Photoshop 2022 Me Webp File Open Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
1

Welcome to My Latest Photoshop 2022 Me Webp File Open Article. अगर आप Photoshop me Webp file open करना चाहते हो तो म एरा आज का यह आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को Photoshop के Latest Version me webp file open कैसे की जाती है इस से जुडी जानकारी देने वाला हु. तो पूरी जानकारी के लिए पढ़िए मेरा यह Latest Photoshop 2022 Me Webp File Open Karne ki Jankari आर्टिकल। 

Photoshop 2022 Me Webp File Open Karne ki Jankari
Photoshop 2022 Me Webp File Open Karne ki Jankari

फोटोशॉप का इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई करता है. फोटोशॉप फोटो एडिटिंग का एक बहुत ही बेहतरीन सॉफ्टवेयर है. फोटोशॉप के माध्यम से हम लोग बहुत ही आराम से अपनी पसंद की किसी भी तरह की कोई भी फोटो बना सकते है. बहुत से Tool Photoshop के अंदर मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप एक बेहतरीन फोटो डिजाइन कर सकते हो. 

Photoshop 2022 Me Webp File Open Karne ki Jankari

आजकल जमाना इंटरनेट का है तो हम लोग इंटरनेट के माध्यम से भी बहुत सी फोटो डाउनलोड करते है. लेकिन इंटरनेट पर आजकल जो फोटो हम डाउनलोड करते है उनमे से अधिकतर Photo webp formet में होती है. webp formet एक ऐसा फॉर्मेट है जो आजकल हर वेबसाइट पर इस्तेमाल होता है. क्युकी इस फॉर्मेट में सेव हुई फोटो का साइज कम होता है और इसकी वजह से वेबसाइट की स्पीड फ़ास्ट बनी रहती है. इसलिए हर वेबसाइट webp formet में ही फोटो अपनी वेबसाइट पर अपलोड करती है.

हम में से बहुत से लोग ऐसे है जिनकी अपनी वेबसाइट है या फिर जिनका यूट्यूब चैनल है. और हम अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल के लिए फोटो को एडिट करके बनाते है. और फोटो को एडिट करने के लिए हम लोग गूगल पर सर्च करके अपने टॉपिक की फोटो को डाउनलोड करते है. इमेजेज को डाउनलोड करने के बाद जब हम फोटो को फोटोशॉप में ओपन करते है तो वो फोटो फोटोशॉप में ओपन नहीं होती है. वो इसलिए नहीं होती क्युकी वो फोटो Webp फॉर्मेट में होती है.

और जब फोटो फोटोशॉप में ओपन नहीं होती तो हम में से बहुत से लोगो का मुंड ऑफ हो जाता है. और वो लोग उस फोटो का स्क्रीन शॉट लेकर फिर उसे एडिट करते है. ऐसा करने से हम लोगो का टाइम ही बर्बाद होता है अगर कैसा हो आप नार्मल फोटो की तरह ही Webp File को फोटोशॉप में ओपन कर सके.

तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप ऐसा बिलकुल कर सकते हो. आप किसी भी webp file को फोटोशॉप में बहुत ही आराम से ओपन करके उसे एडिट कर सकते हो. मैं खुद फोटोशॉप का इस्तेमाल करता हु तो मुझे भी ऐसी ही परेशानी का सामना करता पड़ता है. तो चलिए अब देखते है कि आखिर हम लोग किस तरह Photoshop में Webp File Open कर सकते है.

Photoshop Webp File Open Plugin Download 

अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको जिस फोटोशॉप के वर्शन पर फाइल ओपन करने का तरीका बताने वाला हु वो है Photoshop 2022 Version. बाकी आप इसी तरह किसी भी फोटोशॉप के वर्शन पर वो तरीका इस्तेमाल कर सकते है अब जो मैं आपको बताने वाला हु. तो गर आप Photoshop 2022 Me Webp File Open करना चाहते है तो आपको निचे दिए गए स्टेप को करना होगा।

Photoshop 2022 Me Webp File Open करने के लिए सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके वेबसइट पर जाकर एक Plugin Download करना होगा। जो कि बिलकुल फ्री है. दी गयी वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद Buy Now पर क्लिक करके अपना अकाउंट बनाइये। और फ्री में इस WebPShop_0_3_2_Win_x64.8bi नाम के प्लगइन को डाउनलोड करिये। प्लगइन डाउनलोड करने के बाद इसे कॉपी करिये और “C:\Program Files\Adobe\Adobe Photoshop 2020\Plug-ins” इस लोकेशन पर जाकर इस Plugin को पेस्ट कर दीजिये।

नोट : Photoshop को बंद करने के बाद इस Plugin को पेस्ट करिये। अगर फोटोशॉप खुला है तो फाइल को पेस्ट करने के बाद फोटोशॉप को बंद करके दुबारा खोलिये।

इस WebPShop को पेस्ट करने के बाद आप किसी भी Webp file को Photoshop में बहुत ही आराम से खोल सकते है. अगर मेरे द्वारा बताये गए तरीका का इस्तेमाल करने के बाद भी आपकी फाइल ना खुले तो मुझे यहाँ क्लिक करके कॉन्टेक्ट जरूर करिये। ताकि मैं आपकी समस्या का समाधान कर सकू.

Post a Comment

1Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. बहुत ही सुन्दर ज्ञानवर्धक लेख ।

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!