Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration ki Jankari.Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Helpline Number.

Welcome to My Latest Atal Ayushman Yojana Article. मेरा आज का यह Article अटल आयुष्मान योजना से जुड़ा है जिसके माध्यम से में आप सभी को अटल आयुष्मान योजना से जुडी सभी जानकारी देने वाला हु आज से में आप लोगो के बिच नयी सर्विस सुरु कर रहा हु जो कि सरकारी योजना से जुडी है जिसमे में आपको सर्कार की सभी योजनाओ की जानकारी दूंगा आज से नयी सर्विस के साथ एक बेहतरीन सरकारी योजना तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article. जिसका नाम है Atal Ayushman Yojana Online Registration ki Jankari
Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration ki Jankari
Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration ki Jankari
आप सभी को मालूम ही होगा हम सभी के बिच प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक योजना लांच करि थी जिसका नाम Atal Ayushman Yojna है इस योजना के तहत उन सभी परिवार को 5 लाख तक का फ्री स्वास्थ बिमा योजना का लाभ मिलेगा जिनका नाम इनकी लिस्ट में शामिल होगा बहुत से प्रदेश में यह योजना लागु हो गयी है और बहुत से प्रदेश में इसे जल्दी ही लागु कर दिया जायेगा। 

Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration ki Jankari

में Uttarakhand Haridwar का रहने वाला हु तो अभी हाल ही में इस योजना को हमारे उत्तराखंड में लांच किया गया है और यहाँ इस Yojna को नाम दिया गया है Atal Ayushman Uttarakhand Yojana. अब चुकी यह योजना हमारे पद्रेश में चालू हो गयी है तो हर कोई इस योजना के बारे में जानना चाहता है और इसे लेना चाहता है तो अपनी इस पोस्ट के माध्यम से में आप सभी को बताने वाला हु कि आप इस योजना का लाभ किस तरह ले सकते हो और किस तरह इसे चालू कर सकते हो.

जो में आपको इसे चालू करने का तरीका बता रहा हु वो Uttarakhand के लिए है बाकी आप इसी तरह अपने प्रदेश की वेबसाइट पर जाकर भी इस योजना का लाभ ले सकते हो. इस योजना को शुरू करने से पहले इसके लाभ जान लेते है आखिर हमे इस योजना से कितने लाभ मिलने वाले है यह आपके स्वास्थ से जुडी योजना है तो आपको इसी से जुड़े लाभ इसमें मिलने वाले है.

Atal Ayushman Uttarakhand Yojna Labh


  • इस योजना के तहत सरकार हर परिवार को 5 लाख रूपये प्रतिवर्ष मुफ्त इलाज दिया जायेगा यानि अगर आप बीमार होते हो तो आपके सभी खर्चे अब आपकी सरकार उठाने वाली है 5 लाख रूपये तक का इलाज हर परिवार को सरकार की तरफ से दिया जायेगा।
  • चुकी में यह योजना उत्तराखंड के बारे में बता रहा हु तो उत्तराखंड सरकार द्वारा समस्त परिवार को बीमारी के इलाज हेतु अस्तपताल में भर्ती होने पर मुफ्त चिकित्सा सुविधा मिलेगी।
  • निशुल्क चिकत्सा राज्य के सरकारी और सूचीबद्व अस्प्ताल के द्वारा दी जाएगी।
  • इस योजना में आपको 350 प्रकार की बीमारियों का निशुल्क इलाज मिलेगा।
  • राज्य के सभी बड़े हॉस्पिटल और सरकारी हॉस्पिटल में आपको मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।
  • इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको एक Goldan Card बनवाना होगा जो कि आप अपने नजदीगी Common Service Center में जाकर बनवा सकते है.

ये वो लाभ है जो आप सभी को इस योजना के द्वारा मिलेंगे।

Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration

चलिए अब बात करते है कि आखिर आप इस योजना का लाभ कैसे ले सकते हो अगर आप उत्तखण्ड के निवासी हो तो आप अपने वोटर आईडी नंबर से यह पता लगा सकते हो कि आपका इस योजना में नाम शामिल है या नहीं। अपना नाम सर्च करने के लिए आपको यहाँ क्लिक करके Ayushman Uttarakhand Website पर जाना होगा
ayushman uttarakhand search
इसके बाद  Voter आईडी वाले बॉक्स में आपको अपना वोटर आईडी नम्बर लिख कर सर्च करना होगा ठीक ऊपर  दिखाए गए चित्र के अनुसार अगर आपका नाम सर्च करने पर आ जाता है तो आप इस योजना में रजिस्टर हो रखे है में आपको बताना चाहूंगा अगर आपका वोटर आईडी कार्ड 2012 से पहले का बना है तब ही आपका नाम इसमें दिखाई देगा।

अगर आपका नाम इसमें ना दिखे तो आप यहाँ क्लिक करके Atal Ayushman Uttarakhand Yojna Online Registration कर सकते हो. दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक फॉर्म खुल जाता है बस आपको उसी फॉर्म को भरकर Online रजिटर करना है.

अगर आपका नाम Search करने पर दिखाई दे जाता है तो आपको एक गोल्डन कार्ड बनवाना होगा जो कि आपकी पहचान होगी कि आप इस योजना से जुड़े हो गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए आपको उसी सेंटर में जाना होगा जिस सेंटर में आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाये जाते है.

मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Online Registration ki Jankari Article को पढ़कर आपको इस योजना की पूरी जानकारी प्राप्त हो गयी होगी आप चाहे तो Atal Ayushman Uttarakhand Yojana Help के लिए 7060830844 पर मुझे फ़ोन करके भी इस से जुडी जानकारी प्राप्त कर सकते हो सरकार की ऐसी बहुत सी योजना है जिनके बारे में आप सभी को पता होना चाहिए आने वाले टाइम में मैं आप लोगो के लिए सरकारी योजना से जुडी बहुत सी पोस्ट लाने वाला हु आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का. 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ