Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare

0

Kya aap Kedarnath dham jaane ke liye helicopter booking Online करवाना चाहते है, क्या आप यह पता करना चाहते है कि Kedarnath Dham helicopter online booking ka rate क्या है तो अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर की बुकिंग की जानकारी दूंगा ताकि आप लोग बहुत ही आराम से केदारनाथ धाम जाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare

Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare
Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare

चारधाम यात्रा के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते ही होंगे। इन चार धाम यात्रा में से एक यात्रा केदारनाथ धाम की भी है. जिसे हर कोई करना चाहता है. चारधाम यात्रा की शुरुआत हर साल मई के महीने में शुरू होती है और इस साल भी मई के महीने में चारधाम यात्रा शुरू हो रही है. और केदारनाथ धाम के कपट 17 मई को खुल रहे है. जिन लोगो को केदारनाथ की यात्रा करनी है उन लोगो ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. कुछ लोग पैदल यात्रा करने का विचार कर रहे है और कुछ लोग घोड़े से यात्रा करने की सोच रहे है, और कुछ लोग Helicopter के माध्यम से यात्रा करने का विचार कर रहे है.

Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare

Kedarnath Dham helicopter yatra एक ऐसी यात्रा है जिसमे आपके बहुत सारे टाइम की बचत होती है. अगर आप पैदल यात्रा करते है तो आपको लगभग 8 से 9 घंटे लग जाते है केदारनाथ में पहुंचने में. अगर आप घोड़े से यात्रा करते हो तो घोड़े वाला आपको 3 से 4 घंटे में धाम तक पंहुचा देता है. लेकिन अगर आप Kedarnath Dham yatra helicopter से करते हो तो Helicopter आपको 10 मिनट के अंदर ही केदारनाथ धाम पंहुचा देता है. और वह से उतरने में मात्र 5 मिनट लगते है. यानि आप अपनी केदारनाथ की यात्रा helicopter के दवा मात्र कुछ ही घंटो में पूरी कर लेते हो.

केदारनाथ धाम की पैदल यात्रा 

अधितर लोग अपने टाइम की बचत और थकावट ना हो इसलिए Kedarnath Dham की यात्रा helicopter से करना पसंद करते है. अगर आप भी अपनी यात्रा Helicopter से करना चाहते है तो आप लोग बहुत ही आराम से घर बैठे बैठे केदारनाथ के लिए ऑनलाइन Ticket Book कर सकते हो. Kedarnath ke liye  helicopter booking Online सुरु हो गयी है. और बहुत से लोगो ने अपनी बुकिंग कर भी ली है. अगर आप भी अपने लिए हेलीकाप्टर की बुकिंग ऑनलाइन करना चाहते हो तो मैं आपको बताना चाहूंगा इसका किराया 2340 रूपये से शुरू है. केदारनाथ धाम के लिए हेलीकाप्टर अलग अलग जगह से उड़ान भरते है. तो अलग अलग जगह का किराया अलग अलग होता है.

Kedarnath Dham helicopter booking Online

Kedarnath Dham helicopter booking Online Kaise Kare से जुडी जानकारी के लिए मैंने एक अलग से वीडियो बनाया है जिसमे मैंने स्टेप by स्टेप बताया है कि आप किस तरह केदारनाथ धाम के लिए ऑनलाइन helicopter की बुकिंग ऑनलाइन कर सकते है. मेरे इस वीडियो को आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. मुझे उम्मीद है वीडियो के माध्यम से आप बहुत ही आराम से अपने लिए हेलीकाप्टर की बुकिंग कर पाएंगे। अगर आपको केदारनाथ धाम के लिए हेलीकाप्टर बुक करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे 7060830844 पर कॉल करके मेरी हेल्प भी ले सकते है.

केदारनाथ यात्रा के खर्चो की जानकारी हिंदी में 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top