Best PSD File Viewer Software Download ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to my latest Best PSD File viewer software download article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जिन्हे अपने सिस्टम में PSD File ka Thumbnail देखना है. तो चलिए इस psd file ke thumbnail ki jaankari प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Best PSD File Viewer Software Download ki Jankari.
Best PSD File Viewer Software Download ki Jankari
Best PSD File Viewer Software Download ki Jankari
आप में से बहुत से लोग Photoshop का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। और आपको यह भी मालूम होगा कि PSD File किस तरह की होती है. जो भी हम लोग फोटोशॉप में काम करते है और अपनी फाइल को जब हम सेव करते है तो वो फाइल PSD file के रूप में Save होती है. यानि फोटोशॉप के द्वारा Save की गयी फाइल को ही PSD फाइल बोलते है. जिन लोगो के पास फोटो डिजाइंग का काम ज्यादा होता है. उन लोगो के पास बहुत सारी PSD फाइल जमा होती रहती है. और जब हमे किसी psd फाइल पर दुबारा वर्क करना होता है तो हम उस पी एस डी फाइल का व्यू देखकर उसे फोटोशॉप में ओपन करते है. और अपना वर्क करने लगते है.

Best PSD File viewer software download ki jankari   

लेकिन PSD फाइल का view केवल वो ही लोग देख पाते है जो लोग Photoshop 7.0 का इस्तेमाल करते है, अब चुकी फोटोशॉप 7 बहुत ज्यादा पुराना वर्शन हो गया है. तो हर कोई इसका इस्तेमाल नहीं करता। अब फोटोशॉप के बहुत से लेटेस्ट वर्शन हम लोगो के बिच आ गए है. और हर लेटेस्ट वर्शन में आपको बहुत ज्यादा एडवांस फीचर्स देखने को भी मिलते है. जैसे कि अब Photoshop 2021 लॉन्च हो गया है. इसमें भी आपको बहुत सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते है. तो अधिकतर लोग फोटोशॉप का लेटेस्ट वर्शन ही इस्तेमाल करते है.

अगर हम लोग फोटोशॉप का लेटेस्ट वर्शन इस्तेमाल करते है तो हमे PSD फाइल का thumbnail नहीं दिखाई देता जिसकी वजह से हमे PSD फाइल को बार बार फोटोशॉप में ओपन करके ही देखना पड़ता है. तो केसा हो अगर आपको PSD फाइल का view ठीक उसी तरह दिखाई दे जिस तरह JPEG फाइल का दिखाई देता है. तो आप ऐसा बिलकुल कर सकते है. बस आपको एक software अपने सिस्टम में install करना होगा। सॉफ्टवेयर इंस्टॉल होने के बाद आप बहुत ही आराम से किसी भी PSD फाइल का view JPEG फाइल की तरह ही देख पाएंगे। चलिए अब आपको उस सॉफ्टवेयर का लिंक देता हु. जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से PSD फाइल का view देख पाएंगे।

अगर आप अपनी PSD File ka Thumbnail देखना चाहते है तो आपको यहाँ क्लिक करके उस Best PSD File viewer software ko Download करके अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल करना होगा जिसके द्वारा आपको PSD file ka view बहुत ही आराम से दिख जायेगा। तो मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Best PSD file viewer software download ki jankari आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!