LIC Policy Me Pan Card Link Online Kaise Kare

0

 Welcome to My Late Article How to Link Pan Card in LIC Account. अगर आपके पास LIC की पॉलिसी है और आपने उसके अंदर अपना Pan Card लिंक नहीं किया है तो मेरी आज की पोस्ट आप लोगो के लिए है. आज मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह LIC अकाउंट के अंदर अपना Pan Card लिंक कर सकते है. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह LIC Me Pan Card Link Online Kaise Kare आर्टिकल। 

LIC Policy Me Pan Card Link Online Kaise Kare
LIC Policy Me Pan Card Link Online Kaise Kare

LIC Policy  तो आप सभी लोग जानते ही होंगे। और आप में से बहुत से लोगो ने LIC Policy ले भी राखी होगी। अगर मैं अपनी बात करू तो मैंने तो 15 साल की उम्र में ही LIC में अपना अकाउंट ओपन करके Lic पॉलिसी ले ली थी. और मुझे उम्मीद है मेरी तरह आप लोगो के पास भी LIC Policy जरूर होगी। अगर आप सभी के पास LIC पॉलिसी है तो आप सभी लोगो के लिए LIC की तरफ से एक अपडेट दिया गया है.

LIC Policy Me Pan Card Link Online Kaise Kare

यह अपडेट खास उन लोगो के लिए है जिनका Pan कार्ड उनकी LIC पालिसी के साथ लिंक नहीं है. अगर आपका पैन कार्ड LIC Policy में लिंक नहीं है तो आपके सामने बहुत सारी समस्या आ सकता है पेमेंट से जुडी। और जब आपकी LIC की क़िस्त पूरी होगी तो आपको अपनी LIC Policy क्लेम करने में भी समस्या आ सकती है. इसलिए जरुरी है आप लोगो को अपनी LIC Policy के अंदर अपना Pan कार्ड लिंक करना होगा।

Pan कार्ड लिंक करना उन लोगो के लिए भी जरुरी है जो LIC IPO में पैसा लगाना चाहते है. अगर आपकी एलआईसी पालिसी है और आपका Pan कार्ड आपकी पॉलिसी से लिंक है तो आपको LIC का IPO मिल सकता है. अगर आपको एलआईसी का आईपीओ मिल जाता है तो आपका पैसा डबल से डबल हो सकता है. चलिए अब देखते है कि आखिर किस तरह हम लोग LIC Policy Me Pan Card Link Online कर सकते है. 

LIC Policy Me Pan Card Link करने से पहले तो आपको यह चेक करना पड़ेगा कि आपका Pan कार्ड आपकी LIC Policy पर लिंक है या नहीं। यानी आपको अपने पैन कार्ड की Status LIC की ऑफिसियल वेबसाइट पर चेक करनी पड़ेगी। एलआईसी पर पैन कार्ड की स्टेटस चेक करने के लिए आप यहाँ क्लिक करके lic की ऑफिसयल वेबसाइट पर जाइये। और दिए गए फॉर्म को भरकर अपना स्टेयस चेक करिये। अगर आपके LIC Policy Me Pan Card Link होगा तो आपको इसकी जानकारी इसी पेज पर मिल जाएगी।

LIC Policy Me Pan Card Link Online Step by Step Guide 

अगर आप LIC Policy Me Pan Card Link नहीं है तो आपको यहाँ क्लिक करके ऑनलाइन अपना पैन कार्ड lic पर लिंक करना होगा। दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको वो सभी डिटेल दिखाई देगी जिसे मैंने निचे बताया है.  

  • Date Of Birth : में अपनी जन्मतिथि भरनी है. 
  • Gender : इसमें मेल फीमेल सलेक्ट करना है. 
  • PAN : इस बॉक्स में अपना पैन नंबर लिखना है. 
  • Full Name : इसमें आपको अपना वो नाम लिखना है जो आपका Pan कार्ड पर। लिखा है.  
  • Mobile Number : इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर लिखना है 
  • Policy Number : इसमें आपको अपना LIC Policy नंबर लिहना है.

लास्ट में कोड करने के बाद OTP वाले विकल्प को सलेक्ट करिये। अब आपके मोबाइल पर एक otp आएगा OTP डालने के बाद आपके सामने Link PAN with policy - Acknowledgement का पेज खुलेगा। जिसमे Request for PAN registration received लिखा होगा। ऐसा होते ही आपकी रिकवेस्ट LIC ऑफिस पहुंच जाएगी। और कुछ ही समय में आपका LIC Policy Me Pan Card Link Online हो जायेगा। जिसकी जानकारी आपको मैसेज के द्वारा मिल जाएगी। 

  1. LIC Policy में Mobile Number Link कैसे करे?
  2. LIC पॉलिसी की क़िस्त ऑनलाइन कैसे जमा करे?  

अगर आपको यह पता करना है कि आपका Pan Card लिंक हुवा है या नहीं हुवा है तो ऊपर दिए गए लिंक से आप Pan Card की स्टेटस चेक कर सकते है. तो इस तरह आप बहुत ही आराम से ऑनलाइन अपनी LIC Policy पर अपना Pan card update कर सकते है. कोई समस्या आने पर आप मेरी हेल्प यहाँ क्लिक करके ले सकते है.     

LIC Policy Me Pan Card Link Online Kaise Kare, how to link pan card in lic policy online step by step guide in hindi. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top