Adobe Illustrator Hindi Course Video | एडोबी इलस्ट्रेटर सीखे हिंदी में

Hindi Tech Guru
0

Adobe Illustrator Hindi Course Videoएडोबी इलस्ट्रेटर सीखे हिंदी में. क्या आप Illustrator सॉफ्टवेयर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से पता करना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को Adobe Illustrator Course के Video देने वाला हु. ताकि आप सभी लोग बहुत ही आराम से Adobe Illustrator Course Hindi Me सिख सको.

Adobe Illustrator Hindi Course Video
Adobe Illustrator Hindi Course Video

Adobe Illustrator Hindi Course Video

Adobe Illustrator Software के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते होंगे। एडोबी का यह सॉफ्टवेयर एक ऐसा सॉफ्टवेयर है. जिसका इस्तेमाल आज के  सबसे ज्यादा किया जाता है. आपको कोई लोगो बनाना हो या कोई 3 D  इमेज वाला प्रोडेक्ट डिजाइन करना हो. या फिर आपको को कार्टून इमेज बनाना हो. हर तरह के काम आप Adobe Illustrator सॉफ्टवेयर के माध्यम से कर सकते हो.

Adobe Illustrator सॉफ्टवेयर एक वेक्टर बेस सॉफ्टवेयर है. जिसका इस्तेमाल आज के टाइम में सबसे ज्यादा किया जाता है. अगर आप Adobe Illustrator सॉफ्टवेयर पर काम करना सिख गए. तो यकीन मानिये आप लोग घर बैठे बैठे लाखो रूपये बहुत ही आराम से कमा सकते हो. क्युकी इस सॉफ्टवेयर के अंदर आप हर तरह के डिजाइन बहुत ही आराम से बना सकते हो. बड़ी बड़ी कम्पनी के जो लोगो डिजाइन किये जाते है. वो इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से किये जाते है.  

हालांकि ऐसे काम आप सभी लोग कोरेल ड्रा के द्वारा भी कर सकते हो. लेकिन जितना बेहतरीन काम आप Adobe Illustrator के अंदर कर सकते हो. उतना बेहतरीन काम कोरेल ड्रा के अंदर आप कही मुश्किल से कर पाओगे।Adobe Illustrator सॉफ्टवेयर के अंदर आप बड़े से बड़ा काम बहुत ही आसानी से कर सकते हो. आजकल मार्किट में एडोबी इलस्ट्रेटर सॉफ्टवेयर का ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. 

एडोबी इलस्ट्रेटर सीखे हिंदी में 

अगर आप इंटरनेट पर किसी डिजाइन की बनी बनाई फाइल सर्च करते हो. तो आपको AI फाइल के प्रोजक्ट ही सबसे ज्यादा मिलेंगे। और AI फाइल को आप Adobe Illustrator सॉफ्टवेयर के अंदर ही खोल सकते हो. और जब आप इन फाइल को खोकर देखते होंगे। तो आपका भी मन इसी तरह की फाइल बनाने का करता होगा। तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा मेरे द्वारा कोर्स सिखने के बाद आप बहुत ही आराम से किसी भी तरह का डिजाइन बहुत ही आसान तरीके से बना सकते हो. 

मैं आपको जिस Adobe Illustrator के Hindi Course Video दे रहा हु. उसमे आपको शुरू से लेकर लास्ट तक सभी टूल की बेसिक और एडवांस जानकारी मात्र भाषा हिंदी में मिलने वाली है. टूल्स की जानकारी के साथ साथ आपको उन टूल्स के प्रेक्टिस वीडियो भी मिलने वाले है. जिन्हे देखकर आप बहुत ही आराम से डिजाइन बनाना सिख सकते हो. जब तक हम किसी टूल की प्रेक्टिस नहीं करते। तब तक हमे उस टूल की जानकारी सही तरीके से नहीं मिल पाती।

इसलिए मेरे द्वारा दिए गए Adobe Illustrator Course के Video में आपको प्रेक्टिस वीडियो भी मिलेंगे। जिन्हे देखकर आप हर टूल को बहुत ही बारीकी से सीख सकते हो. मैं पहले भी अपने कोर्स इस वेबसाइट पर दे चूका हु. मेरे द्वारा दिए गए कोर्स को बहुत से लोगो ने खरीद कर उसे सीखा। और आज के टाइम में वो लोग घर बैठे बैठे अच्छी खासी कमाई कर रहे है. कुछ लोग कोर्स बना कर बेच तो देते है. लेकिन वो अपने यूजर की स्पोर्ट नहीं करते।

लेकिन मेरे द्वारा दिए गए कोर्स को सिखने के बाद भी अगर आपको किसी भी तरह की कोई हेल्प चाहिए तो आप निःसंकोज होकर मुझे कॉल कर सकते हो. मैं अपने हर यूजर की हर वो समस्या दूर करने की कोसिस करता हु. जो उसे सॉफ्टवेयर सिखने के बाद भी आती है. 

Learn Adobe Illustrator Hindi Course

अब आप सोच रहे होंगे मेरे द्वारा दिया जा रहा Adobe Illustrator Course आखिर किसने बनाया होगा। तो मैं आपको बताना चाहूंगा। मेरे द्वारा दिया जा रहा कोर्स मेरे द्वारा ही बनाया गया है. तो आपको वीडियो कोर्स के अंदर दी गयी हर जानकारी मेरे द्वारा ही मिलने वाली है. तो अब देर किस बात की अभी निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Adobe Illustrator Hindi Course Video Download करिये। और Adobe Illustrator को अपनी मात्र भाषा हिंदी में सीखिए।

एडोबी इलस्ट्रेटर हिंदी में सीखना चाहते है. तो आप (Click Now) यहाँ क्लिक करके मेरे Course को खरीद सकते हो. और कोर्स खरीदने के बाद उसे डाउनलोड करके अपने कंप्यूटर में सेव कर सकते हो. यह कोर्स पसववर्ड डालने के बाद ही चलता है. और पासवर्ड भी आपको मेरे द्वारा ही दिया जाएगा। और इस कोर्स को आप केवल एक ही कंप्यूटर पर चला सकते हो. बाकी इस कोर्स से जुडी किसी भी तरह की जानकारी या हेल्प के लिए आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प ले सकते हो. 

Video Editing Course in Hindi

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!