boltbrowser


जैसा की आपने मेरी पिछली पोस्ट में देखा था की हम केसे अपने मोबाइल पर हिंदी में SMS कर सकते है वो सोफ्टवेयर बस SMS में काम करता है लेकिन अगर आप अपने मोबाइल पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हो और आपका मोबाइल हिंदी को स्पोट नहीं करता तो  आप अपने मोबाइल पर हिंदी की कोई भी साईट खोल कर नहीं देख पाओगे कुछ जानकर बोलते है की ओपेरा मिनी ब्राउजर डालने  से हम किसी भी मोबाइल पर हिंदी की साईट देख सकते है पर ओपेरा मिनी डालने से समस्या का हल नहीं होता क्युकि मेरे पास भी नोकिया का N73 है जो हिंदी को बिल्कुल स्पोट नहीं करता अगर मैं कोई हिंदी की साईट खोलता हू तो वो नहीं खुलती लेकिन अब मुझे लग रहा है की मेरी और उन सभी लोगो की समस्या का समाधान हो गया है जो मेरी तरह अपने मोबाइल पर हिंदी को नहीं देख पाते अब तकनिकी की दुनिया में मोबाइल वेब- ब्राउजर की घोषणा हुई है जो भारतीय भाषाओं का पूर्ण रूप से समर्थन करता है. दावा किया जा रहा है कि वेब पन्नों पर भारतीय भाषाओं को समुचित रूप से पढ़ने वाला यह पहला व अब तक एक मात्र ब्राउजर है यह मोबाइल ब्राउजर हिन्दी (देवनागरी) के अतिरिक्त बंगली, गुरूमुखी, तेलगु, तमिल, कन्नड़, गुजराती, मलयालम व उडिया लिपि का समर्थन करता है.
सबसे अच्छी बात यह है कि महंगे फोनो के अलावा उन सस्ते फोनों पर भी मजे से काम करता है जो जावा एमई अप्लिकेशनों का समर्थन करते है.
इसके बारे में ज्यादा जानकारी और डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करे 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

3 comments so far,Add yours

  1. भाई मेरा भी सेट नोकिया एन 73 ही है पर उसपर तो इसका हिन्‍दी वर्जन काम नहीं कर रहा है ।

    आपने कौन सा वर्जन डाउनलोड किया है ।
    कृपया उसका लिंक उपलब्‍ध करायें ।।

    ReplyDelete
  2. आनंद जी मेने इसी साईट से डाउनलोड करा है आप एक बार और कोशिश करे

    ReplyDelete
  3. डियर ,मयंक
    आप अपने ओपेरा मिनी ब्राऊजर मे टाईप करेँ opera:config और बिटमैप ईमेज को चालु कर देँ । हिन्दी न होने पर भी हिन्दी की साइटेँ खुलेँगी ।

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ