घर बेठे बेठे LIC Policies Par Mobile Number Registered करे

1
Welcome to My Latest LIC Policies Mobile Update Article. मेरा आज का यह आर्टिकल LIC पॉलिसी से जुड़ा है जिसके माध्यम से में आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह अपना मोबाइल नंबर LIC Policies के साथ रजिस्टर कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest आर्टिकल जिसका नाम है. घर बैठे बैठे LIC Policies Par Mobile Number Registered करे.  
LIC Policies Par Mobile Number Registered
Lic Policies के बारे में आप में से बहुत से लोग जानते ही होंगे और आप में से बहुत से लोगो की LIC Policies होगी क्युकी आजकल सभी की lic पॉलिसी होती है वैसे तो आजकल जो नए लोग lic पॉलिसी लेते है उनका मोबाइल नंबर उस पर रजिस्टर्ट होता है परन्तु जो लोग पुराने है उनमे से बहुत से लोगो की LIC Policies पर उनका मोबाइल नंबर रजिटर नहीं होगा क्युकी उन टाइम मोबाइल नंबर बहुत ही कम लोगो के पास हुवा करता था जिनके पास मोबाइल नंबर होता था वो लोग तो आना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवा देते थे लेकिन जिनके पास मोबाइल नंबर नहीं होता था वो अपना नंबर रजिटर नहीं करवा पाते थे. 

घर बैठे बैठे LIC Policies Par Mobile Number Registered Kare

अब जैसे जैसे हमारी दुनिया डिजिटल हो रही है उसी के साथ हमारी lic कम्पनी भी अपने आप को अपडेट करने में लगी है और वो चाहती है कि उनके जितने भी पॉलिसी धारक है उन सभी के अकाउंट अपडेट हो ताकि उनको उनकी LIC Policies के सभी अपडेट की जानकारी उनके मोबाइल नंबर पर मिल जाए. अगर आप LIC के पुराने मेंबर हो तो आप में से बहुत से लोगो का मोबाइल नंबर उनकी Policies के साथ अटैच नहीं होगा। तो अगर आप घर बैठे बैठे ही अपना मोबाइल नंबर अपनी LIC Policies पर अपना मोबाइल नंबर रजिटर करवाना चाहते है तो LIC की ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको वो लिंक मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर कर सकते हो.

चलिए अब में आपको बताता हु कि आप किस तरह अपनी LIC Policies पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करवा सकते हो. अगर आप अपनी LIC Policies पर अपना Mobile Number Registered करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लिक करके LIC की ओफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा
लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इसी तरह का फॉर्म खुलेगा जिस तरह का आप ऊपर चित्र में देख रहे हो.  इस फॉर्म में आपको सबसे पहले आपको Full Name लिखना है उसके बाद अपनी जन्म तिथि को सलेक्ट करना करना है इसके बाद आपको अपना Mobile Number लिखना है फिर आपको अपनी Email id लिखनी है फिर आपको निचे Choose of Policies का एक बटन मिलता है जिसमे आपको अपनी LIC Policies की संख्या लिखनी है आपके पास जितनी भी Policies है आप उतने नंबर सलेक्ट करके निचे दिए गए बटन I hereby वाले ओप्संस को टिक मार्क करके Submit पर क्लिक करिये

Submit पर क्लिक करते ही आपके सामने एक और Page खुलेगा जिसमे आपको अपनी पॉलिसी का नंबर लिखना है आपने जितनी भी Policies के नंबर नंबर सलेक्ट किये है उन सब Policies की डिटेल भरने के बाद निचे दिए गए Validate Policy Details वाले बटन पर क्लिक करिये क्लिक करते ही आपके सामने successful का मैसेज आएगा अब आपका मोबाइल नंबर आपकी LIC Policies के साथ अटैच हो गया है. अब LIC कम्पनी द्वारा आपकी Policies से जुड़े सभी अपडेट आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आपको मिलते रहेंगे।

मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह घर बैठे बैठे LIC Policies Par Mobile Number Registered करे आर्टिकल आप सभी को जरूर पसंद आया होगा और आप सभी अपना मोबाइल नंबर अपनी LIC Policies के साथ रजिस्टर्ड कर पाए होंगे आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही काम के आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में।
LIC Policies Online Pay करने की जानकारी
LIC Policies का Bonus इस तरह देखे    

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. बहुत अच्छी जानकारी सर जी 👌

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top