Best mobile security app ki jankari hindi me, best protection for android phone, best virus protection for android smartphon, best security app for android tablet, best virus protection for android phone.

Welcome to My Latest Best Mobile Security App Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको आपके Mobile Phone के लिए एक Android Security App की जानकारी देने वाला हु जो आप सभी के लिए काम की साबित होगी तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Best Mobile Security App Ki Jankari Hindi Me
Best Mobile Security App ki Jankari Hindi Me
Best Mobile Security App ki Jankari Hindi Me
आजकल मोबाइल के बढ़ते चलन से जहाँ एक ओर हमें बहुत से फ़ायदे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ नुकसान भी हैं जिसमे से एक है Android रॅन्समवेयर। यह मलवेअर एक साधारण मोबाइल वायरस के रूप में फैलता है जो आपके Android स्मार्टफोन को अक्षम करता है और फोन को अनलॉक करने के लिए फिरौती की मांग करता है। असुरक्षित वेबसाइट्स ब्राउज़ करने वाले उपयोगकर्ता इस मैलवेयर द्वारा संक्रमित होने के ख़तरे में हैं।

एंड्रॉइड रॅन्समवेयर मोबाइल में प्रवेश कैसे करता है?

वेबसाइट्स, जैसे कि जुआ या अश्लील साहित्य, अक्सर मैलवेयर सम्मिलित करने के लिए हैकर्स द्वारा लक्षित होती हैं। यदिआप इन वेबसाइट्स पर जाकर किसी भी मैलवेयर से संक्रमित लिंक पर क्लिक करते हैं, तो वायरस आपके स्मार्टफ़ोन में आसानी से प्रवेश कर जाता है।

ऐप सबमिशन के लिए कई तृतीय पक्ष ऐप स्टोर सख्त निर्देशों का पालन नहीं करते जिस वजह से हैकर्स इन वेबसाइट्स में मैलवेयर से संक्रमित नकली ऐप्स आसानी से जोड़ सकते हैं। इन ऐप्स को डाउनलोड करने से उपयोगकर्ता आसानी से एंड्रॉइड रैनसमवेयर का शिकार बन सकता है।

Best Mobile Security App Ki Jankari Hindi Me

किसी भी मैलवेयर से संक्रमित ऐप को स्थापित करने पर आपको एक पॉप-अप संदेश मिलेगा जो आम तौर पर किसी भी अन्य एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने या आपके मोबाइल की सेटिंग बदलने के लिए कहता है। चूंकि ये संदेश किसी सामान्य संदेश की तरह दिखाई देते हैं, उपयोगकर्ता आसानी से धोखा खा जाते हैं।

यदि आप (मैं सहमत हूं) और (जारी) पर टैप करते हैं, तो आप मैलवेयर को आपके फोन के एडमिन अधिकार की अनुमति देंगे। इसे क्लिक जैकिंग के रूप में भी जाना जाता है।

रॅन्समवेयर के मोबाइल फ़ोन में प्रवेश करने के बाद क्या होता है?
एडमिन अधिकार प्राप्त करने के बाद, एंड्रॉइड वायरस स्मार्टफोन में संग्रहीत डेटा को एन्क्रिप्ट करता है और उसे गैर-कार्यात्मक बनाता है। आपको एक फिरौती वाला संदेश प्राप्त हो सकता है जिसमें बताया जाता है कि आपकी मोबाइल सेवा निलंबित कर दी गयी है और आपका सभी व्यक्तिगत डेटा लॉक कर दिया गया है। संदेश यह भी कहता है कि अपना डेटा वापिस पाने के लिए आपको 500 रू बल्स का जुर्माना देना होगा। इस जुर्माने का भुगतान करने में विफल रहने पर, आपका संपूर्ण ब्राउज़िंग इतिहास सार्वजनिक किया जाएगा और आपकी संपर्क सूची में भेजा जाएगा।

इसके अलावा, एंड्रॉइड रैनसोमवेयर आपके फोन के पासकोड या पिन को भी बदल सकता है।

एंड्रॉइड रॅन्समवेयर से सुरक्षित कैसे रहें?
समय के साथ Android रॅन्समवेयर खतरनाक हो रहा है क्योंकि हैकर्स लगातार इस कार्यक्रम को अद्यतन कर रहे हैं इस रॅन्समवेयर से सुरक्षित रहने के लिए कुछ आवश्यक युक्तियां इस प्रकार हैं:
  • अज्ञात स्रोतों से आया ईमेल सावधानी के साथ खोला जाना चाहिए।
  • प्रेषक की पुष्टि किए बिना एसएमएस या एमएमएस संदेशों में लिंक्स पर क्लिक न करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी विश्वसनीय कंपनी से ईमेल प्राप्त करते हैं, तो प्रेषक पते की जांच करें।
  • गूगल प्ले स्टोर के अलावा अन्य तृतीय पक्ष वेबसाइट्स से ऐप्स इंस्टॉल न करें।
  • एंड्रॉइड के लिए एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें और इसे अपडेट करें।
  • सार्वजनिक वाईफाई से कनेक्ट न करें क्योंकि ये हैकर्स के स्मार्ट जाल हो सकते हैं।
यह वो जानकारी है जो आप सभी लोगो के लिए बहुत काम की साबित होगी आप इस Mobile Security App का इस्तेमाल जरूर करके देखिये। और अपने मोबाइल को ऐसे खतरनाक वायरस के अटेक से दूर रखिये जिसकी वजह से आपके मोबाइल को नुकसान पहुंच सकता है.  

Best Mobile Security App, antivirus app for android, mobile phone security, mobile security apps, best android antivirus app, android security apps, best security app for android, best free antivirus for android 2016, best antivirus for android smartphones, best mobile security, lookout security android, best protection for android phone, best virus protection for android smartphon, best security app for android tablet, best virus protection for android phone.
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ