Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find करे

Hindi Tech Guru
0

Welcome to My Latest Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find Kaise Kare Article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो अपने आधार कार्ड पर उस Mobile Number को Find करना चाहते है. जो मोबाइल नंबर उनके आधार कार्ड के साथ लिंक है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल। जिसका नाम है Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find करे.  

Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find
Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find kare

आधार कार्ड हमारी ज़िंदगी का वो हिस्सा हो गया है जिसे हम लोग अब अपने से दूर नहीं कर सकते। इस आधार कार्ड के बिना हमारी कोई भी पहचान नहीं है. कही भी जाओ कुछ भी करो सब जगह आधार कार्ड ही माँगा जाता है. जब से आधार कार्ड आया है तब से वोटर कार्ड का इस्तेमाल केवल वोट के टाइम पर ही होने लगा है. अब तो हर जगह चाहे ऑनलाइन हो या ऑफलाइन बिना आधार कार्ड के हमारे बहुत से काम नहीं हो पाते।

Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find करे

और इसी वजह से इस आधार कार्ड की वजह से हम सभी लोगो को बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ता है. क्युकी आजकल जमाना ऑनलाइन का हो गया है. कुछ भी काम करो हर जगह आधार कार्ड चाहिए होता है. और ऑनलाइन आपका आधार नंबर तब ही काम करता है. जब आपका मोबाइल नंबर उस पर लिंक होता है. क्युकी आपके रजिस्टर मोबाइल नम्बर पर ही एक OTP आता है. और जब तक OTP से आधार नंबर वेरीफाई नहीं होगा तब तक आपका कोई कान नहीं हो पायेगा।

जब शुरू में आधार कार्ड बनाये जाते थे तो लोग किसी का भी मोबाइल नम्बर उसमे ऐड करवा देते थे. कुछ लोग तो अपना नंबर ही आधार कार्ड बनाते टाइम नहीं देते थे. जिन लोगो का मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं होता उन्हें तो बहुत ज्यादा परेशानी होती है आधार कार्ड से जुडी। लेकिन जिन लोगो का मोबाइल नंबर आधार कार्ड के साथ लिंक होता है उन्हें कम ही परेशानी होती है. 

खेर हम यहाँ आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करने के बारे में नहीं सिखने वाले, बल्कि हम यह सिखने वाले है कि आखिर हम किस तरह पता लगाए कि कौन सा मोबाइल नंबर हमारे आधार कार्ड के साथ लिंक है. अक्सर देखा गया है जब हम अपना आधार कार्ड बनवाते है तो अपनी फेमली में से किसी का मोबाइल नंबर उसमे दे देते है या फिर जो नंबर हम देते है उसके बारे में हमे कोई जानकारी नहीं होती।

Find  Aadhar Card Registered Mobile Number Online

तो अब Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find कैसे करे. यह सवाल उन सभी लोगो के मन में जरूर आता होगा जिनके आधार नम्बर पर OTP तो आता है लेकिन उन्हें पता नहीं होता कि आखिर वो किस नम्बर पर गया है. तो मैंने आपको बताना चाहूंगा आप बहुत ही आराम से Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find कर सकते है. क्युकी आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर वो लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके आपके उस मोबाइल नम्बर कमी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। जो मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से लिंक है.  

आधार कार्ड की ऑफिसियल वेबसाइट में आपको आपकी समस्या से जुड़े बहुत से लिंक मिल जाते है. लेकिन हम में से बहुत से लोगो को इसकी जानकारी नहीं होती तो चलिए अब में आपको आधार कार्ड की ऑफिसयल वेबसाइट से वो लिंक देता हु जिस पर क्लिक करके आप बहुत ही आराम से Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find कर सकते है.  

अगर आप अपने आधार कार्ड पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर ऑनलाइन देखना चाहते है तो आपको यहाँ क्लिक करके आधार कार्ड के उस ऑफिसियल पेज पर जाना होगा जिसके द्वारा आपको उस नंबर की जानकारी होगी जो आपके आधार कार्ड के साथ लिंक है. दिए गए लिंक पर क्लिक करके आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आपको अपना आधार नंबर लिखना है और कैप्चर कोड लिखने के बाद सबमिट पर क्लिक कर देना है. 

सबमिट पर क्लिक करते ही आपके सामने उस मोबाइल नंबर के लास्ट के 3 नंबर आ जायेंगे जो आपके आधार कार्ड के साथ लिंक होगा। तो आप इस तरह बहुत ही आराम से Aadhar Card Registered Mobile Number Online Find कर सकते है.    

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े की जानकारी               

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!