यह Article How to View WebP images on Windows ki Jankari से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह Webp File को अपनी विंडोज में View कर सकते हो, How to View Webp Images on Windows ki Jankari.

यह Article How to View WebP images on Windows ki Jankari से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह Webp File को अपनी विंडोज में View कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह टॉपिक जिसका नाम है. How to View Webp Images on Windows ki Jankari.
How to View WebP Images on Windows ki Jankari
How to View WebP Images on Windows ki Jankari
Webp File के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे अगर नहीं जानते तो मैं आपको बताना चाहूंगा ये वो फाइल होती है जो कि आपको इंटरनेट पर मिलती है. जब हम किसी फोटो को इंटरनेट के माध्यम से डाउनलोड करते है तो उन फोटो में बहुत सी फाइल Webp File फॉर्मेट में होती है. वैसे तो आपको JPEG File और PNG File के फॉर्मेट में भी Photo बहुत ही आराम से मिल जाती है लेकिन अब Webp File का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है क्युकी इन फाइल का साइज़ भी कम होता है और इनकी वजह से Website पर भी ज्यादा लोड नहीं पड़ता। यानी की जो वेबसाइट इन फाइल का इस्तेमाल करती है वो वेबसाइट जल्दी ही ओपन हो जाती है.

How to View WebP Images on Windows ki Jankari

अब बात आती है कि यह फाइल हमारे किस काम की है तो मैं आपको बताना चाहूंगा आजकल बहुत से स्टूडेंट अपने प्रोजेक्ट के लिए Photo Google पर Search करते है सर्च करने के बाद जब वो फोटो अपने अपने सिस्टम में सेव कसरते है तो वो Webp file ही होती है, स्टूडेंट के आलावा हर वो मेंबर जो ऑनलाइन वर्क करता है वो अपनी जरूरत की फोटो गूगल पर जरूर सर्च करता है, और सर्च करने के बाद डाउनलोड की हुई फीके Webp File ही होती है. और यह जो Webp File होती है वो हमारी Windows में View नहीं होती।

जिस तरह JPEG File होती है और उनका view आपको Windows में Show हो जाता है लेकिन Webp File का view आपको Show नहीं होता। जब भी आपको कोई फाइल देखनी होती है तो उसका view डबल क्लिक करने के बाद ही दिखाई देगा। लेकिन आज में आपको ऐसा तरीका बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करने के बाद आपको Webp File को डबल क्लिक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वो बिना डबल क्लिक करे ही ठीक उसी तरह आपको दिख जाएगी जिस तरह आपको JPEG File दिखाई देती है. 

Webp File Ka Thumbnail देखने के लिए आपको बस एक Tool अपने सिस्टम में डाउनलोड करके इंस्टॉल करना पड़ेगा। जैसे ही मेरे द्वारा दिया गया टूल आपके सिस्टम में इंस्टाल हो जायेगा वैसे ही आपकी Webp File का Thumbnail आपको ठीक उसी तरह दिख जायेगा जिस तरह आपको JPEG File का दीखता है. चलिए अब आपको उस टूल का लिंक देता हु जो आपको डाउनलोड करना है. आप यहाँ क्लिक करके उस टूल को डाउनलोड करिये। जिसके माध्यम से आपकी Webp File का View आपको Windows में दिखाई देगा। डाउनलोड करने के बाद आपको इस Tool को अपने सिस्टम में इंस्टॉल भी करना होगा।

इस से जुडी जानकारी आपको निचे वीडियो में भी मिल जाएगी
मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दी गयी आज की यह How to View Webp Images on Windows ki Jankari पोस्ट आप लोगो के लिए जरूर काम की साबित होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही पोस्ट लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.     
Webp File Photoshop me Kholne ki Jankari    
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ