Mobile se Selfie Photo Sidha Kaise Khiche

Hindi Tech Guru
0

Kya aap Mobile se selfie photo sidha खींचना चाहते है, तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है क्युकी आज मैंने आपको Selfie Photo की ऐसी ट्रिक बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने Front Camra से सीधी फोटो खींच सकते हो. तो चलिए सेल्फी फोटो से जुडी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Mobile se selifie photo sidha kaise khiche

Mobile se Selfie Photo Sidha Kaise Khiche
Mobile se Selfie Photo Sidha Kaise Khiche

जैसा कि आप सभी जानते ही हो जब हम लोग कही घर से बहार घूमने जाते है तो अक्सर हम अपने मोबाइल के फ्रंट कैमरे से फोटो खींचते है तो वो फोटो उलटी खींच जाती है. जैसे की अगर आपके आसपास कोई टेक्स्ट लिखा है तो वो भी आपको उल्टा दिखाई देता है. यानि बाये से दये या फिर दये से बाए. यह समस्या अक्सर आप सभी लोगो को जरूर होगी क्युकी उल्टी फोटो लगभग सभी मोबाइल में सेव हो जाती है तो यह क्यों होता है.

Mobile se Selfie Photo Sidha Kaise Khiche

तो मैं आपको बताना चाहूंगा यह समस्या फ़ोन की समस्या नहीं है बल्कि यह एक तरह का फीचर्स है जो सभी मोबाइल के अंदर होता है. इस फीचर्स का नाम होता है Mirror Effects. यह एक ऐसा फीचर्स होता है जिसकी जानकारी हम सभी लोगो को नहीं होती। इसी फीचर्स की वजह से आपको सेल्फी फोटो उल्टी दिखाई देती है. मोबाइल के फ्रंट कैमरे से फोटो खींचने के बाद हमे फोटो में मौजूद टेक्स भी उल्टा दिखाई देता देता। ठीक उसी तरह जिस तरह हम किसी टेक्स्ट को किसी शीशे के आगे रख कर देखते है. इस तरह की समस्या हम सभी के मोबाइल में होती है.

अब जिन लोगो को Mirror Effects की जानकारी होती है तो लोग तो इस सेटिंग को बंद कर देते है. लेकिन जिन लोगो को इसकी जानकारी नहीं होती उनके मोबाइल में यह मिरर इफेक्ट ऑन रहता है जिसकी वजह से फ्रंट कैमरे से खींची गयी Selfie Photo उन्हें उल्टी दिखाई देती है. आप लोग भी इस सेटिंग को ऑफ करके अपने मोबाइल से सेल्फी फोटो को सीधा खींच सकते हो. तो चलिए अब मैं आपको बताता हु कि आप किस तरह इस Selfie Mirror Effect ko Disable कर सकते हो. 

How to Disable Mirror Effects in Mobile?

अगर आप चाहते हो आप अपने मोबाइल के फ्रंट कैमरे से जो भी फोटो खींचे वो सीधी आये तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल के कैमरे को ओपन करना है, उसके बाद आपको कैमरे की setting को ओपन करना है. कैमरे की स्डेटिंग ओपन होने के बाद आपको Mirror का एक ओप्संस दिखाई देगा। यह ओप्संस आपका on होगा। आपको इस ओप्संस को ही off करना है. इस ओप्संस को off करने के बाद अपने कैमरे को बंद करके दुबारा ओपन करिये और अपने मोबाइल से सेल्फी खींचे और देखिये अब आपने जो सेल्फी खींची है वो सीधी आयी होगी। तो इस तरह आप अपने मोबाइल से सेल्फी फोटो को भी सीधा खींच सकते है.

मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Mobile se Selfie Photo Sidha Kaise Khiche Article आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह  जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!