After effects Animation Logo ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

After Effects me Animation Logo Kaise bnaye, How to create animation logo in after effects latest software. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है, जो लोग आफ्टर इफेक्ट्स सॉफ्टवेयर के माध्यम से एक एनीमेशन लोगो बनाना सीखना चाहते है. मेरे आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोग बहुत ही आराम से अपने बिजनेस या अपने YouTube चैनल के लिए लोगो बना पाओगे तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. After effects Animation Logo ki Jankari

After effects Animation Logo ki Jankari
After effects Animation Logo ki Jankari

Animation Logo के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते ही होंगे। और आप लोगो ने बहुत से वीडियो पर एनीमेशन Logo को देखा भी होगा। Animation logo बनाने के लिए वैसे तो बहुत से सॉफ्टवेयर हम लोगो के बिच मौजूद है. लेकिन एनीमेशन logo बनाने में जिस सॉफ्टवेयर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है उसका नाम है Adobe After Effects. किसी भी तरह का एनीमेशन बनाने में इस सॉफ्टवेयर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इस सॉफ्टवेयर में आपको बहुत सारे फीचर्स मिल जाते है जिसका इस्तेमाल करके आप एक से बढ़कर एक एनीमेशन बना सकते है. 

After effects Animation Logo ki Jankari

एक से बढ़कर एक फीचर्स के साथ आपको इस सॉफ्टवेयर के अंदर एक से बढ़कर एक इफेक्ट्स भी मिल जाते है जो आपके द्वारा बनाये गए एनीमेशन को और भी बेहतरीन तरीके से इफेक्टिव बना देता है. Adobe After effects में Animation Logo बनाने के लिए सबसे ज्यादा Key फ्रेम का इस्तेमाल किया जाता है. जिसने Key फ्रेम एड करना सिख लिया समझो उसने एनीमेशन बनाना भी सिख लिया। आप लोग बहुत ही आराम से एडोबी आफ्टर इफेक्ट्स के माध्यम से logo बनाना सिख सकते हो. 

ऊपर जो आपको वीडियो में Animation Logo दिख रहा है यह logo After Effects के अंदर ही बनाया गया है और आप लोग इसे बहुत ही आसान तरीके से बना सकते हो. इस एनीमेशन को बनाने के लिए मैंने किस किस इफेक्ट्स और फ़िल्टर का इस्तेमाल किया है उसकी जानकारी मैं आपको अपने इसी आर्टिकल में देता हु. और उन इफेक्ट्स को किस तरह इस्तेमाल करना है. उसकी पूरी जानकारी के लिए मैंने एक वीडियो बना दिया है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते है. या फिर आप इस पोस्ट के लास्ट में में भी उस वीडियो को देख सकते है. 

Animation Logo बनाने के लिए सबसे पहले आपको After इफेक्ट्स में नई प्रोजेक्ट खोलने के बाद New Composition बनाना होगा फिर जो मैं आपको New Composition Seating बता रहा हु वो सब सेटिंग करनी होगी। 

Wedding Card PSD File Download Kare

After Effects Animation Logo New Composition Seating

  • Preset : HDTV 1080 25
  • Width : 1920 px Hight 1080 px
  • Pixel Aspect Rate : Square Pixels
  • Frame Rate : 25     

ये सब सेटिंग करने के बाद ओके पर क्लिक कर दीजिये। फिर जो जो स्टेप निचे दिए गए वीडियो में बताया गया है. उसी स्टेप के माध्यम से आप बहुत ही आराम से एक एनीमेशन लोगो बना सकते है.अगर आप इस After effects Animation Logo ki Project file download करके इस्तेमाल करना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके इस फाइल को डाउनलोड कर सकते है. आप इसे फ्री में डाउनलोड कर सकते है लेकिन इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको 100 रूपये Pay करने होंगे। आप 7060830844@UPI के माध्यम से पेमेंट कर सकते है. और मुझे 7060830844 pe WhatsApp या 7060830844 par कॉल कर सकते है. या फिर आप निचे दिए गए वीडियो के माध्यम से फ्री में भी यह प्रोजेक्ट बना सकते है.          

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!