WD External Hard Drive Data Recovery Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest WD External Hard Drive Data Recovery Article. हर बार की तरह इस बार भी यह पोस्ट Stellar Data Recovery Services द्वारा आप लिए लिखी जा रही है ताकि आपको पता चल सके की External Hard Drive से डाटा किस तरह Recovery किया जा सकता है तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है WD External Hard Drive Data Recovery Karne ki Jankari.
WD External Hard Drive Data Recovery Karne ki Jankari
WD External Hard Drive Data Recovery Karne ki Jankari
वारंटी (warranty) के दौरान WD External हार्ड ड्राइव से डेटा कैसे प्राप्त करें
WD External हार्ड ड्राइव के कई उपयोग हैं। क्योंकि ये पोर्टेबल हैं, इसलिए यात्रा करते समय WD External हार्ड ड्राइव की सहायता से बहुत सारा से डेटा आप अपने साथ ले जा सकते हैं। आप अपने व्यवसाय का महत्वपूर्ण या व्यक्तिगत डेटा का बैकअप बनाने के लिए इन स्टोरेज डिवाइस का भी उपयोग कर सकते हैं।
निम्नलिखित कुछ सबसे लोकप्रिय WD External हार्ड ड्राइव हैं:
  • My Passport SSD
  • WD Elements Portable
  • My Passport
  • My Passport Ultra
  • My Passport Wireless SSD
  • My Passport Wireless Pro

WD External Hard Drive Data Recovery Karne ki Jankari

यद्यपि आज की WD External हार्ड ड्राइव हल्के से मध्यम शारीरिक प्रभावों से अप्रभावित होने के लिए अ त्यधिक विश्वसनीय और मजबूत हैं, लेकिन ये 100% सुरक्षित नहीं हैं। एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव समय के साथ साथ खराब हो जाती हैं या क्षतिग्रस्त हो जाती हैं। इनमें malware attack, human error इत्यादि सहित विभिन्न कारणों से डेटा corruption भी हो सकता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि WD External Hard Drive से डेटा रिकवरी संभव नहीं है। वास्तव में, एक विश्वसनीय डेटा वसूली सेवा प्रदाता के साथ, आप खोए गए डेटा को 100% वापस प्राप्त कर सकते हैं।


Hard Drive Replacement Warranty का उल्लंघन किए बिना आप WD Hard Drive Recovery के लिए निम्न
चरणों का पालन करें:
  1. निर्माता से संपर्क करें : सबसे पहले ईमेल के माध्यम से आप हार्ड ड्राइव निर्माता से संपर्क करें और डेटा रिकवरी सेवा के लिए ईमेल पर उनकी स्वीकृति मांगें। नमूना पत्र देखने के लिए यँहा क्लिक करें
  2. डेटा रिकवरी के लिए हार्ड ड्राइव जमा करें: एक बार जब आप निर्माता से लिखित में अपना समर्थन प्राप्त कर लेते हैं, तो अपनी हार्ड ड्राइव को एक पेशेवर डेटा रिकवरी सेवा प्रदाता जैसे Stellar Data Recovery कोअपनी हार्ड ड्राइव जमा करें।
  3. सेवा प्रदाता की और से update: एक बार आपकी ड्राइव डेटा वसूली केंद्र में जमा हो जाने के बाद, स्टेलर डेटा रिकवरी विशेषज्ञ आपको आपकी हार्ड ड्राइव से डेटा वसूली की संभावना के बारे में सूचित करेंगे। इसके अलावा, वो आपको ये भी सूचित करेंगे कि उन्हें ड्राइव खोलने की जरूरत है या ड्राइव खोले बिना डेटा पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।
  4. डेटा रिकवरी: ईमेल के माध्यम से आपकी सहमति लेने के बाद Stellar Data Recovery एक्सपर्ट डेटा रिकवरी के लिए आगे बढ़ते हैं। ये अपनी Class 100 Clean Room Lab में हार्ड ड्राइव खोलते हैं, और डेटा रिकवरी ऑपरेशन करते हैं।
  5. डाटा रिकवरी सर्टिफिकेट: Stellar Data Recovery प्रोफेशनल्स ग्राहक के साथ डेटा रिकवरी प्रमाण पत्र भी साझा करते हैं, यह सूचित करते हुए कि सभी डेटा वसूली संचालन एक नियंत्रित वातावरण में किए गए हैं, और ड्राइव को और कोई नुकसान नहीं हुआ है। डेटा रिकवरी प्रमाण पत्र का नमूना देखने के लिए यँहा क्लिक करें
  6. निर्माता को हार्ड ड्राइव और डेटा रिकवरी प्रमाणपत्र जमा करें : अब आप निर्माता को अपनी खराब हार्ड ड्राइव और डेटा रिकवरी प्रमाणपत्र जमा कराएँ ताकि आप hard drive replacement calim कर सकें।
नोट: जब कोई भी कंप्यूटर सिस्टम external hard drive को detect नहीं कर पाता या हार्ड ड्राइव खराब हो चुकी हो, तो आप डेटा रिकवरी सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर डेटा पुनर्प्राप्त नहीं कर सकते हैं। इसीलिए, आगे की क्षति से बचने के लिए अपनी हार्ड ड्राइव के साथ कोई भी experiment न करें। इसके बजाय, सबसे सुरक्षित पथ चुनें और Stellar data recovery जैसे पेशेवर डेटा रिकवरी सेवा प्रदाता से संपर्क करें।

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!