Instagram Reels Remix Video Kaise Bnaye

0

Welcome to My Latest Instagram Reels Remix Video Article. Kya aap Instagram Par Reels Remix Video बनाना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Step by step बताऊंगा कि आप किस तरह इंस्टाग्राम पर रील्स रिमिक्स वीडियो बना सकते है. तो पूरी जानकारी के लिए पढ़ते रहिये मेरा आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Instagram Reels Remix Video kaise bnaye

Instagram Reels Remix Video Kaise Bnaye
Instagram Reels Remix Video Kaise Bnaye

जैसा कि आप सभी को मालूम ही है जब से हमारे बिच टिकटॉक को बंद किया गया है तब से सभी लोग Instagram पर शिफ्ट हो गए है. पहले Instagram के अंदर Short वीडियो बनाने का विकल्प नहीं था लेकिन जब से TikTok बंद हुवा है तब से Instagram के अंदर बहुत से फीचर्स को ऐड किया गया है. जिसमे से शार्ट वीडियो एक फेमस फीचर्स है. लेकिन क्या आपको मालूम है आप Instagram के अंदर शार्ट वीडियो के साथ साथ अन्य यूजर के वीडियो का इस्तेमाल करके एक रिमिक्स वीडियो भी बना सकते हो. इस रिमिक्स वीडियो को ड्यूईट वीडियो भी बोलै जाता है. Instagram के इस फीचर्स का इस्तेमाल करके आप अपने रियल वीडियो को दूसरे यूजर के साथ लगा सकते हो.

Instagram Reels Remix Video Kaise Bnaye

Instagram Reels Remix Video फीचर्स ठीक टिकटॉक की तरह ही है जैसे आप लोग टिकटॉक के अंदर किसी भी यूजर के वीडियो का इस्तेमाल करके अपना वीडियो अटैच कर लेते थे. ठीक उसी तरह आप Instagram Reels Remix Video का इस्तेमाल करके कर सकते हो. इस्टाग्राम के बहुत से यूजर को शायद इसकी जानकारी होगी। लेकिन जो नए यूजर है उनको Instagram Reels Remix Video बनाने की जानकारी नहीं होगी। अब मैं आपको Step by step बताने वाला हु कि आप किस तरह Instagram Reels Remix Video बना सकते हो.

Instagram Reels Remix Video बनाने के लिए अपना इंस्टाग्राम अकाउंट ओपन करिये। आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके आप मेरे Instagram account को भी join कर सकते हो. अपना अकाउंट ओपन करने के बाद उस वीडियो को ओपन करिये जिस वीडियो के साथ आपको अपना वीडियो अटैच करना है. 

Instagram Reels Remix Video step by step guide

यूजर का वीडियो ओपन करने के बाद सबसे टॉप पर तीन डॉट पर क्लिक करे उसके बाद रिमिक्स दिस रील वाले विकल्प पर क्लिक करिये। 

अब आपके सामने यूजर के वीडियो के बराबर में अपना वीडियो बनाने का विकल्प भी आ जायेगा। आप चाहे तो लाइव रिकॉर्ड कर सकते है या फिर गैलरी में से कोई वीडियो ऐड कर सकते है. 

आपको बायीं और एक तीर जैसा आइकॉन दिखाई देगा वीडियो ऐड करने के बाद आपको उस पर क्लिक कर देना है. ऐसा करते ही आपका वीडियो उस यूजर के वीडियो के साथ जुड़ जायेगा।

वीडियो ऐड होने के बाद उसमे आप इफेक्ट्स वगेरा लगा सकते है. या आप उसे किसी भी तरह एडिट करना चाहे तो कर सकते है.

जब आपका वीडियो आपकी पसंद के अनुसार तैयार हो जाये तो आप निचे दिए गए Share To वाले बटन पर क्लिक कर दीजिये। बस आपको इतना ही करना है. 

मैं आपको बताना चाहूंगा यह रिमिक्स फीचर्स केवल नए अपलोड किये गए वीडियो पर ही मौजूद है. लेकिन अगर आप चाहते है कि लोग आपकी पुरानी Reels video को रिमिक्स करने में इस्तेमाल करे तो इसके लिए आपको अपने वीडियो के अंदर तीन डॉट पर क्लिक करके Enable रिमिक्स फीचर्स को सलेक्ट करके उसे इनेबल करना होगा। अगर आप इस फीचर्स को डिसेबल करना चाहते है. तो तीन डॉट पर क्लिक करते ही आप उसे डिसेबल भी कर सकते है.     

इस तरह आप टिकटॉक की तरह ही Instagram Reels Remix Video बना सकते हो. वो भी बहुत आसानी से. और Instagram Reels Remix Video बना कर अपने फॉलोवर्स की संख्या भी बढ़ा सकते हो. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.

Desktop ke liye AC Cooler ki Jankari

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top