Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Kya aap Pan Card Aadhar card se Link ki Jankari प्राप्त करना चाहते हो या आप यह पता करना चाहते हो कि Aadhhar Card ko Pan Card se Kaise Link किया जाता है तो मेरा आज का यह Article आप लोगो के लिए ही है अपने आज के इस Article के माध्यम से मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह अपने Pan Card ko apne Aadhaar Card se Link Kar Sakte ho. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me.
Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me
Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me
जैसा कि आप सभी को मालूम ही है आजकल हमारे आधार कार्ड के साथ वो सभी डॉक्यूमेंट लिंक किये जा रहे है जिनका इस्तेमाल हम लोग सरकारी या प्राइवेट काम में करते है, सरकार ने यह काम पिछले साल से ही शुरू किया है. पैन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक करने की शुरुआत पिछले साल ही हो गयी थी.

उस टाइम बहुत से लोगो ने यह काम कर लिया था लेकिन अभी भी बहुत से लोग ऐसे है जिन्होंने अपने पैन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक नहीं किया है. उन्ही लोगो को ध्यम में रखकर सरकार ने यह काम फिर से शुरू किया है.

Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me

पिछले कुछ महीने से जिस डॉक्यूमेंट को Aadhaar Card से Link करने का काम चल रहा है वो है हमारा Voter id Card. जिस तरह हमारे लिए Pan Card ko Aadhaar se Link करना जरुरी है ठीक उसी तरह अब आपको अपने Voter id Card को भी Aadhaar se Link करना जरुरी है. अगर आप ऐसा नहीं करोगे तो आपका वोटर आईडी कार्ड आपके किसी काम का नहीं रह जायेगा। 
Voter id Card ko Aadhaar Card se Kaise Link किया जाता है इस से जुडी जानकारी मैं आप सभी को अपनी पिछली पोस्ट में दे चूका हु. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते है. मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद आप सभी लोग बहुत ही आराम से अपने वोटर कार्ड को आधार से लिंक कर पाएंगे।

जिस तरह मैंने वोटर आईडी कार्ड को लिंक करने की जानकारी दी है ठीक उसी तरह मैंने पिछले साल अपने इस ब्लॉग पर Pan Card को आधार से लिंक करने की जानकारी दी थी. अब चुकी साल बदल गया है तो सोचा इस बार भी आप लोगो के लिए पेन कार्ड से जुडी पोस्ट लिख देता हु ताकि आप सभी लोग बहुत ही आराम से अपने Pan Card ko Aadhaar se Link कर पाओ.

Pan Card को aadhaar से लिंक करना बहुत ही आसान है. Pan Card Link Aadhaar Card करने के लिए आपको इनकम टेक्स की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है और अपना Pan Number और Aadhhar Number लिख कर सीधा सब्मिट कर देना है बस आपको इतना ही करना है. इतना करते ही आपका Pan Card aapke Aadhaar Card se Link हो जायेगा.
 Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari  जानकारी देने के लिए मैंने पूरा एक वीडियो आप सभी लोगो के लिए तैयार किया है ताकि आप सभी लोग बहुत ही आराम आपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कर पाओ. अगर आप वीडियो के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप यहाँ क्लिक करके वीडियो को देख सकते है.

मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Pan Card Link Aadhaar Card ki Jankari Hindi Me Article के माध्यम से आप सभी लोग बहुत ही आराम से अपने पेन कार्ड को अपने आधार कार्ड से लिंक कर पाएंगे। आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के बिच ऐसे ही वीडियो लता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!