Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare

0
Welcome to Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Article. मेरा आज का यह आर्टिकल उन सभी लोगो के लिए है जो केदारनाथ में मौजूद उस गुफा की बुकिंग करना चाहते है जहा हमारे देश के प्रधानमंत्री जी ने पुरे दिन बैठ कर ध्यान लगाया था. अगर आप भी केदारनाथ धाम की उस गुफा में बैठ कर ध्यान लगाना चाहते हो तो आप लोग भी उस गुफा की बुकिंग ऑनलाइन बहुत ही आराम से कर सकते है. इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए पढते रहिये मेरा यह आर्टिकल। जिसका नाम है Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare
Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare
Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare
Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking करने से पहले बात करते है हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री जी की जिन्होंने इस गुफा में बैठ कर इस दुनिया की मोह माया से दूर रहकर इस गुफा में समय बिताया और पुरे मन से ध्यान किया। मोदी जी के बारे में तो इस देश में क्या पुरे वर्ड में इनका नाम है. अपने कामो से जो इन्होने हमारे भारत का नाम रोशन किया है वो सच में कबीले तारीफ है. अब तो देश का बच्चा बच्चा भी मोदी जी का भक्त है और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी शिव भक्त है. और जो शिव जी के भक्त होते है उनकी बात की निराली होती है. 

Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare

हमारे भारत में शिव के के बहुत धाम है लेकिन केदारनाथ धाम अपने आप में एक अनोखा ही धाम है जहा हर शिव भक जरूर आना चाहेगा मैं भी शिव भक्त हो मैं भी केदारनाथ धाम में गया हु और जो मेरे साथ केदारनाथ धाम की यादे है वो मैंने आप सभी लोगो के बिच साझा करी थी जिसे आप यहाँ क्लिक करके मेरी केदारनाथ की यात्रा आर्टिकल में देख सकते हो. केदारनाथ धाम जाकर हर कोई शिव भक्ति में ही खो जाता है जाहे वो हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री जी हो या फिर हम जैसे नार्मल इंसान।

मोदी जी की शिव भक्ति किसी से छुपी नहीं है प्रधान मंत्री बनने के वो अक्सर Kedarnath Dham आते रहे है लेकिन इस बार की उनकी यात्रा थोड़ी लम्बी थी क्युकी इस बार मोदी जी एक गुफा में लगभग 17 घंटे तक एकांतवास में रहे और उसी गुफा में रहकर बाबा केदारनाथ को निहारते रहे. गुफा में रहकर मोदी जी ने अपने पुराने दिनों को याद जरूर किया होगा। क्युकी मोदी जी के अनुसार वो अक्सर केदारनाथ में आकर इसी गुफा में घंटो बैठ कर ध्यान लगाते थे. 

अब चुकी मोदी जी ने गुफा में बैठ कर ध्यान लगया तो अब बहुत से लोग भी इसी गुफा में बैठ कर ध्यान लगाना चाहते है ताकि इस दुनिया की मोह माया से दूर एकांतवास में मन को कुछ शांति मिल सके. काफी लोग इस गुफा की बुकिंग करना चाहते है लेकिन उनको समझ सही आ रहा है कि इस गुफा की बुकिंग उन्हें कैसे करनी है और इसका प्राइस क्या है और इसमें क्या क्या सुविधा आपको मिलेगी। 

मैं आप सभी को बताना चाहूंगा आप इस Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online गढ़वाल मंडल विकास निगम की ऑफिसयल वेबसाइट पर जाकर कर सकते जिसका लिंक में आपको अपनी इसी पोस्ट में दूंगा लेकिन उस से पहले बात कर लेते है इसमें मिलने वाली सुविधा की और इसके Price की. 

Kedarnath Rudra Meditation गुफा में आपको बिजली पानी की सुविधा मिलेगी, साथ ही बाथरूम भी इसी गुफा में मौजूद है. गुफा में एक पलंग भी मौजूद है, साथ ही एक छोटी से खिड़की भी मौजूद है जहा से आप ध्यान के टाइम बाबा केदारनाथ जी के दर्शन कर सकते हो,  गुफा के बहार आपको एक लकड़ी का दरवाजा भी मौजूद है और जब आप इस गुफा की बुकिंग करते है तो आपको पैकेज में नाश्ता दो टाइम की चाय दो बार का खाना मिलता है. इसके आलावा एक घंटी भी आपको गुफा के अंदर मिलती है साथ ही एक बंदा गुफा के बहार 24 घंटे मौजूद रहे. तो यह सभी सुविधा आपको बुकिंग करने के टाइम दी जाती है. 

Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Website

Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare
अब बात करते है इसके price की अगर आप यह Kedarnath Rudra Meditation Cave Book करना चाहते है तो आपको 990 rs पाय करने होंगे जिसे आप यहाँ क्लिक करके बहुत ही आराम से बुक कर सकते होKedarnath Rudra Meditation Cave Booking करने के लिए पहले आपको ऊपर दी गयी website पर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद अकाउंट लॉगिन करने के बाद बॉक्स में आपको Kedarnath Rudra Meditation Cave सलेक्ट करके बुक करना होगा जिस तरह आपको ऊपर चित में दिखाया गया है. 

जब आपकी Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking हो जाती है तो बुकिंग की डेट से 2 दिन पहले आपको गुप्त काशी में अपनी मेडिकल चाज करवानी पड़ेगी आपके मेडिकल चाज के बाद ही आपको गुफा में जाने की अनुमति मिलेगी अनुमति मिलने के बाद आप लोग भी मोदी जी की उसी गुफा में बैठ कर ध्यान लगा सकते है जहा मोदी जी ने बैठ कर लगाया था. 

तो मुझे उम्मीद है मेरा यह Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking Online Kaise Kare आर्टिकल आप सभी को जरूर पसंद आया होगा और आप लोग भी बहुत ही आराम से Kedarnath Rudra Meditation Cave Booking कर पाएंगे आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.  
      

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top