आजकल हरकोई Whatsapp Status Download करना चाहता है लेकिन उनको समझ ही नहीं आता की वो लोग Whatsapp Status Download Kaise Kare. अपनी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को बहुत ही आसान तरीके से Whatsapp Status Download Karne ki Jankari देने वाला हु तो पूरी जानकारी के लिए पड़ते रहिये मेरा यह आर्टिकल।

आजकल हर कोई Whatsapp Status Download करना चाहता है लेकिन उनको समझ ही नहीं आता की वो लोग Whatsapp Status Download Kaise Kare. अपनी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को बहुत ही आसान तरीके से Whatsapp Status Download Karne ki Jankari देने वाला हु तो पूरी जानकारी के लिए पड़ते रहिये मेरा यह आर्टिकल।
Whatsapp Status Download Karne ki Jankari
Whatsapp Status Download Karne ki Jankari
Whatsapp का इस्तेमाल तो आज के टाइम में हर कोई करता है और टाइम के साथ साथ Whatsapp के अंदर बहुत से फीचर्स को एड किया गया है जिसमे से Whatsapp Status भी एक खास तरह का फीचर्स है जिसका इस्तेमाल आज के टाइम में हर Whatsapp यूजर्स करता है. और Whatsapp के इस फीचर्स का नाम है Whatsapp Status का इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई करता हु. और कभी कभी हमे Whatsapp Status हमे इतने अच्छे लगते है कि हमे उन्हें डाउनलोड करने का मन करता है यानी कि अपने मोबाइल में Save रखने का मन करता है लेकिन हम चाह कर भी उसे Save नहीं कर सकते, क्युकी हमे इसकी जानकारी नहीं होती।

Whatsapp Status Download Karne ki Jankari 

Whatsapp Status केवल 24 घंटे ही हम लोगो के सामने होता है उसके बाद वो अपने आप ही हट जाता है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को इसी Whatsapp Status को अपने मोबाइल में Save कर सकते हो वो भी बिना किसी एप्लीकेशन के. वैसे तो आपको Google Play Store पर ऐसी बहुत सी Application मिल जाएंगी जिसका इस्तेमाल करके आप किसी के भी Whatsapp Status को बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते हो. लेकिन अपने इस Article में मैं आपको किसी भी application के द्वारा Whatsapp Status Download करने का तरीका नहीं बता रहा बल्कि मैं आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा जिसके बारे में आप में से बहुत से लोग जानते भी होंगे और बहुत से लोग नहीं भी जानते होंगे।

Whatsapp Status Download करना बहुत ही आसान है. इसके लिए आपको किसी Application की जरूरत नहीं है. क्युकी जब भी आप किसी का भी Whatsapp Status देखते हो तो वो ऑटोमैटिक ही आपके Mobile में Save हो जाता है यहाँ मैं Photo और Video की बात कर रहा हु. आप Whatsapp पर जो भी Photo और Video Whatsapp Status पर देखते हो वो आपके देखते ही आपके मोबाइल में सेव हो जाती है. लेकिन वो आपको दिखाई नहीं देती। क्युकी Whatsapp में Whatsapp Status वाला फोल्डर हिडन रहता है. आपको बस उस हिडन फोल्डर को ही अनेबल करना है उसे अनेबल करते ही आपको आपके Mobile के अंदर वो सभी Whatsapp Status दिख जायेंगे जिन्हे आपने देखा होगा।

Whatsapp Atatus Download Karne ki Trick

चलिए अब जान लेते है कि आखिर हम उस फोल्डर को कैसे अनेबल करेंगे जिसके अंदर Whatsapp के सभी वीडियो और Photo Save होते है। Whatsapp स्टेटस वाले फोल्डर को अन हाईड करने के लिए आपके मोबाइल में एक एप्लीकेशन होनी चाहिए वो Application ES File Explorer के नाम से है जिसे आप Google पर Search करके बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते हो. आप चाहे तो किसी और File Explorer का भी इस्तेमाल कर सकते हो. जैसे की Google की File Explorer App.
Show Hidden Files
Show Hidden Files Settings 
Application ओपन होने के बाद आपको ऊपर दिखाए गए चित्र के अनुसार सेटिंग्स में जाना होगा वहां आपको Show Hidden Files वाले बटन को ऑन करना होगा जैसा ऊपर चित्र में दिखाया गया है.
Show Hidden Files
Show Hidden Files
इसके बाद आप इसी एप्लीकेशन के अंदर अपना Whatsapp फोल्डर खोले उसके बाद Media फोल्डर इसी फोल्डर में आपको एक हिडन फोल्डर दिख जायेगा जो कि Whatsapp Status के नाम का होगा। जिसके आपके वो सभी Photo और Video Save होते रहते है जो आप Whatsapp स्टेटस पर देखते हो.

तो देखा आपने कितना आसान था Whatsapp Status Download करना अपने मोबाइल में. मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस आर्टिकल Whatsapp Status Download Karne ki Jankari के माध्यम से आप सभी को पता चल गया होगा। कि हम किस तरह Whatsapp Status Download कर सकते है आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.  

Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ