New Year 2019 Investment Plan Ke Sath Tech Update

Hindi Tech Guru
0
Hindi Tech Guru के सभी पाठकों को New Year 2019 की बहुत बहुत शुभकमाएँ में भगवान से ये ही प्राथना करता हु कि यह नया साल आप लोगो की जिंदगी में बहुत सारी खुशियाँ लेकर आये आपके पिछले साल के सभी दुःख इस नए साल पर खत्म हो जाये और आपकी ज़िंदगी खुशियों से भर जाए........ चलिए अब थोड़ी बात कर लेते है अपने इस ब्लॉग की जिसके माध्यम से में आप लोगो के साथ 2009 से जुड़ा हु. मेरी आज की इस पोस्ट का टाइटल है New Year 2019 Investment Plan ke Sath Tech Update
New Year 2019 Investment Plan Ke Sath Tech Update
New Year 2019 Investment Plan Ke Sath Tech Update
आप में से बहुत से लोग मेरे इस ब्लॉग के साथ 2009 से जुड़े है और बाकी नए नए मेंबर जुड़ते ही रहते है अगर में 2009 की बात करू तो उस टाइम हमारी इस इंटरनेट की दुनिया में गिनी चुनी ही वेबसाइट या ब्लॉग थे जिसके माध्यम से आपको हिंदी में कंप्यूटर से जुडी जानकारी मिलती थी जैसे जैसे साल बीते वैसे वैसे अनगिनत वेबसाइट हम लोगो के बिच आ चुकी है जहा से हमे कंप्यूटर की जानकारी मिलती है. 

New Year 2019 Investment Plan ke sath Tech Update

मेरे इस Hindi Tech Guru के माध्यम से अनगिनत लोगो ने अपनी वेबसाइट बनाई अपने ब्लॉग बनाये अपने YouTube Channel बनाये अपनी Application बनाई हर वो काम किया जिनकी जानकारी मैंने अपने इस ब्लॉग पर दी हुई है. मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि मेरे द्वारा दी गयी जानकारी से आप सभी को बहुत फायदा हुवा है और आप लोगो ने उसका सही इस्तेमाल किया है. मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मुझे कोई फ़ोन करते यह बोलता है कि सर आपकी दी गयी जानकारी से मैंने अपनी पहचान बनाई है और मैंने घर बैठे बैठे ही कमाना शुरू कर दिया है. 

आप लोगो के इसी प्यार और विशवास की वजह से में आप लोगो के साथ अभी तक जुड़ा हु वर्ना तो बहुत से ऐसे पुराने ब्लॉगर है जो अब बंद हो चुके है हो सकता है उनकी अपनी कोई परेशानी रही हो खेर मैं 2009 से आप लोगो के साथ रेगुलर बना हुवा हु हालांकि बीते सालो में कुछ टाइम के लिए मेरे भी मन में आया था कि छोड़ दू इस इंटरनेट की दुनिया को लेकिन अब तो टाइम ऐसा आ गया है अगर में इस दुनिया में नहीं भी रहा तो मेरी ये वेबसाइट आप लोगो के बिच हमेशा ऐसी ही चलती रेहगी।।।।।  वैसे मेरे ऊपर जाने में भी अभी बहुत सारे साल पड़े हैं. तो अभी तो आपको बहुत सारी जानकारी मिलने वाली है मेरे द्वारा। 

New Year 2019 Latest Technology Update

New Year 2019 Latest Technology Update
New Year 2019 Latest Technology Update
अब चुकी नया साल शुरू हो गया है तो यह नया साल नयी उम्मीद से जुड़ा है इस साल भी आपको नयी नयी टेक्नॉलजी देखने को मिलने वाली है हो सकता है आपको इस साल 5G टेक्नॉलजी देखने को भी मिल जाये 5G टेक्नॉलजी से जुड़े Mobile Phone तो आपको आने वाले 2 या 3 महीने के अंदर ही देखने को मिल जायेंगे। और भी बहुत सी नयी नयी टेक्नॉलजी है जिसका दीदार आपको इसी साल होने वाला है.

जैसे कि 5G रोबॉट, वायरलेस लैपटॉप चार्जर, सेल्फ ड्राइविंग कार, हेलीकॉटर एयर टेक्सी, आल बेजल लेंस स्क्रीन के साथ और भी ऐसी टेक्नॉलजी है जो आपको इसी साल देखने को मिलेगी साथ ही आपको एक से बढ़कर एक Smart Phone भी देखने को मिलेंगे। और हो सकता है आपको इस साल Windows 11 का दीदार भी हो जाए. इस साल जितनी भी नयी नयी टेक्नॉलजी आएगी उन सबकी जानकारी में आपको अपने इसी ब्लॉग पर दूंगा। 

New Year 2019 Investment Plan 2019

New Year 2019 Investment Plan 2019
New Year 2019 Investment Plan 2019
लेकिन इस साल आपको मेरे इस ब्लॉग पर टेक्नॉलजी के साथ साथ Investment Plan और Sarkari Yojana की भी जानकारी मिलने वाली है अब जिस तरह हम इंटरनेट या कही से भी कमाई कर रहे है तो अपने उस पैसे को हम लोग Invest भी करना चाहते है लेकिन हमको कोई सही रास्ता नहीं दिखाई देता कि आखिर हम अपने पैसे को कहाँ इन्वेस्ट करे जहा वो बिलकुल सेफ रहे और हमारा पैसा अपने आप बढ़ता भी रहे. तो इस साल में आपको बहुत से ऐसे Investment Plan बताऊंगा जहा आप अपना पैसा आंख बंद करके लगा सकते हो. हमारे बिच अनगिनत ऐसे इन्वेस्ट प्लान मौजूद है जहा हम अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते है. लेकिन मैं आपको उन बेस्ट इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म के बारे में बतायूंगा जो सही मायेंगे में आपके पैसे को बढ़ाते है. 

Sarkari Yojana 2019 Update

Sarkari Yojana 2019 Update
Sarkari Yojana 2019 Update
इस साल Investment Plan के साथ साथ में आपको उन Sarkaari Yojana के बारे में भी बतायूंगा जो हम लोगो के बिच मौजूद तो होती है लेकिन हमे उनकी जानकारी नहीं होती। हमारी सरकार हमारे लिए बहुत सी योजना निकालती है जिनके माध्यम से हमको बहुत सी सेर्विस Free में मिलती है लेकिन हम में से बहुत से लोगो को इन सरकारी योजना की जानकारी नहीं होती क्युकी कोई हमे सरकारी योजना के बारे में बताता ही नहीं। 

जब हम अपना कीमती वोट डालकर किसी को पार्सद बनाते है तो उस पार्सद की जिम्मेदारी होती है उन सभी सरकारी योजना के बारे में बताने की. लेकिन आप सभी को मालूम ही है जब कोई चुनाव जीत जाता है उसके बाद तो वो मूड कर भी नहीं देखता। वो हम लोगो के लिए चुनाव नहीं जीतता बल्कि अपने लिए और जो उसके खास होते है उनके लिए वो चुनाव जीतता है. खेर यहाँ हम किसी नेता की बात नहीं करेंगे यहाँ केवल हम उन सभी सरकारी योजना की बात करेंगे। जो हम सभी के लिए होती है. और हमे उन योजनाओं से बहुत फायदा भी होगा।

तो इस नए साल पर मेरे इस ब्लॉग पर आपको टेक्नॉलजी, Tech Update, Investment Plan के साथ साथ Sarkari Yojana की भी पूरी जानकारी मिलने वाली है मेरे इस ब्लॉग पर आप सभी लोगो को बहुत कुछ मिलने वाला है आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और हर साल की तरह इस साल भी अपना प्यार और साथ इसी तरह बनाये रखिये। और किसी भी तरह की जानकारी या समस्या के लिए आप मुझे मेरे Mobile Number 7060830844 पर Phone करके मेरी Help ले सकते हो..... आप चाहे तो मुझे hinditechguru@gmail.com पर e-mail भी कर सकते हो या आप मुझे अपने सुझाव या अपने बधाई संदेश मेरे घर तक भी पंहुचा सकते हो निचे में आपको अपना एड्र्स दे रहा हु.
Mayank Bhardwaj
H.N.142 Gosai Gali,
Bhimgoda, Haridwar
Uttarakhand Pin- 249401
Mo- 7060830844
चलते चलते आप सभी को फिर से नए साल की बहुत बहुत शुभकामनाएं।।।।।।।।    

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!