Kya App SBHI Profile Password Badalne ki Jaankari प्राप्त करना चाहते। या आप यह जानना चाहते है कि SBI Profile Password Kaise Badle, शुरू करते है अपना आज का यह टॉपिक जिसका नाम है. SBI Profile Password Badalne ki Jankari.

Kya App SBHI Profile Password Badalne ki Jaankari प्राप्त करना चाहते। या आप यह जानना चाहते है कि SBI Profile Password Kaise Badle. तो मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको इसी सवाल का जवाब मिलेगा कि आप किस तरह SBI Profile Password को बदल सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह टॉपिक जिसका नाम है. SBI Profile Password Badalne ki Jankari.
SBI Profile Password Badalne ki Jankari
SBI Profile Password Badalne ki Jankari
SBI Profile Password Change करने से पहले देख लेते है कि आखिर यह Profile Password क्या होता है और इसकी हमे क्यों जरूरत पड़ती है. तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा कि अगर आपके पास स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का बैंक Account है और आप अपने बैंक अकाउंट की Internet Banking का इस्तेमाल करते है तो आपको एक तो Login पासवर्ड मिलता है. जो की आपके इंटरनेट बैंकिंग को लॉगिन करने के काम आता है. Login Password के साथ साथ एक Profile Password भी होता है. जो कि तब काम आता है जब आपको किसी को अपने बैंक अकाउंट से Money Transfer करनी होती है. बिना Profile Password के आप किसी को भी Money Transfer नहीं पाएंगे। 

SBI Profile Password Badalne ki Jankari

तो हम इसी SBI Profile Password को बदलना सीखेंगे। अब बात आती है कि जब Profile Password हमे मालूम ही है तो इसे बदलने की क्या जरूरत है. SBI Internet Banking Account Ka Profile Password हम तब ही बदलते है. जब वो Old हो जाता है. इंटरनेट बैंकिंग जब पुरानी हो जाती है तो हमे Profile Password को बदलना ही पड़ता है. अगर हम ऐसा नहीं करते है तो जब हम किसी को Money Transfer करते है तो हमे एक एरर आता है कि Your Profile Password is Old. और ऐसा मेसेज आने के बाद हमारी Money Transfer नहीं हो पाती। तो इस तरह के एरर से बचने के लिए ही हमे अपने अकाउंट का Profile Password बदलना होता है.
click change password
click change password
SBI Profile Password Badalna बहुत ही आसान है इसके लिए सबसे पहले आपको अपना Account Login करना होगा। Account Login होने के बाद आपको Left साइट में प्रोफाइल का विकल्प दीखता है आपको उस पर क्लिक करके Change Password पर क्लिक करना है ठीक उसी तरह जिस तरह आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. 
click profile password
click profile password
Change Password पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और Windows खुलेगी जिसमे से आपको Profile Password सलेक्ट करके अपना Profile Password लिख कर Submit पर क्लिक कर देना है. ठीक ऊपर बताये गए चित्र के अनुसार।
change profile password
change profile password
अब आपके सामने Profile Password Change करने की Windows ओपन हो जाती है जहा सबसे ऊपर आपको अपना Old Password लिखना है और उसी के निचे आपको अपना New Profile Password लिख कर Submit पर क्लीक कर देना है. ऐसा करते ही आपका SBI Profile Password Change हो जायेगा। इस पुरे तरीके को समझने के लिए आप यहाँ क्लिक करके Video का सहारा भी ले सकते हो. जिसमे आपको Step by Step Profile Password Change karne ki Jankari दी गयी है. 

तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस SBI Profile Password Badalne ki Jankari Article के माध्यम से आप सभी लोग बहुत ही आराम से SBI Ka Profile Password बहुत ही आराम से बदल पाएंगे आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ. 
sbi online website, sbionline banking, online banking profile, sbt online login personal banking, state bank of india net banking, internet banking profile, online sbi personal banking login page.
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ