Play Android Games on PC | पीसी पर मोबाइल गेम खेलें

Hindi Tech Guru
0

Play Android Games on PC . Mobile game Pc par Kaise Play Kare. क्या आप मोबाइल गेम को पीसी पर खेलना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल इसी टॉपिक से जुड़ा है. आज मैं आपको ऑफिसियल तरीके से पीसी में Android Games खेलने की जानकारी देने वाला हु.

Play Android Games on PC पीसी पर मोबाइल गेम खेलें
Play Android Games on PC पीसी पर मोबाइल गेम खेलें

Play Android Games on PC

Game खेलने का शोक तो आजकल सभी को है. और अब तो लोग गेम खेलकर लाखो रूपये घर बैठे बैठे ही कमा रहे है. गेम एक ऐसा साथं है जिसके द्वारा बहुत से लोग अपना टाइम भी काटते है. और आजकल तो एक से बढ़कर एक गेम हम लोगो के बिच में है. और अब तो गेम खेलकर लड़के लड़कियों को एक दूसरे से प्यार भी हो जाता है. चाहे वो लड़की दूसरे देश की ही क्यों न हो. इस प्यार के खेल को तो आप सभी लोग अच्छी तरह जानते है. क्युकी आजकल न्यूज़ चैनल पर इन्ही खेल खेलने वालो की चर्चा हो रही है.

गेम एक ऐसा तोइपिक है हो हर उम्र के लोग अपनी ज़िंदगी में जरूर खेलते है. आपको जो भी गेम खेलना है. बस उसे सर्च करिये। आपकी पसंद का गेम आपके सामने आ जायेगा। जब मोबाइल का चल काम था तब लोग पीसी पर अपनी पसंद का Game खेलते थे. लेकिन जब से मोबाइल हर किसी के हाथ में आया है. तब से हर कोई अपने मोबाइल में ही गेम खेलते है. मोबाइल के लिए एक से बढ़कर एक गेम Google Play Store पर मौजूद है.   

जो लोग मोबाइल पर गेम खेलते है. वो उस गेम को अपने पीसी या लैपटॉप पर भी खेलना चाहते है. क्युकी मोबाइल की स्क्रीन छोटी होती है. जिसकी वजह से बहुत बार गेम खेलने में मजा नहीं आता. गेम खेलने का असली मजा बड़ी स्क्रीन पर ही आता है. तो इसलिए लोग मोबाइल के मुकाबले पीसी पर गेम खेलना पसंद करते है.

अब Android के गेम पीसी में खेलने के लिए हमे थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती है. उसी के माध्यम से हम एंड्राइड गेम को अपने कंप्यूटर में प्ले कर पाते थे. और ऐसा करने से हमारे सिस्टम की स्पीड भी स्लो हो जाती थी. लेकिन अब आपको Android Games PC पर प्ले करने के लिए किसी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं है. क्युकी अब खुद गूगल Play Android Games on PC पर खेलने का फीचर्स दे रहा है. यानी अब आप बहुत ही आराम से मोबाइल के गेम को पीसी या लैपटॉप में खोल सकते है.

गूगल ने हाल ही में अपने Google Play Games Beta Version में लॉन्च किया है. जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से एंड्राइड गेम को पीसी पर खेल सकते हो. यह गूगल की बिलकुल नयी सर्विस है. जो कि उन सभी लोगो के लिए बहुत ही काम की है. जिन लोगो को गेम खेलने का बहुत ज्यादा शोक है. अपनी इसी पोस्ट में मैं आपको वो लिंक दूंगा जिस पर क्लिक करके आपको Google Play Games Beta Version Setup download करना होगा। लेकिन लिंक देने से पहले मैं आपको इस सॉफ्टवेयर के लिए सिस्टम requirements की जानकारी दे देता हु. ताकि आप लोग अपने सिस्टम के अनुसार इस सर्विस का फायदा उठा सको.

Google Play Games Beta Version Minimum requirements

  • OS: Windows 10 (v2004)
  • Storage: Solid State Drive (SSD) with 10 GB of available storage space
  • Graphics: IntelⓇ UHD Graphics 630 GPU or comparable
  • Processor: 4 CPU physical cores (some games require an Intel CPU)
  • Memory: 8 GB of RAM
  • Windows admin account
  • Hardware virtualization must be turned on. 

तो ये Minimum requirements है जो आपके पीसी या लैपटॉप में होनी चाहिए। मुझे उम्मीद है आप सभी के पास यह सिस्टम requirements होगी। अब आपको मैं उस Google Play Games Beta Version Setup download लिंक देने वाला हु. जिस पर क्लिक करके आप बहुत ही आराम से मोबाइल के गेम अपने पीसी में खेल सकते हो.     

अगर आप मोबाइल के गेम को पीसी में खेलना चाहते है. तो Click Now यहाँ क्लिक करके गूगल प्ले गेम के ऑफिसयल सेटअप को डाउनलोड करिये। डाउनलोड करने के बाद सेटअप को डबल क्लिक करके इस्टॉल करिये। और अपनी Gmail आईडी डालकर किसी भी गेम को बहुत ही आराम से प्ले करिये।

Latest All in one Web Browser ki Jankari

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!