Best Data Erasure Software ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Welcome to my Latest Data Erasure Software Article. मेरा आज का यह Article Stellar Data Recovery Services द्वारा लिखा जा रहा है जिसमे वो आपको बताने वाले है कि आप किस तरह अपने Phone के सभी डाटा को पूरी तरह Delete कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Best data erasure software ki jankari Hindi Me.
Best Data Erasure Software ki Jankari Hindi Me
Best Data Erasure Software ki Jankari Hindi Me
क्या आप अपने पुराने फोन को बेचना चाहते हैं? पहले अपने व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित रूप से मिटाएं
दिसंबर 2017 में भारत में मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या 456 मिलियन थी, जो पिछले वर्ष की तुलना में 17% अधिक थी। जून 2018 तक यह संख्या 478 मिलियन हो गई है। संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बाद भारत में अब तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है। हैंडसेट निर्माताओं के बाजार में प्रवेश करने और बढ़ते मोबाइल फोन के उपयोग के साथ, भारत हाल ही में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल हैंडसेट उत्पादक देश बन गया है।

Best Data Erasure Software ki Jankari Hindi Me

भारत मोबाइल फोन कंपनियों के लिए एक बड़ा बाजार है, और मोबाइल हैंडसेट निर्माताओं को इसका एहसास है, इसलिए उन्होंने भारत में कम कीमत पर मोबाइल फोन उपलब्ध कराने शुरू कर दिए हैं। इसी वजह से, भारत में उपभोक्ता सस्ती कीमतों में अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करना चाहते हैं। इसी के चलते भारत में पुराने मोबाइल फोन को बेचने और खरीदने की प्रक्रिया भी तेजी से फैल रही है।

अधिकतर उपयोगकर्ता, अपने पुराने फोन को बेचते समय अपने डेटा को मोबाइल फोन से हटा देते हैं; हालांकि, उनमें से अधिकतर इस तथ्य से अवगत नहीं हैं कि आपके फोन से डेटा हटाने से डेटा फिर से प्राप्त होता है। किसी भी Data Recovery Service और Data Recovery Software की मदद से, किसी भी हटाए गए या स्वरूपित डेटा को आसानी से पुनर्प्राप्त किया जा सकता है।

जरा सोंचिये आपके पुराने फोन पर संग्रहीत व्यक्तिगत डेटा जैसे फोटो, आधार कार्ड विवरण, बैंक खाता विवरण, क्रेडिट कार्ड के विवरण और आपके वित्तीय विवरण को किसी भी व्यक्ति द्वारा डेटा रिकवरी सॉफ़्टवेयर और सेवा समाधानों का उपयोग करके पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। सुरक्षित डेटा विलोपन का पालन करके इस डेटा उल्लंघन को रोका जा सकता है। Stellar Data Recovery लगातार डेटा सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी मुद्दों के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं।

Stellar Data Recovery रिकवरी को क्रमशः ज़ी न्यूज और ज़ी बिजनेस द्वारा व्यापक कवरेज प्राप्त हुआ है। Zee
News की कवरेज में used /old mobile फोन से डेटा रिकवरी के मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है। यह देखने के लिए कि किसी भी स्टोरेज डिवाइस से डेटा कैसे पुनर्प्राप्त किया जा सकता है, ZEE News टीम ने गुड़गांव में स्थित प्रोफेशनल क्लास 100 क्लीन रूम लैब का दौरा किया। (उन मोबाइल फोन से जहां उचित डेटा मिटाने की प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था) कवरेज यँहा देखें

आपको क्या करना चाहिये?
जो अपने मोबाइल फोन को बेचना चाहते हैं, हम उन उपयोगकर्ताओं से आग्रह करते हैं, आप सुनिश्चित कर लें कि पुराने फोन से व्यक्तिगत जानकारी मिटा दी गई है। बहुत से लोग अपने मोबाइल फोन से डेटा मिटाने की कोशिश करते हैं लेकिन सभी जानकारी को मिटाने में असफल रहते हैं। डिवाइस से मिटाया हुआ डेटा डिवाइस पर तब तक रहता हैं जब तक डिवाइस पर डेटा overwritten नहीं होता। उपयोगकर्ताओं को अपनी डेटा गोपनीयता की सुरक्षा के लिए अपना स्मार्टफ़ोन बेचने से पहले अपने डेटा को पूरी तरह से मिटा देना चाहिए। यहां कुछ स्टेप्स दिए गए हैं जिन्हें आपको अपने फोन से पूरी तरह से डेटा मिटाने के लिए पालन करना चाहिए:

iPhone और iPad उपयोगकर्ताओं के लिए
सेटिंग्स पर जाएं > General पर टैप करें > नीचे स्क्रॉल करें और Reset पर टैप करें > Erase all content पर टैप करें।
erase all content
erase all content
Android उपयोगकर्ताओं के लिए
सेटिंग्स पर जाएं > सुरक्षा पर जाएं और Encrypt phone पर टैप करें। इसमें समय लग सकता है, इसलिए आगे बढ़ने के लिए आपको अपने फोन को चार्जर से कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है। 
आगे बढ़ने के लिए Encrypt phone पर फिर से टैप करें। इसमें एक घंटा लग सकता है। अपने फोन को चार्जर से कनेक्ट कर के प्रतीक्षा करें। पूरा होने पर, बस फोन को रीसेट करें।
फिर सेटिंग्स पर जाएं > बैकअप और रीसेट पर जाएं > factory data reset पर क्लिक करें। Erase phone data
पर क्लिक करें।
android security setting new
android security setting new
डेटा मिटने के लिए एक और अधिक सुरक्षित समाधान
यदि आप अभी भी Data Erasure के लिए एक अधिक सुरक्षित समाधान की तलाश में हैं, तो आप प्रमाणित Data Erasure सॉफ़्टवेयर का चयन कर सकते हैं। Stellar Data Recovery ने मोबाइल के लिए BitRaser बनाया है; पुनर्प्राप्ति के दायरे से परे मोबाइल उपकरणों पर संवेदनशील डेटा को वाइप करने के लिए एक सुरक्षित सॉफ्टवेयर। BitRaser आपके मोबाइल उपकरणों iPhone, iPad, iPod touch और Android OS based फोन की आंतरिक मेमोरी पर संग्रहीत सभी डेटा को स्थायी रूप से मिटाने का सबसे विश्वसनीय समाधान है।

Stellar Data Recovery एक ISO 9001:2015 & 27001:2013 प्रमाणित कंपनी है जिसको Data Recovery, Data Migration और Data Erasure के लिए सेवाओं और सॉफ्टवेयर में विशेषज्ञता प्राप्त है। क्षतिग्रस्त उपकरणों से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए उनके पास Class 100 Clean Room सुविधा है। अधिक जानकारी के लिए आप इनकी वेबसाइट पर जाएं या टोल फ्री नंबर 1800-102-3232 डायल करें।

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!