Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Photoshop cc 2020 Features Article. मेरा आज का यह Article Photoshop cc 2020 को लेकर जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आपको बताने वाला हु कि आपको Photoshop के अंदर किस किस तरह के फीचर्स देखने को मिलते है तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढते रहिए मेरा यह Article जिसका नाम है Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features ki Jankari
Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features ki Jankari
Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features ki Jankari
आप में से Photoshop का इस्तेमाल बहुत से लोग जरूर करते होंगे और आपको यह भी पता होगा हर साल Photoshop का नया Update हम लोगो के बिच आता रहता है और जो भी अपडेट आता है वो पहले वाले से बेहतर होता है. शायद आपको याद होगा Photoshop cc 2019 के अंदर आपको एक ऐसा विकल्प मिला था जिसका इस्तेमाल करके आप मात्र एक क्लिक करके किसी भी ऑप्जेक्ट को बहुत ही आराम से कटिंग कर सकते थे यानी की आप बिना पेन टूल की मदद के किसी भी ऑप्जेक्ट को कट करके उसका बेकराउंट बदल सकते हो. इस विकल्प का नाम है सलेक्ट सब्जेक्ट।  

अगर आप फोटोशॉप का 2019 Version इस्तेमाल करते हो तो आपको सलेक्ट सब्जेक्ट विकल्प का जरूर पता होगा यह टूल उन लोगो के लिए बड़ा ही काम का टूल है जो लोग Photo Studio या Photo Lab पर काम करते है सलेक्ट सब्जेक्ट विकल्प की वजह से उनका काम बहुत ही आसान हो गया है. हमारे काम को ध्यान में रख कर ही फोटोशॉप हर साल कुछ ना कुछ अपडेट हम लोगो के लिए देता रहता है ताकि हम और भी बेहरतीन तरके से Photoshop पर वर्क कर सके.

अब चुकी नया साल 2020 आने वाला है तो Photoshop ने अपना नया Version Photoshop cc 2020 भी लांच कर दिया है जिसमे आपको बहुत से एक्स्ट्रा फीचर्स देखने को मिल जाते है. फोटोशॉप के इस लेटेस्ट अपडेट में आपको एक नया Tool भी मिलता है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी फोटो में किसी भी भी ऑप्जेक्ट को बहुत ही बेहतरीन तरीके से हटा सकते हो. यह टूल सलेक्ट सब्जेक्ट की तरह ही है लेकिन उस से कही ज्यादा फ़ास्ट काम इस टूल के द्वारा किया जा सकता है. 

Photoshop के नए नए टूल के आलावा इसमें आपको Layer प्रॉपर्टी में भी बदलाव देखने को मिलते है जिसमे आपको Remove Background का विकल्प देखने को मिल जाता है Remove Background विकल्प पर क्लिक करते ही आपके फोटो का Background अपने आप ही Remove हो जायेगा वो भी बिना किसी पैन टूल की मदद के और बिना किसी सलेक्ट सब्जेक्ट टूल की मदद के. Remove Background का नाम सुन कर आपको जरूर मजा आया होगा क्युकी अब आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Photoshop cc 2020 को पहले से ज्यादा फ़ास्ट बनाया है. यानी आप इसमें जो भी काम करेंगे वो बहुत ही फ़ास्ट तरीके से होगा। 

चलिए अब आपको इस Latest Photoshop cc 2020 के सभी फीचर्स का एक डेमो दिखता है वो भी वीडियो के रूप में अगर आप Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features ki Jankari हिंदी में देखना चाहते हो और उन फीचर्स को इस्तेमाल करना चाहते हो तो आप यहाँ क्लिक करके उस वीडियो को देख सकते हो जिसमे आपको Adobe Photoshop cc 2020 Latest Features की सभी जानकारी Step by Step मिलेगी। तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.    
Latest Version Aadhaar Card Download Karne ki Jankari

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!