Latest Paytm Fraud Call Recording ki Jankari.Paytm Fraud Call के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को इसी Fraud Call की जानकारी देने वाला हु कि किस तरह लोग Fraud Call करके लोगो को बेवकूफ बनाते है.

Paytm Fraud Call के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को इसी Fraud Call की जानकारी देने वाला हु कि किस तरह लोग Fraud Call करके लोगो को बेवकूफ बनाते है और उनके Account से सभी रूपये उड़ा लेते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Latest Paytm Fraud Call Recording ki Jankari.
Latest Paytm Fraud Call Recording ki Jankari
Latest Paytm Fraud Call Recording ki Jankari
जैसा कि आप सभी जानते ही आजकल जमाना Online का है और इस ऑनलाइन के जमाने में हमलोग अपने बहुत से काम चुटकियो में घर बैठे बैठे ही बहुत ही आराम से कर सकते है. चाहे वो काम कोई भी हो कोई प्रोडेक्ट मांगना हो या कोई bill भरना हो. छोटे से लेकर बड़े बड़े काम Online बहुत ही आराम से हो जाते है. हमारी ज़िंदगी में इस Online सर्विस का बहुत ज्यादा फर्क पड़ा है. हमारी ज़िंदगी को बहुत ही आसान बना दिया है इस ऑनलाइन सर्विस में. 

Latest Paytm Fraud Call Recording ki Jankari

इस Online के जमाने में जहा हम कुछ भी ऑनलाइन खरीद सकते है तो मैं आप सभी को बताना चाहूंगा इस ऑनलाइन के जमाने में Online चोरियां भी होती है. मतलब आपको बता भी नहीं चलेगा और आपके अकाउंट से सभी पैसा तुरंत ही खाली हो जायेगा। जहा पहले जमाने में चोरिया घर या दुकान या फिर बैंक तक ही सिमित थी लेकिन अब इस इंटरनेट के युग में चोर भी इंटरनेट वाले चोर हो गए है. जो की आपके अकाउंट से आपका पूरा पैसा निकाल लेते है और आपको पता भी नहीं चलता। 

बहुत लोगो के साथ रोज ही फ्रॉड होता है लेकिन तब भी लोग समझते ही नहीं है अपने पेरो पर खुद ही कुल्हाड़ी मारते है हमारी सेफ्टी हमारे ही हाथ में होती है अगर हम चाहे तो दुनिया का कोई भी बाँदा हमे लूट नहीं सकता। हम लोगो से अक्सर यह ही बोला जाता है कि अगर कोई आपको कॉल करके यह बोले कि भाई में फला कम्पनी से बोल रहा हु और आपको दिया गए रहा गिफ्ट या फिर बहुत से कॉल ऐसे भी आते है जो आपके अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए आपसे OTP मांगते है तो ऐसे लोगो से दूर ही रहना चाहिए। ना तो आप किसी को अपना OTP बताये और ना ही अपनी कोई परसनल जानकारी। 

मेरे पास अक्सर बहुत फ्रॉड कॉल आती है हर एक कम्पनी की डुबलीकेट कॉल, हर एक बैंक की डुबलीकेट कॉल मेरे पास आती रहती है. में इन सब कॉल को इगनोर कर देता हु किसी का जवाब दे देता हु. किसी का नहीं देता। लेकिन किसी को अपनी कोई भी प्रशनल जानकारी या OTP नहीं देता। क्युकी मुझे पता है मेरी एक गलती से मेरा ही नुकशान होगा। मेरी ही सेफ्टी मेरे ही हाथो में है.

आजकल जो सबसे ज्यादा Fraud Call आती है वो आती है Paytm की तरफ से मैं समझ नहीं पा रहा हु कि Paytm जैसी बड़ी कम्पनी अपने प्लेटफॉर्म को सेफ क्यों नहीं रख पा रही है कोई भी इस paytm कम्पनी के डाटा को चुरा कर हम जससे लोगो के साथ फ्रॉड करने की कोशिस करते है. समझदार लोग तो बच जाते है और भोले भाले लोग उनके जाल में फस जाते है और अपनी मेहनत की कमाई गवा बैठते है. 

मेरे पास अक्सर कॉल आती रहती है तो मैंने इस बार आप लोगो के लिए इनकी call रिकॉर्ड की है जिसे आप सुन कर यह पता लगा पाओगे की आखिर यह लोग किस तरह लोगो को चुना लगाने की कोसिस करते है मैं आपको अपने वीडियो का लिंक देता हु आप उसे पूरा सुनिया और अगर आपके पास भी कुछ ऐसी कॉल आये तो कभी भी उन्हें अपनी पर्शनल डिटेल ना दे. Latest Paytm Fraud Call Recording सुनने के लिए आप यहाँ क्लिक करे. और ध्यान से इस रिकॉर्डिंग को सुनिए
phone scams, scam phone numbers, latest scams going around, fraud news, latest telephone scams, voter fraud in the us, identity theft phone calls, telephone phishing, business phone scams, prevent fraud, call center fraud prevention, scam voicemail, voicemail scams.  
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ