Photoshop me Google Hindi Input se Hindi Kaise likhe

Hindi Tech Guru
0

Photoshop me google hindi input se hindi kaise likhe, Photoshop me hindi me kaise likhe, Photoshop me google hindi input ka istemal kaise Kare. इन्ही सब टॉपिक की जानकारी आप सभी को मेरी आज की इस पोस्ट में मिलने वाली है आज मैं आपको बताऊंगा कि आप किस तरह फोटोशॉप के अंदर गूगल हिंदी इनपुट टूल का इस्तेमाल कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Photoshop me Google Hindi Input se Hindi Kaise likhe

Photoshop me google hindi Input se hindi kaise likhe
Photoshop me google hindi Input se hindi kaise likhe

Photoshop के बारे में तो आप सभी लोग जरूर जानते ही होंगे और आप में से बहुत से लोग फोटोशॉप का इस्तेमाल भी करते होंगे। फोटोशॉप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल Photo editing में किया जाता है. फोटो एडिटिंग के लिए सबसे बेस्ट सॉफ्टवेयर फोटोशॉप ही है. लेकिन कभी कभी लोग इसी फोटोशॉप के अंदर अपना text एडिटिंग का काम भी करते है. Photoshop के अंदर English में तो हर कोई लिख लेता है. इंग्लिश में लिखने में हमे किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन जब बात फोटोशॉप के अंदर हिंदी में लिखने की आती है तो बहुत से लोगो को इसमें हिंदी में लिखने में परेशानी होती है. 

Photoshop me Google Hindi Input se Hindi Kaise likhe

Photoshop me Hindi likhne ke liye वैसे तो Computer ke Hindi Fonts का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे है जिन्हे windows ke hindi fonts पर वर्क करना नहीं आता. तो ऐसे में उन लोगो को फोटोशॉप के अंदर हिंदी में लिखने में बहुत ज्यादा परेशानी होती है. जिन लोगो को कंप्यूटर वाले फोंट्स पर हिंदी लिखने में परेशानी होती है वो लोग गूगल हिंदी इनपुट के द्वारा फोटोशॉप में हिंदी लिखना चाहते है. लेकिन जब वो वो इसका इस्तेमाल करते है तो उनको फोटशॉप में डब्बे डब्बे वाले आइकॉन आ जाते है तो ऐसे में उन लोगो को बहुत परेशानी होती है. फोटोशॉप में हिंदी में लिखने में.

डब्बे डब्बे वाली समस्या अक्सर फोटोशॉप के पुराने version में देखने को मिलती है जैसे की Photoshop 7.0, Photoshop cs3. Photoshop के लेटेस्ट वर्शन में आपको डब्बे डब्बे वाली समस्या नहीं आती. तो चलिए अब मैं आप लोगो की ईसिस समस्या का समाधान करता हु कि आप किस तरह फोटोशॉप के अंदर Google hindi input tool का इस्तेमाल कर सकते है. अगर आप Photoshop me Google Hindi Input se Hindi लिखना चाहते है तो सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके google hindi input डाउनलोड करना पड़ेगा। उसके बाद आपको इसका पूरा सेटअप करना है. गूगल हिंदी इनपुट का सेटअप करने के लिए आप यहाँ क्लिक करके वीडियो देखे

Photoshop me Google Hindi Input se Hindi likhne ki jankari 

गूगल हिंदी इनपुट का सेटअप करने के बाद आपको यहाँ क्लिक करके सभी Unicode फोंट्स को डाउनलोड कर लेना है. इसके बाद आपको इन फोंट्स को अपनी विंडोज में install करना है. विंडोज में इन फोंट्स को कैसे इंस्टॉल करना है उसके लिए आप यहाँ क्लिक करके वीडियो देख सकते है. जिसमे स्टेप by step बताया गया है इन फोंट्स को सेटअप करने के बारे में.

कंप्यूटर में गूगल हिंदी इनपुट इंस्टॉल करने के बाद और सभी हिंदी फोंट्स डालने के बाद अब आप फोटोशॉप ओपन करिये और टेक्स्ट टूल सलेक्ट करिये इसके बाद जो फाइल आपने खोली हुई है उस पर क्लिक करने के बाद ऊपर फोंट्स से MANGAL fonts को सलेक्ट करिये अब आपको निचे दिए गए टूलबार में गूगल हिंदी को सलेक्ट करना है. अब आप कुछ भी लिए sms वाली भाषा में वो अपने आप ही हिंदी में कन्वर्ट हो जायेगा। 

अगर आपको Photoshop me Google Hindi Input se Hindi Kaise likhe मेरी इस पोस्ट को पढ़ने के बाद भी हिंदी में लिखने में परेशानी आ रही है तो आप मुझे निःसंकोज होकर मुझे 7060830844 पर कॉल या Whatsapp करके मेरी हेल्प ले सकते हो. मैं आपकी पूरी सहायता करूँगा Photoshop me Google Hindi Input se Hindi लिखने में तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!