Best CPU Cooler gaming PC ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Welcome to my latest Best CPU Cooler gaming PC Article. इस गर्मी के मौसम में क्या आप अपने कंप्यूटर को ठंडा रखना चाहते है तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को Gaming PC और Editing PC के लिए बेस्ट CUP कूलर की जानकारी देने वाला हु. तो पूरी जानकारी के लिए पढ़ते रहिये मेरा आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Best CPU Cooler gaming PC ki Jankari.

Best CPU Cooler gaming PC ki Jankari
Best CPU Cooler gaming PC ki Jankari

इस कोरोना काल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल जिस गेजेस्ट का हुवा है वो है हमारा कंप्यूटर। यानी एक डेस्कटॉप PC. जिन लोगो के पास कभी कंप्यूटर भी नहीं हुवा करते थे. इस कोरोना काल में उन लोगो को भी मज़बूरी में अपने घर के लिए एक कंप्यूटर खरीदना पड़ा है. आज के टाइम में लगभग हर घर के अंदर आपको डेकटॉप मिल जायेंगे। जब डेस्कटॉप नया नया होता है तो उसकी स्पीड बहुत ही अच्छी होती है. लेकिन डेकटॉप जैसे जैसे पुराना होता जाता है वैसे वैसे वो हैंग करने लगता है. या फिर जब हम कोई हार्ड काम अपने कंप्यूटर पर करते है उस टाइम भी वो हैंग करने लगता है.

Best CPU Cooler gaming PC ki Jankari

कंप्यूटर हैंग होने की समस्या सबसे ज्यादा गर्मी के मौसम में होती है. क्ज्यूकि गर्मी के मौसम में हमारा कंप्यूटर कुछ जरूरत से ज्यादा ही गर्म हो जाता है जिसकी वजह से वो बार बार हैंग करने लगता है. अब हर किसी के पास AC तो नहीं है जिसे चलाने के बाद हमारा Room भी ठंडा हो जाता है. और हमारा Computer भी ठंडा रहता है. अब जिनके पास AC नहीं है वो किस तरह अपने कंप्यूटर को ठंडा रखे. तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप बहुत ही आराम से अपने डेस्कटॉप को ठंडा रख सकते है. आप में से बहुत से लोग अक्सर कंप्यूटर हैंग होने की वजह से परेशान रहते होंगे। उसका मैन कारण प्रोसेसर का गर्म होना ही होता है. अगर आप मेरे द्वारा बताये गए Best CPU Cooler का इस्तेमाल करेंगे तो यकीन मानिये आपका सिस्टम बहुत ही कम हैंग होगा।

अगर आपके पास Gaming pc है या आपके पास एक Editing PC है आप दोनों ही तरह के कंप्यूटर में उस Best CPU Cooler का इस्तेमाल कर सकते है. जिसकी जानकारी मैं आपको देने वाला हु. जैसा कि आप सभी को मालूम ही है हमारे कंप्यूटर में जो प्रोसेसर लगा होता है ठीक उसके ऊपर एक Fan लगा होता है. जो की प्रोसेसर को ठंडा रखने के लिए लगाया जाता है. लेकिन वो fan एक नार्मल फैन होता है. जो कि प्रोसेसर को बहुत ज्यादा ठंडा नहीं रखता है. लेकिन आजकल मार्किट में ऐसे कूलर fan आ रहे है जो आपके प्रोसेसर को भरी गर्मी में भी ठंडा रखते है. और आपके कंप्यूटर को हैंग होने से बचाते है.    

Best CPU Cooler Editing PC ki Jankari

निचे मैं आपको कुछ ऐसे ही Best CPU Cooler Gaming PC के लिए और Editing PC के लिए दे रहा हु. जिसे आप अपने किसी भी तरह के PC में लगा सकते है. Best CPU Cooler लगाने के बाद आपको जो Hang की समस्या से दो चार होना पड़ता है. उस समस्या से आपको छुटकारा मिल जायेगा। 

  1. Cooler Master Hyper 410R RGB Direct Heatpipe Air Cooler with 92mm RGB Fan
  2. DEEPCOOL GAMMAXX 400 V2 Blue LED air CPU Cooler
  3. DEEPCOOL GAMMAXX 400 PRO Blue LED Air CPU Cooler with Dual 120mm PWM Fans 
  4. DEEPCOOL GAMMAXX L240 ARGB 240mm AIO Liquid CPU Cooler         

ऊपर मैंने आपको चार ऐसे Best CPU Cooler के लिंक दिए है. जिहने आप अपने डेस्कटॉप pc में लगाने के बाद अपने कंप्यूटर को इस गर्मी के मौसम में ठंडा रख सकते है. और बार बार हैंग होने की समस्या से छुटकारा पा सकते है. अगर आपको सही तरीके से अपने कंप्यूटर पर काम करना है. और आप चाहते है आपका कंप्यूटर बार बार हैंग ना करे तो आप इन CPU Cooler का इस्तेमाल करके जरूर देखिये। अपने डेकटॉप में प्रोसेसर के ऊपर जो फैन लगा है उसे हटा कर आपको इन कूलर Fan का इस्तेमाल करना है. उसके बाद आप खुद ही फर्क देखेंगे अपने कंप्यूटर की परफॉमस में.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!