Webp Files Photoshop Me Kaise Khole. क्या आप यह जानकारी चाहते है तो मेरा आज का यह Article Webp Files ko Photoshop में खोलने की जानकारी से जुड़ा है. Webp Files Photoshop me Kholne ki Jankari.

Webp Files Photoshop Me Kaise Khole. क्या आप यह जानकारी चाहते है तो मेरा आज का यह Article Webp Files ko Photoshop में खोलने की जानकारी से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आपको यह बताऊंगा की आप किस तरह WEBP फाइल को Photoshop में ओपन कर सकते है तो  पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहिये मेरा यह Article जिसका नाम है. Webp Files Photoshop me Kholne ki Jankari
Webp Files Photoshop Me Kholne ki Jankari
Webp Files Photoshop Me Kholne ki Jankari
क्या आप Webp फाइल के बारे में जानते है आप में से बहुत से लोग होंगे जो शायद इसके बारे में नहीं जानते लेकिन काफी लोग ऐसे भी होंगे जो इस फाइल के बारे में जरूर जानते होंगे। इस फाइल का सामना हमे तब होता है जब हम किसी टॉपिक की इमेज हमे गूगल पर सर्च करनी होती है और उस टॉपिक की इमेज हमे भी भी जाती है लेकिन जब हम उसे अपने Computer में Save करते है तो हमे उसी इमेज नहीं दिखाई देती और ना ही वो फाइल Photoshop जैसे Software में ओपन होती है. वैसे तो Webp फॉर्मेट की बहुत सी फाइल आपके मोबाइल में भी पड़ी होंगी। जिसके बारे में शायद आपको जानकारी ना हो.

Webp Files Photoshop me Kholne ki Jankari

Whatsapp पर जो आपको स्टिकर मिलते है वो Webp फॉर्मेट में ही होते है. वैसे तो आजकल सभी websites Webp file format का ही इस्तेमाल करती है. जितनी भी Shopping Websites है जैसे की Amazon या Flipkart या फिर कोई भी ये साइट अपने हर प्रोडेक्ट में Webp फॉर्मेट की इमेजस ही अपलोड करती है. आप इन वेबसाइट की किसी भी इमेज को अगर अपने Computer में सेव करोगे तो वो Webp फॉर्मेट में ही Save होगी। और अगर आप इन Save फाइल को Photoshop में ओपन करोगे तो यह Webp Files Open नहीं होती। 

Webp Photoshop में ओपन हम तब ही करते है जब हमे उस फाइल के अंदर कुछ एडिट करना होता है. लेकिन जब फाइल ओपन नहीं होती तो हमारा दिमाग ही खराब हो जाता है. अगर आप फोटोशॉप के अंदर Webp File Open करना चाहते है तो आपको एक Plug in Photoshop में डालना होता है उसी के बाद आप किसी भी Webp file को Photoshop में बहुत ही आराम से खोल पाएंगे।
WEBP Files Photoshop Plugin
WEBP Files Photoshop Plugin
WEBP Files Photoshop Me Kholne ke Liye आपको एक Webp Photoshop Plugin अपने फोटोशॉप में कॉपी करना होगा। वो Photoshop Plugin आपको यहाँ क्लिक करके डाउनलोड करना होगा अगर आपकी Windows 32 bit में है तो आप 32 bit वाली फाइल डाउनलोड करो. अगर आपकी Windows 64 bit में है तो आप 64 bit वाली फाइल डाउनलोड करो. जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है आपको उसी तरह का आइकॉन दिखाई देगा।

जब फाइल डाउनलोड हो जाए तो उसे अनज़िप करके उसके बाद उसमे आपको WebPFormat64 नाम की फाइल मिलेगी जिसका सिस्टम 32 bit है उसे WebPFormat32 नाम की फाइल मिलेगी इस फाइल को कॉपी करे और C Drive में जाकर Program File के अंदर Adobe Folder को ओपन करे इसके बाद जो भी जो भी आप Photoshop का वर्जन इस्तेमाल करते है उसे ओपन करे,

फिर आपको Plug-ins नाम का फोल्डर दिखाई देगा इसे ओपन करे और उस फाइल को पेस्ट कर दो जो आपने डाउनलोड वाले फोल्डर में से कॉपी की हैं. बस आपको इतना ही करना है अब आप कोई भी Webp फाइल Photoshop में ओपन करिये वो बहुत ही आराम से ओपन हो जायेगा। यकीन ना हो तो करके देखिए।

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दी गयी आज की Webp Files Photoshop Me Kholne ki Jannkari आप सभी लोगो को जरूर पसंद आयी होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रंगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. 

Google se WhatsApp Message Karne ki Jankari 

photoshop webp plugin, webp plugin photoshop, webp photoshop, photoshop webm, webp in photoshop, how to install photoshop plugins, webp plugin for photoshop, webp photoshop plugin, photoshop extension, photoshop image format, photoshop support, how to add plugins to photoshop.
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ