gmail sing out trick in hindi

इंटरनेट का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है। कोई एक ही जगह से इंटरनेट का इस्तेमाल करता है और कोई अलग अलग जगह से नेट का इस्तेमाल करता है। अलग अलग जगह से इंटरनेट का इस्तेमाल करने पर अक्सर कई लोगो के साथ ये परेशानी आती है कि वो जल्दी जल्दी में अपनी आईडी Sign Out करना भूल जाते है। Sign Out ना करने के कारण कोई भी उस आई डी का गलत इस्तेमाल कर सकता है।

आज की पोस्ट में आप लोगो को एक ऐसा तरीका बताता हु जिसके द्वारा आप किसी भी सिस्टम से अपनी भूल से खुली आईडी को Sign Out कर सकते हो यहाँ मैं आपको उन दो आईडी को Sign Out करने का तरीका बता रहा हु जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है। पहली है जीमेल की आईडी और दूसरी है फेसबुक की आईडी तो सबसे पहले बात करते है जीमेल की आईडी की
अगर आप किसी सिस्टम पर अपनी जीमेल की आईडी को Sign Out करना भूल गये है, तो आप किसी और सिस्टम से अपनी आईडी को लॉग इन करने के बाद किसी दुसरे सिस्टम पर खुली हुई आईडी को बंद कर सकते है।
किसी दुसरे सिस्टम पर खुली हुई अपनी आईडी को बंद करने के लिए आईडी को लॉग इन करे। लॉग इन करने के बाद जीमेल की आईडी में राईट साईट सबसे निचे आपको  Details लिखा दिखाई देगा। आपको इस पर क्लीक करना है।
क्लीक करते ही एक और विंडो खुलेगी जेसा आप चित्र में देख रहे है विंडो खुलने के बाद आपको Sign out all other sessions पर क्लीक करना है। क्लीक करते ही आपकी वो आईडी बंद हो जायेगी जो आप किसी और कंप्यूटर पर खुली हुई भूल गये थे।
अब बात करते है फेसबुक की। फेसबुक की आईडी को Sign out करने का तरीका भी बहुत आसान है अपनी फेसबुक आईडी को लॉग इन करे।
इसके बाद ऊपर राईट साईट सेटिंग पर क्लीक करके Account Settings पर क्लीक करे।

इसके बाद Security पर क्लीक करे। क्लीक करने के बाद आपको सामने बॉक्स में Active Sessions लिखा दिखाई देगा। इसमें Edit पर क्लीक करने के बाद Close पर क्लीक कर दे। जेसा ऊपर चित्र में दिखाया गया है ऐसा करते ही आपकी वो आईडी बंद हो जायेगी जो किसी और कंप्यूटर पर या मोबाइल पर आप खुली हुई छोड़ आये थे। इस तरह आप कही से भी कभी भी आपनी आईडी को बंद कर सकते हो। 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 

इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

15 comments so far,Add yours

  1. आपकी यह प्रस्तुति कल के चर्चा मंच पर है
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  2. अच्छी जानकारी दी है अभी तराई करके देखते हैं |
    आशा

    ReplyDelete
  3. बहुत ही लाभप्रद जानकारी,आभार.

    ReplyDelete
  4. आप की जानकारी अच्छी जानकारी है....

    ReplyDelete
  5. VERY GOOD MAYANK BHAI...........THANKS

    ReplyDelete
  6. VERY GOOD MAYANK BHAI.........THANKS

    ReplyDelete
  7. VERY GOOD MAYANK BHAI.........THANKS

    ReplyDelete
  8. VERY GOOD MAYANK JI,..........THANKS

    ReplyDelete
  9. VERY GOOD MAYANK bhai,..........THANKS

    ReplyDelete
  10. लाभप्रद जानकारी,आभार

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ