Income Tax Return Online Kaise File Kare

Hindi Tech Guru
1
Welcome to May Latest Income Tax Return Article. मेरा आज का यह Article उन सभी लोगो के लिए है जो Online Income Tax Return यानी की ITR File करना चाहते है तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज  Article जिसका नाम है Income Tax Return Online Kaise File Kare.
Income Tax Return Online Kaise File Kare
Income Tax Return Online Kaise File Kare
Income Tax Return के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे और आप में से बहुत से लोग Income Tax Return भरते भी होंगे लेकिन शायद अपने आप नहीं किसी CA के द्वारा या फिर Income Tax Return एजेंट के द्वारा लेकिन क्या आपको मालूम है आप खुद भी Income Tax Return घर बैठे बैठे ही भर सकते हो. बहुत ही आसान है Online ITR File करना। 
ITR भरने के लिए यह भी जरुरी नहीं है कि आपको बहुत सारा ज्ञान होना चाहिए तब ही आप Income Tax Return भर पाओगे। आप थोड़े बहुत ज्ञान से भी अपनी खुद की ITR Online बहुत ही आराम से भर सकते हो. अपनी आज की पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को बहुत ही आसान तरीके से ITR यानी Income Tax Return File करने का तरीका बताऊंगा।

Income Tax Return Online Kaise File Kare

Online ITR File करने से पहले हम जान कि आखिर किस किस को Income Tax Return भरना चाहिए। मेरी नजर में तो उन सभी को ITR भरना चाहिए जिनकी सालाना आय 200000 या इस से ऊपर की है, जो लोग कही जॉब करके साल की इनकम प्राप्त कर लेते है, या जो लोग अपना काम करके 200000 या इस से ऊपर इनकम प्राप्त करते है, या फिर जो लोग ऑनलाइन वर्क करके या अपनी Website या अपने YouTube चैनल से कमाई कर रहे है उन सभी को ITR जरूर भरना चाहिए।

जो लोग Google Adsense के द्वारा कमाई करते है उन लोगो को भी ITR जरूर भरना चाहिए। ITR भरने से हम सभी को बहुत फायदे होते है. सबसे बड़ा फायदा Bank से Loan लेते टाइम होता है और भी बहुत से फायदे है ITR भरने के. तो मेरी नजर में सभी को Income Tax Return जरूर भरनी चाहिए। जरुरी नहीं की आपको अपनी इनकम दिखा कर tax ही देना पड़ेगा। आपको Tax तब ही देना पड़ेगा जब आपकी Total Income Tax के दायरे में आएगी। अगर आपकी income tax के दायरे में नहीं आएगी तो आपका 0% Tax लगेगा। और आपकी Income Tax Online File हो जायेगी।

Income tax Return 2018-2019

चलिए अब आपको बताता हु कि आप किस तरह Online Income Tax Return File कर सकते हो. Online Income Tax Return File करना बहुत ही आसान है आप सभी बहुत ही आसानी से ITR Online File कर सकते हो. Income Tax Return किस तरह भरा जाता है इस से जुड़ा एक वीडियो मैंने अपने YouTube चैनल पर अपलोड किया है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. मैंने अपने इस वीडियो में बहुत ही आसान तरीके से ITR भरने का तरीका दिखाया हुवा है. साथ ही Income Tax Return की वेबसाइट पर account बनाने की भी जानकारी दी है.   

मेरा वीडियो देखने के बाद आप सभी लोग बहुत ही आराम से घर बैठे बैठे ही अपनी या किसी की भी ITR यानि Income Tax Return Online File कर सकते हो. मेरा वीडियो देखने के बाद भी अगर आपको ITR File करने में कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मुझे मेरे मोबाइल Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते हो. मैं आप सभी की पूरी Help करूँगा Income Tax Return Online File करने में. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.  

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!