WhatsApp Send Message Link Ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
WhatsApp Send Message Link Kya hai or Whatsapp Send Message Link ka इस्तेमाल कैसे करते है. इसकी पूरी जानकारी आप सभी को मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मिलने वाली है, आज मैं आप सभी को Whatsapp ki Latest Trick की जानकारी दूंगा। जो आप सभी लोगो के लिए बहुत ही ज्यादा काम की साबित होगी तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते  है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. WhatsApp Send Message Link ki Jankari Hindi Me
WhatsApp Send Message Link Ki Jankari Hindi Me
WhatsApp Send Message Link Ki Jankari Hindi Me
जैसा कि आप सभी को मालूम ही है जब हमे किसी को Whatsapp पर Message भेजना होता है तो आपको उस बन्दे का Number अपने Mobile में Save करना होता है. क्युकी बिना Number को Save करे आप किसी को भी Whatsapp पर मैसेज नहीं भेज सकते। Number Save करने के चक्कर में ऐसे अनगिनत नंबर हमारे मोबाइल में Save हो जाते है जिनकी हमे कभी जरूरत नहीं पड़ती। Number Save करके Whatsapp Message Send करने की समस्या हम में से सभी लोगो को है. हर यूजर इसका हल चाहता है. हम में से अधिकतर लोग चाहते है कि काश बिना नंबर सेव किये हम किसी को भी Whatsapp Message कर सके. तो ऐसा आप बहुत ही आराम से कर सकते है.

WhatsApp Send Message Link ki Jankari Hindi Me

बिना Number Save करे Whatsapp पर मैसेज भेजने के लिए वैसे तो बहुत सी Application आपको Google Play Store पर मिल जाएगी। अगर आप किसी Application के माध्यम से Whatsapp Message को Send करना चाहते है तो आपको Google Play Store पर जाकर Whatsapp Direct लिखना होगा। ऐसा लिखते ही आपके सामने बहुत सी Application आ जाएगी। जिनका इस्तेमाल करके आप किसी को भी WhatsApp पर message भेज सकते है. वो भी बिना नंबर सेव किये हुए. लेकिन अगर आप बिना किसी एप्लीकेशन की मदद के Whatsapp पर मैसेज भेजना चाहते हो तो मेरे द्वारा दिए गए तरीके का इस्तेमाल करिये।

अब मैं आपको बताऊंगा कि आप किस तरह बिना किसी Application की मदद के किसी को भी whatsapp पर Message भेज सकते है. वो भी बिना Number Save किये हुवे। और बिना किसी थर्ड पार्टी Application की मदद के. अगर आप किसी को भी Whatsapp पर मैसेज भेजना चाहते है वो भी बिना नंबर Save किये हुवे तो मैं आपको WhatsApp Send Message Link दे रहा हु. आपको यहाँ क्लिक करके वो लिंक Open करना है. लिंक ओपन करने के बाद आपको कुछ इस तरह दिखाई देगा। (https://api.whatsapp.com/send?phone=NUMBER) जहा आपको Number लिखा दिखाई दे रहा है उसमे आपको उस बंदे का नंबर कंट्री कोड के साथ लिखना है. जिसे आप मैसे भेजना चाहते हो.

जैसे की अगर आप मेरे Number पर मैसेज भेजना चाहते है तो आपको इस तरह लिखना है (https://api.whatsapp.com/send?phone=+917060830844) नंबर लिखने के बाद एंटर करे. एंटर करते ही आपके सामने Whatsapp open हो जायेगा और अब आप बहुत ही आराम से उस बन्दे को मैसेज भेज सकते है. वो भी बिना Mobile Number Save किये हुवे। इसी लिंक को आप अपने Laptop या PC पर भी खोल सकते हो और Whatsapp Web के माध्यम से किसी को भी मैसेज सेंड कर सकते हो.

तो मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह WhatsApp Send Message Link ki Jankari Hindi Me Article आप सभी को जरूर पसंद आया होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही Article लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!