही आप मेरे द्वारा दी जा रही फाइल को डाउनलोड करके Run करोगे। आपकी वो फाइल अपने आप ही अपडेट हो जायेगी जिसकी वजह से यह एरर आ रहा है. चलिए अब आपको उस फाइल का लिंक देता हु जिसे आपको डबल क्लिक करके रन करना है.     

Update for windows 7 for x64-based Systems (KB4019990)

Update for windows 7 for x64-based Systems (KB4019990)
the program cant star because D3DCOMPILER-47.dll is missing error को fix करने के लिए आपको यहाँ क्लिक करके उस साइट पर जाना होगा जहा से आपको मिलेगा वो सेटअप जो आपको डाउनलोड करके रन करना है. ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे से आपको Update for windows 7 for x64-based Systems (KB4019990) इस फाइल को डाउनलोड करना है डाउनलोड का बटन आपको इसी फाइल के आगे मिल जाएगा। जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. फाइल डाउनलोड करने के बाद आपको केवल इसे Run करना है 

रन करते ही आपकी वो फाइल अपडेट हो जायेगी जिसकी वजह से एरर आ रहा है. फाइल अपडेट होने के बाद Software ओपन करे आप आपका सॉफ्टवेयर बहुत ही आराम से ओपन होगा। यह एक आसान तरीका था इस  
the program cant star because D3DCOMPILER-47.dll is missing error को दूर करने का. मुझे उम्मीद है मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से आप सभी को इस error से छुटकारा मिल गया होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. 
अपना नाम वोटर लिस्ट में इस तरह देखे 

0/Post A Review/Review

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Previous Post Next Post