LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me LIC Loan इस तरह लीजिये

Welcome to My Latest LIC Loan Article. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा में आप सभी को LIC लॉन की पूरी जानकारी देने वाला हु कि आप LIC Loan Online किस तरह Apply कर सकते हो और आपको इसमें कितना ब्याज देना होता है तो चलिए इस LIC Online Loan की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me.
LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me
LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me
आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनके पास LIC policies होगी तो अगर आप lic पॉलिसी यूजर हो और आपको अचानक ही पैसे की जरूरत पड़ जाती है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्युकी आप बहुत ही आराम से अपनी LIC पॉलिसीस पर घर बैठे बैठे ही Loan ले सकते हो. LIC Loan के बारे में आप में से बहुत से लोग जरूर जानते होंगे लेकिन कुछ यूजर ऐसे है जिनको इसके बारे में जानकारी नहीं होती और वो लोग पैसे की वजह से परेशान होते रहते है. LIC Policies यूजर्स के लिए LIC कम्पनी loan की सुविधा भी देती है आप अपनी LIC पॉलिसी पर घर बैठे बैठे ही लोन ले सकते हो. और जो Loan आप लोगे वो आपको चुकाने की भी जरूरत नहीं है जब आपकी LIC Policies मेच्युओर होती है यानी की पूरी होती है तब Loan का पैसा आपकी पॉलिसी में से काट लिया जाता है.

LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me

चलिए अब बात कर लेते है की आखिर हमे LIC Online Loan किस तरह मिलेगा तो में आप सभी को बताना चाहूंगा अगर आप अपनी LIC पॉलिसी पर Loan लेना चाहते हो तो सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके LIC पॉलिसी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा जब आपको अकाउंट Create हो जायेगा तब आप यहाँ क्लिक करके LIC Online Loan के लिए Apply कर सकते हो.

दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको Online Loan apply करने का विकल्प मिलेगा उसमे अपनी डिटेल भरने के बाद आपको एक फॉर्म डाउनलोड करना होगा फिर उसका प्रिंट निकाल कर उस फॉर्म के अंदर आपको अपने सिग्नेचर करके उसे सकें करके दुबारा से उसी विकल्प में जाकर वो फॉर्म अपलोड करना होगा। फॉर्म अपलोड करने के बाद आपको LIC ऑफिस में जाकर LIC बांड की Photo कॉपी अपने आधार कार्ड की फोटो कॉपी जमा करवानी होगा उसके बाद आपकी डिटेल जैसे ही वेरिफाई होगी आपके Loan का पैसा उसी बैंक अकाउंट में ट्रांसवर किया जाएगा जो आपकी LIC पॉलिसी के साथ लिंक है. यहाँ ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपका Bank Account आपकी LIC पॉलिसी के साथ लिंक होगा तब ही आपका लोन अप्रूव होगा। 

अब बात करते है कि जो लोन हम लेंगे वो हमे किस तरह चुकाना है. LIC से लिए गए loan को चुकाने का तरीका बैंको से अलग होता है यहाँ आपको किसी तरह की कोई क़िस्त जमा नहीं करनी है क्युकी यहाँ लोन चुकाने का पूरा प्रोसेस आपके ऊपर ही डिपेंट करता है. आप चाहे तो लोन लेते ही इसे चुकाना शुरू कर सकते है या फिर पूरा पैसा देकर भी आप Loan चूका सकते है. या फिर आप केवल Loan का व्याज भी चूका सकते है और Loan वाली amount आपकी LIC पॉलिसी में से ही काट ली जाती है.

LIC Loan चुकाने के बहुत से विकल्प आपके सामने मौजूद है आप किसी का भी चयन कर सकते हो और बहुत ही  LIC Loan का पैसा उतार सकते है. तो मेरी आज की इस LIC Online Loan ki Puri Jankari Hindi Me पोस्ट के माध्यम से आप सभी को LIC Loan की पूरी जानकारी हो गयी होगी और मुझे उम्मीद है आप लोग बहुत ही  बैठे बैठे ही LIC Online Loan को Apply कर पाएंगे तो आज के लिए बस इतना ही  अपनी अगली पोस्ट में.
LIC पॉलिसी को Online इस तरह Pay करे 

1/Post A Review/Review

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Previous Post Next Post