Adsense Hosted Account ko Fully Approved Kaise Kare

Hindi Tech Guru
4
Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Adsense Hosted Account की पोस्ट मैं. अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको बताऊंगा की आप किस तरह अपने Adsense Hosted Account को Non Hosted Account में बदल कर अपनी Adsense Income को दुगना कर सकते है. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट जिसका टाइटल है. Adsense Hosted Account ko Fully Approved Kaise Kare.
Adsense Hosted Account ko Fully Approved Kaise Kare
Adsense Hosted Account ko Fully Approved Kaise Kare 

Adsense Hosted Account ki Puri Jankari

चलिए पहले जानते है आखिर Adsense Hosted Account होता क्या है. आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनके पास Adsense Account है. और उन्होंने अपने Adsense Account को अप्रूव करवाने के लिए YouTube का इस्तेमाल किया। या यु कहे YouTube के द्वारा ही Google Adsense का Account अप्रूव हुवा है.

जो Google Adsense Account YouTube के द्वारा Approved होता है. वो एक Adsense Hosted Account होता है. Adsense Hosted Account होने का मतलब है. आपके एड केवल YouTube पर ही चलेंगे। अगर आप अपने Adsense Account के एड को अपने Blog या Website पर दिखाना चाहते हो. तो वो काम आप Hosted Account के द्वारा नहीं कर सकते.

आप Blog या Website पर अपने Adsense के एड तब ही दिखा पाओगे जब आपका Adsense Hosted Account Fully Approved होगा. अब बात आती है कि आखिर हमे Google Adsense Account Ko Fully Approved करवाना की जरूरत ही क्या है. जब YouTube के द्वारा कमाई हो ही रही है तो अलग से कमाई क्यों करे.

आपका सोचना ठीक है लेकिन शायद आपको मालूम नहीं है अब YouTube से कमाई करना उतना आसान नहीं है जितना पहले हुवा करता था. कुछ Time पहले ही YouTube ने अपनी नियम को और कड़ा कर दिया है. YouTube के latest नियम की जानकारी मैं आप सभी के बिच अपनी एक पोस्ट में दे चूका हु जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

मेरी पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी को पता चल ही गया होगा कि अब बहुत मुश्किल काम है YouTube से कमाई करने का. खेर जरुरीं नहीं है केवल YouTube ही कमाई का एक साधन है. आप चाहे तो अपना ब्लॉग या Website बनाकर उसमे अपने Article लिखकर भी कमाई कर सकते हो.

Free Blog Banane ki Puri Jankari Hindi Me Click Now

और यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है कि केवल आर्टिकल लिखने मात्र से आपकी कमाई नहीं होगी। बल्कि आपको अपने Adsense Account के एड अपने ब्लॉग या Website पर दिखाने होंगे। तब ही आप Adsense के द्वारा दुगनी कमाई कर सकते हो. और आप अपने Google Adsense के एड तब दिखा पाओगे जब आपका Google Adsense Account Fully Approved होगा.

Adsense Hosted Account ko Fully Approved Kaise Kare

चलिए अब हम देखते है कि आखिर हम किस तरह अपने Adsense Hosted Account ko Fully Approved करेंगे। Adsense Account को Fully Approved करना बहुत ही आसान है. Fully Approved करने के लिए बस आपको Google Adsense Team को यह बताना होता है. कि आप किस Blog या Website पर Adsense के एड लगाना चाहते है.
आपके द्वारा बताने के बाद Google Adsense Team आपके Blog या Website को Watch करती है. अगर आपका Blog या Website Google Adsense की Team द्वारा पास कर दी जाती है. तो आपका Google Adsense Hosted Account Ko Fully Approved कर दिया जाता है.

Adsense Account Fully Approved होने के बाद आप अपने किसी भी ब्लॉग या Website पर Adsense के एड दिखा सकते हो. जितने ज्यादा एड उतनी ज्यादा कमाई। चलिए अब आपको बताता हु की आपको किस तरह Google Adsense Team को बताना है.

Adsense Account ko Fully Approved Karne Ki Jankari

adsense hosted account
adsense hosted account
अगर आप अपने Google Adsense Hosted Account को Non-Hosted Account में बदलना चाहते है. तो सबसे पहले आप अपने Adsense Account को Log In करे. लॉग इन होने के बाद सबसे ऊपर Right साइट में अपनी Profile पर क्लीक करे. यहाँ आपको Hosted Account लिखा दिखाई देगा. अब हम इसी Hosted Account को Non Hosted Account  बदलेंगे.

adsense hosted account site submit
adsense hosted account site submit
अब आप Left साइट में मौजूद Tools में से My ads पर क्लीक करके Other Products पर click करे. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाया गया है.

अब आपके सामने एक Windows ओपन होगी। जिसमे आपको ऊपर चित्र के अनुसार एक खाली Box दिखाई देगा। इस खाली Box के अंदर आपको अपनी उसी Website या Blog का एड्र्स भरकर Submit पर क्लीक कर देना है.
adsense hosted html code
adsense hosted html code
Submit पर क्लीक करते ही आपके सामने  HTML Code आएगा। जैसा आप ऊपर चित्र में देख रहे हो. इस Code को आपको अपने Blog या Website में Template के अंदर head Teg से पहले पेस्ट करना है.

अगर आपका Blog या Website WordPress पर बनी हुई है. तो आप यहाँ क्लीक करके मेरी पोस्ट देखें जिसमे मैंने Code पेस्ट करने का तरीका बताया हुवा है. लेकिन अगर आपका Blog Blogger प्लेटफॉर्म पर है तो आप इस code को Page Layout पर क्लीक करके Add a Gadget पर क्लीक करे. फिर HTML/Java Script Gadget को सलेक्ट करके उसमे code पेस्ट कर दे.

Code पेस्ट करने के बाद I`ve pasted the code into my site or emailed it to someone who will. वाले ओप्संस को सलेक्ट करके Dune पर क्लीक कर दे. Dune पर क्लीक करते ही आपकी Mail Google Adsense Team के पास चली जाएगी। और आपके सामने एक मैसेज आएगा। जिसमे आपको 3 दिन Wait करने के लिए बोला जाएगा.

बस आपको इतना ही काम करना है Google Adsense Team को मेल होने के बाद गूगल की टीम आपके ब्लॉग या Website को Read करेगी। उसके बाद वो आपको mail के द्वारा सूचित करेगी कि आपका Google Hosted Account ko Fully Approved किया गया या नहीं। अगर आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर सब ठीक रहा तो आपका Adsense Account ko Fully Approved कर दिया जायेगा.

इस तरह आप बहुत ही आराम से अपने Google Hosted Account ko Fully Approved कर सकते है. और अपने Adsense के एड अपने Blog या Website पर लगाकर अपनी कमाई को दुगना कर सकते है. उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट उन लोगो के बहुत काम की साबित होगी जो अपने Hosted Account को Non Hosted Account में बदलना चाहते है. और अपनी Adsense की कमाई को बढ़ाना चाहते है.

अगर आपको Adsense Hosted Account ko Fully Approved करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे Mobile Number 7060830844 पर Phone करके मेरी Help भी ले सकते हो. मैं आपकी पूरी Help करूँगा आपके Google Hosted Account ko Fully Approved करने में. वो भी बिलकुल Free. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.   

Post a Comment

4Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. मैने आपने बताया हुआ सब किया| मुझे ये error message मिला- URL cannot contain host partner 'blogger.com'.
    अब मै क्या करूँ?

    ReplyDelete
  2. Bhai mera accept approved nahi ho rha 4 din ho gye

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!