Live chat website widget blogger or wordpress par kaise lagaye, live chat widget blogger ke liye. live chat html code for wordpress and blogger.

Welcome to My Latest Live Chat Website Widget Article. मेरा आज का यह Article सभी Blogger और उन सभी Website वालो के लिए जिनकी WordPress पर वेबसाइट है. मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से  आप सभी अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर LIVE Chat Widget अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर लगा सकते है. पूरी जानकारी के लिए पढ़ते रहिये मेरा आज का यह Article जिसका नाम है. Live Chat Website Widget Blogger or WordPress Par Kaise Lagaye.   
Live Chat Website Widget Blogger or WordPress Par Kaise Lagaye
Live Chat Website Widget Blogger or WordPress Par Kaise Lagaye
Live Chat Widget लगाने के बारे में बताने से पहले मैं आप सभी को बताना चाहूंगा आप सभी लोगो की हेल्प के लिए मैंने अपने इस ब्लॉग के Right साइड बार में Live Chat का Widget लगाया है जिसके माध्यम से आप सभी लोग मुझसे Live चैट करके अपनी समस्या के बारे में बता सकते हो और मेरी Help ले सकते हो. मैं आप सभी लोगो की Help करने की पूरी पूरी कोशिश करूँगा। ताकि आपकी समस्या का समाधान जल्दी से जल्दी हो सके. उम्मीद है आप सभी को मेरी इस Live Chat की सर्विस से बहुत फायदा होगा। 

Live Chat Website Widget Blogger or WordPress Par Kaise Lagaye

चलिए अब थोड़ा अपने इस टॉपिक के बारे में बात कर लेते है यानी Live Chat Website Widget के बारे में. आखिर Live Chat की हमे जरूरत क्यों पड़ती है. Live Chat के द्वारा हम अपनी Website पर आने वाले सभी विजिटर से लाइव चैट कर सकते  है और लाइव चैट के द्वारा उनके सभी सवालों का जवाब उसी टाइम दे सकते है. लाइव चैट आज के टाइम में सभी Website और ब्लॉग के लिए बहुत जरुरी है. तो अगर आप एक ब्लॉगर है या आपकी WordPress पर वेबसाइट है तो आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर Free में Live Chat Widget लगा  सकते हो. 

Live Chat की सर्विस बहुत सी वेबसाइट पर आप सभी को मिल जायेगी लेकिन मैं आपको अपने इस Article के माध्यम से एक ऐसी Website के बारे में बताने वाला हु जिसके द्वारा आप Free में Live Chat Website Widget या अपनी WordPress website पर आराम से लगा सकते है. अगर आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर Live Chat Website Widget लगाना चाहते है तो आपको यहाँ क्लीक करके अपना Account बनाना होगा

ऊपर दिए गए लिंक पर क्लीक करने के बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आपको अपना नाम, अपनी ईमेल, और अपना Password भरकर Sign up for Free पर क्लीक कर देना है.
आप आपके सामने Language का ओप्संस आएगा जिसमे आपको अपनी पसंद की भाषा को सलेक्ट कर सकते है, इस वेबसाइट की सबसे सबसे अच्छी बात है आप इसमें Hindi भाषा को भी सलेक्ट कर सकते हो.
भाषा सेट करने के बाद आपके सामने एक और पेज खुलता है जिसमे Website या Blog का नाम और उसका एड्र्स भरना है जिस तरह आपको  चित्र में दिखाई दे रहा है. डिटेल भरने के बाद next पर क्लिक कर दो.
अब आपके सामने एक और पेज खुलेगा जिसमे आप अपने किसी और मेंबर को भी जोड़ सकते है. अब आप नेक्स्ट बटन पर क्लीक कर दीजिये।

Next पर क्लीक करते ही आपके सामने HTML Code आ जायेगा जिसे आप अपने Blogger के Blog और WordPress की Website पर बहुत ही आराम से लगा सकते है अगर आप एक ब्लॉगर हे तो आपको ब्लॉग खोलकर Layout वाली सेटिंग में जाकर Add a Gadget पर क्लीक करके HTML/Java Script Gadget वाले बॉक्स को सलेक्ट करना है  फिर Live Chat वाला HTML Code बॉक्स में पेस्ट कर देना है.

अगर आपकी Website WordPress पर है तो आपको वर्डप्रेस के टेमपलेट में HTML में जाकर HEAD टैग के निचे Live Chat के HTML Code को पेस्ट करना है. Blogger या WordPress पर Code पेस्ट होते ही आपकी वेबसाइट के साइट बार में ठीक इसी तरह का Live Chat Website Widget दिखाई देगा जिस तरह का आप मेरे इस ब्लॉग के अंदर देख रहे है.

उम्मीद है मेरा मेरा यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आप बहुत ही आराम से अपने Blog या Website पर Live Chat Website Widget लगा पाएंगे अगर आपको मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद भी Live Chat Website Widget लगाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझसे लाइव चैट करके अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.
Hotstar Video Pc Par Kaise Download Kare Click Now
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ