Low Price Fast Web Hosting ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

आजकल हर को इंटरनेट पर अपनी website बनाने के लिए एक Low Price Fast Web Hosting की तलाश में रहता है. लेकिन जब हम अपनी वेबसाइट बनाने के लिए होस्टिंग की तलाश करते है तो हमारे सामने लाखो विकल्प आ जाते है होस्टिंग से जुड़े। और फिर हम कन्फ्यूज हो जाते है कि आखिर कौन सी वेब होस्टिंग ले. मेरे आज के इस आर्टिकल से आपको Low Price Fast Web Hosting ki Jankari मिलने वाली है. 

Low Price Fast Web Hosting ki Jankari
Low Price Fast Web Hosting

जब से हम लोगो के बिच कोरोना जैसी माहामारी आयी है तब से हर कोई अपना व्यपार ऑनलाइन करना चाह रहा है. क्युकी ऑनलाइन एक ऐसा प्लटफॉर्म है जिसके माध्यम से आप घर बैठे बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर सकते हो. आपको कही जाने की जरूरत नहीं है. बस एक वेबसाइट बनाइये और शुरू हो जाइये।

Low Price Fast Web Hosting ki Jankari

अपने बिजनेस के लिए या फिर अपनी बात लोगो तक पहुंचने के लिए हमे एक Online Website की जरूरत होती है. और ऑनलाइन वेबसाइट बनाने के लिए आपको दो सर्विस की सबसे ज्यादा जरूरत है. ऑनलाइन वेबसाइट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Hosting चाहिए और इसी के साथ आपको डोमेन नेम की जरूरत पड़ती है.

Hosting क्या है?

जो नए यूजर इंटरनेट पर अपनी वेबसाइट बनाना चाहते है उन में से बहुत से लोगो को Hosting की जानकारी नहीं होती तो मैं आपको होस्टिंग की बारे में बताता हु कि आखिर होस्टिंग होती क्या है और इसकी हमको जरूरत क्यों पड़ती है. 

जिस तरह आपको अपनी रियल लाइफ में कुछ समान बेचकर कमाई करनी होती है. और समान को रखने के लिए आपको एक दुकान यानि Shop की जरूरत पड़ती। फिर आप कही एक किराये की दुकान लेते हो और उसमे अपना समान रख कर बेचते हो.

ठीक इसी तरह अगर आपको ऑनलाइन भी अपना समान बेचना है या अपनी बात लोगो तक पहुचानी है तो आपको एक जगह लेनी होगी। जहा आप अपना समान रख सको. ऑनलाइन पर ली गयी जगह को ही होस्टिंग बोला जाता है.       

Domain Name क्या है?

जब आप कोई दूकान किराये पर लेते हो तो उस दुकान का एक नाम भी रखते हो. ताकि ग्राहक आसानी से आपकी दूकान पर आ सके. ठीक इसी तरह ऑनलाइन अपने काम को पहचान देने के लिए आपको एक नाम की जरूरत पड़ती है. इसी नाम को Domain बोला जाता है. जैसे की आप मेरी इस वेबसाइट का सबसे टॉप पर देख रहे हो.

होस्टिंग और Domain Name लेने के बाद ही आप अपनी वेबसाइट को ऑनलाइन बना सकते है. और अपनी पहचान उन करोडो लोगो तक पंहुचा सकते है. जो इंटरनेट का इस्तेमाल करते है.

Hosting कहाँ से ले?

जब भी हम वेबसाइट बनाने के लिए ऑनलाइन होस्टिंग को सर्च करते है तो हमारे सामने अनगिनत वेबसाइट आ जाती है, जो हमको एक से बढ़कर एक ऑफर्स देती है. और नए यूजर इनके ऑफर्स में फस कर होस्टिंग ले लेते है. उसके बाद हमे उस होस्टिंग की वजह से परेशानी आने लगती है             

ये परेशानी अक्सर हमारी वेबसाइट की स्पीड स्लो होने से जुडी होती है. अक्सर ऐसा देखा गया है बहुत ही ऐसी होस्टिंग कम्पनिया होती है जिनके सर्वर की स्पीड कम होती है. और उसी की वजह से आपकी वेबसाइट की स्पीड कम हो जाती है.

वेबसाइट की स्पीड कम होने से आपकी वेबसाइट पर आने वाला ट्रेफिक कम हो जाता है. और इसी के साथ साथ गूगल पर आपकी वेबसाइट की रैंक भी गिर जाती है. तो वेबसाइट बनाने से पहले होस्टिंग आपको वही से लेनी है जिनका सर्वर फ़ास्ट होता है.      

Low Price Fast Web Hosting Best Website 

अब बात आती है कि आखिर हम Low Price में Fast Web Hosting कहा से खरीदे। अगर मैं बात करू Super Fast Web Hosting की तो इसमें सबसे पहला नाम क्लॉउड Hosting का ही आता है. लेकिन यह होस्टिंग बहुत महंगी होती है. जितनी भी बड़ी बड़ी वेबसाइट होती है सब क्लाउड सर्वर का ही इस्तेमाल करती है.

पार्ट टाइम नौकरी करने के 10 आईडिया 

लेकिन हम जैसे यूजर एक Web Hosting के द्वारा भी अपनी वेबसाइट बना सकते है. और उसके माध्यम से कमाई कर सकते है. आज मैं आपको एक ऐसी ही होस्टिंग कम्पनी के बारे में बता रहा हु. जिसका इस्तेमाल मैं खुद करता हु. और उस होस्टिंग के साथ आपको बहुत सारी ऐसी फ्री सर्विस मिलती है. जिसके लिए आपको दूसरी जगह एक्स्ट्रा Pay करना होता है.

यानि जिस वेबसाइट का लिंक मैं आपको देने वाला हु उससे Hosting लेने के बाद आपको Free Domain मिलता है और उसके माध्यम से आप 100 अलग अलग वेबसाइट भी बना सकते हो. निचे मैं आपको उन सभी सर्विस की लिस्ट दे रहक हु जो आपको मेरे द्वारा दिए जा रहे लिंक पर क्लिक करके Free में मिलेगी।             

  • 100 Websites
  • 100 GB SSD Storage
  • Free Email  
  • Free SSL (₹855 value)  
  • Free Domain (₹659 value)  
  • Unlimited Bandwidth  
  • Managed WordPress  
  • 30 Days Money Back Guarantee  
  • Unlimited Databases
  • GIT Access  
  • SSH Access  
  • Weekly Backups
  • Free CDN
  • Cloudflare Protected Nameservers  
  • 24/7/365 Support  
  • 99.9% Uptime Guarantee  
  • DNS Management  
  • Access Manager  
  • 100 Subdomains  
  • Unlimited FTP Account  
  • Unlimited Cronjobs  

ऊपर दी गयी सभी तरह की सर्विस आपको फ्री में मिलती है. चलिए अब मैं आपको आपकी पहली वेबसाइट के लिए उस होस्टिंग कम्पनी का लिंक देता हु. जिसके माध्यम से आप एक फ़ास्ट वेबसाइट बनाकर करोडो लोगो के बिच अपनी पहचान बना सकते है.

आप यहाँ क्लिक करके Low Price Fast Web Hosting खरीद सकते है. और इंटरनेट की दुनिया पर अपनी एक अलग पहचान बना सकते है. मेरे द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करके होस्टिंग खरीदिए। इस होस्टिंग कम्पनी पर आपको Customer care की सर्विस भी 24 घंटे मिलती है. इनकी एक्सपर टीम आपकी हर वो मदद करेगी जिसकी आपको जरूरत है.

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप Low Price Fast Web Hosting खरीदकर अपनी पहली वेबसाइट इंटरनेट की दुनिया में उतारेंगे और अपनी एक अलग पहचान लोगो के बिच बनाएंगे।

FAQ : Hosting से जुड़े सवाल और जवाब 

जब भी हमे अपनी कोई वेबसाइट बनानी होती है. तो अक्सर हमारे मन में कुछ सवाल आते है. मैं आपको उन्ही सवालों के जवाब निचे दे रहा हु. जो अक्सर पूछे जाते है.

Q1. Which Web Hosting is best and cheap? कौन सी वेब होस्टिंग सबसे अच्छी और सस्ती है?

Ans. जो आपको ऊपर आर्टिकल में होस्टिंग का लिंक दिया है वो मेरी नजर में best and cheap Hosting है.   

Q2. Which is the cheapest hosting in India? भारत में सबसे सस्ती होस्टिंग कौन सी है? 

Ans. मेरी नजर में भारत में hostinger cheapest hosting है.  

Q3. Which is the fastest free hosting? सबसे तेज़ फ्री होस्टिंग कौन सी है? 

Ans. अगर मैं बात करू fastest free hosting की तो मेरी नजर में ऐसी कोई भी fastest free hosting नहीं है. 

Q4. Can I host my own website? क्या मैं खुद की वेबसाइट होस्ट कर सकता हु? 

Ans. Yes आप ऐसा खुद कर सकते हो. 

Q5. How can I create my own website for free? मैं अपनी खुद की वेबसाइट फ्री में कैसे बना सकता हु? 

Ans. आप गूगल के ब्लॉगर का इस्तेमाल करके Free Website बना सकते हो.  


Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!