YouTube Channel Verification Karne ki Jankari

0

Welcome to My Latest YouTube Channel verification article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो अपने YouTube Channel ka brand verification करवाना चाहते है लेकिन उनको समझ नहीं आ रहा है कि वो किस तरह अपने चैनल को एक ब्रांड के रूप में यूट्यूब से वेरिफाई कराये। तो मेरे आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इसी टॉपिक की जानकारी मिलने वाली है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. YouTube Channel Verification Karne ki Jankari

YouTube Channel Verification Karne ki Jankari
YouTube Channel Verification Karne ki Jankari

आप में से बहुत से लोगो ने YouTube पर अपना चैनल जरूर बनाया हुवा होगा। आजकल तो लगभग सभी के YouTube चैनल है क्युकी YouTube एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से आपको लाखो करोडो रूपये की कमाई करने का मौका भी मिलता है. आज के टाइम में बहुत से यूटूबर अपने चैनल के माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर रहे है. यूट्यूब चैनल हम सभी लोगो का एक ऐसा ब्रांड name होता है जिसके माध्यम से हमे कोई भी बहुत ही आराम से सर्च कर सकता है. अगर केसा हो यूट्यूब खुद आपके चैनल को एक ब्रांड के रूप में वेरीफाई कर दे. तो मैं आपको बोलना चाहूंगा आप ऐसा बहुत ही आराम से कर सकते हो. पहले हम समझ लेते है की आखिर यह YouTube Channel Verification किस तरह की सर्विस है. और यह किन लोगो को प्राप्त हो सकती है.

YouTube Channel Verification karne ki jankari

आप में से अधिकतर सभी के YouTube पर चैनल बने होंगे और आप सभी को मालूम ही होगा, जब हम अपना चैनल बनाते है तो उसमे हमे लिमिटेड सर्विस दी जाती है. लेकिन जैसे ही हम यूट्यूब पार्टनर प्रोग्राम को रजिस्टर करते है वैसे ही यूट्यूब की तरफ से हमारी सभी सर्विस को खोल दिया जाता है. और यूट्यूब मॉनिटाइजेशन जैसी सर्विस भी इसी प्रोग्राम के द्वारा शुरू की जाती है. यह सर्विस तो सभी यूटूबर को करनी ही पड़ती है तब ही जाकर वो लोग बे से बड़े साइज का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड कर पाते है. और उसके माध्यम से कमाई भी कर पाते है.

लेकिन इस सेरिवेस के आलावा यूट्यूब की एक और सेरिवेस है जो केवल उन्ही लोगो के लिए जिनके 1 लाख से ज्यादा Subscriber है, यूट्यूब की यह सेरिवेस एक ऐसी सर्विस है जिसके माध्यम से आप अपने चैनल के नाम को एक ब्रांड के रूप में यूट्यूब से वेरीफाई करवा सकते हो. और जब कोई चैनल यूट्यूब की तरफ से वेरिफाई किया जायेगा तो यूट्यूब पर आने वाले लोग उस चैनल पर ज्यादा यकीन करेंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि यूट्यूब केवल एक ही नाम को वेरिफाई करता है. अगर आपके चैनल का नाम किसी और ने भी बनाया हुवा है और अगर उसने अपने नाम को वेरिफाई किया है तो आपका नाम वेरिफाई नहीं हो पायेगा।

Youtube channel verification online link

YouTube Channel Verification Karne के कुछ और नियम भी है जैसे की आपके चैनल के Subscriber की संख्या 1 लाख से ऊपर होनी चाहिए, आपके नाम जैसा कोई और नाम वेरफाई नहीं होना चाहिए, आपके चैनल पर कोई कॉपीराइट स्ट्राइक नहीं होनी चाहिए, आपके चैनल पर लोगो होना चाहिए, आपके चैनल पर About us में कॉन्टेक्ट से जुडी पूरी जानकारी होनी चाहिए। तो अगर यह सब टॉपिक आपके चैनल पर मौजूद है तो आप बहुत ही आराम से अपने यूट्यूब चैनल को वेरिफाई कर सकते है. मेरा यूट्यूब चैनल भी वेरिफाई हुवा है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. आपको मेरे चैनल नाम के आगे एक राइट का निशान (✅)दिखाई देगा।

YouTube Channel Verification Karne के लिए आपको यहाँ क्लिक करके एक फॉर्म भरना होगा जिसमे आपको आपके चैनल का नाम और उसकी आईडी लिख कर सब्मिट पर क्लिक कर देना है, सब्मिट पर क्लिक करने के बाद आपको youtube की तरफ से ईमेल के द्वारा एक वेरिफिकेशन मेल आएगी और उसके बाद 2 से 4 दिन के अंदर आपके youtube चैनल को एक ब्रांड के रूप में वेरिफाई कर दिया जायेगा।

तो यह एक आसान तरीका था जिसके माध्यम से आप अपने यूट्यूब चैनल को वेरिफाई कर सकते हो. तो मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह YouTube Channel Verification Karne ki Jankari article आप लोगो के  काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरे आने वाली पोस्टो का.

USB Data recovey software ki jankari

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top