YouTube Subscribe Button Blooger Or Website Ke Liye

Hindi Tech Guru
2
Welcome to My Latest YouTube Subscribe Button Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह अपने blogger या फिर WordPress Website पर एक YouTube Subscribe Button लगा सकते है. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है YouTube Subscribe Button Blogger or Website Ke Liye
YouTube Subscribe Button Blooger Or Website Ke Liye
YouTube Subscribe Button Blooger Or Website Ke Liye
जैसा की आप सभी जानते ही हो आजकल YouTube का कितना क्रेज चल रहा है हमारे इंडिया में सबसे ज्यादा क्रेज YouTube का ही चल रहा है. छोटे छोटे बच्चे भी अपना YouTube Channel बना कर YouTube पर कमाई करना चाह रहे है जब Online हमारी मेहनत का पैसा हमे मिल रहा है तो फिर कोई बुराई भी नहीं है YouTube जैसे प्लेटफॉर्म पर अपना Account बनाने में. 

YouTube Subscribe Button Blogger or Website ke Liye

आज के टाइम में YouTube पर इतना ज्यादा ट्रेफिक हो गया है कि अब YouTube पर मेहनत बहुत ज्यादा है. नए नए YouTube अपना खुद का चैनल तो बना रहे है लेकिन उनको Video पर View और Subscribe बड़ी ही मुश्किल से मिल पाते है. अब ऐसे में हर कोई अपना Blog और Website भी बना रहा है. ताकि ज्यादा से ज्यादा View और Subscribe प्राप्त किये जा सके. अगर आपका एक blogger पर ब्लॉग है या फिर WordPress जैसे प्लेटफॉर्म पर आपकी Website है तो आप बहुत ही आराम से अपने YouTube Channel पर ट्रेफिक बढ़ा सकते है.

अब बात आती है की आखिर अपने ब्लॉग के या फिर वेबसाइट के माध्यम से YouTube पर ट्रेफिक कैसे बढ़ाया जाए ताकि आपके ब्लॉग और Website पर आने वाले विजिटर मात्र एक क्लीक करके ही आपके YouTube Channel के साथ जुड़ सके. अगर आपने अपना एक ब्लॉग बनाया हुवा है या WordPress पर अपनी वेबसाइट है तो आप बहुत ही आराम से YouTube Subscribe Button अपने ब्लॉग या WordPress Website पर लगाकर अच्छा खासा ट्रेफिक अपने YouTube पर प्राप्त कर सकते हो.

चलिए अब देखते है कि आखिर किस तरह हम अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर YouTube Subscribe Button लगा सकते है. इसके बारे में बताने से पहले मैं आपको एक डेमो दिखा देता हु कि आखिर मैं किस Button की बात कर रहा हु. मैं आपको ठीक उसी तरह का का YouTube Subscribe Button लगाने का तरीका बता रहा हु  जिस तरह का Button आपको मेरे इसी ब्लॉग में Right साइट बार में सबसे ऊपर दिखाई दे रहा है. आप भी इसी तरह का बटन बहुत ही आराम से अपने Blog या Website में लगा सकते है.

चलिए अब अपने YouTube Channel के लिए YouTube Subscribe Button बनाना सीखते है. आपको बटन बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं करना है बस आपको यहाँ क्लीक करके YouTube Button की Website पर जाना है. और निचे दिए गए अनुसार सभी Setting करनी है.
YouTube Subscribe Button
YouTube Subscribe Button
लिंक पर क्लीक करने के बाद आपके सामने ठीक इसी तरह का पेज ओपन होता है जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. ऊपर दिए गए चित्र में आपको 4 ओप्संस दिखाई देते है इन तीनो विकल्प को आपको अपने अनुसार भरना है बस पहले वाला विकल्प है उसमे आपको अपनी YouTube Channel id डालनी है.

अपने YouTube की Channel id एड करने के लिए अपना YouTube Account यहाँ क्लीक करके ओपन करिये YouTube Channel ओपन होने के बाद आपको ऊपर एड्र्स बार में ठीक इसी तरह की आईडी आपको दिखाई देगी जिस तरह की आईडी आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रही है. आपको इसी आईडी को कॉपी करके Channel id वाले बॉक्स में पेस्ट कर देना है.

आईडी पेस्ट होते ही आपके सामने एक HTML Code आ जायेगा जिसे आप अपने Blog या WordPress Website पर साइट बार या अपनी पसंद के अनुसार कही भी पेस्ट सकते है. पेस्ट करने का तरीका मालूम ही होगा आपको अगर आप एक ब्लॉगर है तो अपना ब्लॉगर ओपन करे और Page Layout में जाकर Add a Gadget पर क्लीक करके HTML/Java Script code वाला बॉक्स सलेक्ट करके HTML Code को पेस्ट कर दो. ऐसा करते ही आपके YouTube Channel का YouTube Subscribe Button आपके ब्लॉग पर दिखाई देने लगेगा। ठीक इसी तरह आप अपनी WordPress Website पर भी कर सकते हो.

 इस तरह आप बहुत ही आराम से अपने ब्लॉग या अपनी Website पर YouTube Subscribe Button लगा सकते हो. अगर मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद भी आप लोगो को यह YouTube Button लगाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मेरे मोबाइल Number 7060830844 पर फ़ोन करके Help ले सकते हो. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी  जानकारियों के साथ.
Live Chat Website Widget Blogger or WordPress par Kaise Lgaye   

Post a Comment

2Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. Good website sir apka Thames mujhe chahiye apne blog me lgani h

    ReplyDelete
  2. i cant activate bsnl amazon prime please receve my call and guide me

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!