best whatsapp duplicate file cleaner app ki jankari, whatsapp duplicate cleaner app ki jankari hindi me.

Welcome to My Latest Whatsapp Duplicate File Cleaner Article. मेरा आज का यह Article एक ऐसी Android  Application से जुड़ा है जो आप सभी के लिए बहुत काम की साबित होगी इस Application की पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Best Whatsapp Duplicate File Cleaner App ki Jankari
Best Whatsapp Duplicate File Cleaner App ki Jankari
Best Whatsapp Duplicate File Cleaner App ki Jankari
Duplicate File  के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे यह वो फाइल होती है जिनकी वजह से हमारा Computer या फिर मोबाइल फ़ोन स्लो हो जाता है. हम यहाँ Computer की बात नहीं करेंगे बल्कि Mobile की बात करेंगे। आपके Mobile फ़ोन के अंदर ऐसी बहुत से Duplicate File होती है. जिनके बारे में आप में से बहुत कम लोगो को पता होता है. इन्ही डुप्लीकेट फाइल की वजह से आपका Mobile बार बार Hang करने लगता है. 

चलिए अब मैं आपको बताता हु कि आखिर यह Duplicate Files हमारे मोबाइल फ़ोन के अंदर कहाँ से आती है हमारे Mobile Phone के अंदर सबसे ज्यादा Duplicate File हमारे फ़ोन के अंदर मौजूद Whatsapp के द्वारा आती है. Whatsapp पर बहुत से ऐसे मेंबर और बहुत से ऐसे Group होते है जो एक ही फोटो को कई बार रिपीट कर देते है. या एक ही Photo को बहुत से मेंबर अलग अलग Send करते है. ऐसे में हमारे मोबाइल के अंदर बहुत सी Duplicate Photo हमारी Phone memory में जमा होती रहती है. 

Best Whatsapp Duplicate File Cleaner App ki Jankari

Photo के साथ साथ Video और Audio File भी हमारे मोबाइल में डुप्लीकेट के रूप में जमा होती रहती है जिसके बारे में हमे जानकारी नहीं मिल पाती। और ज्यादा File जमा होने की वजह से हमारा Mobile बार बार हेंग होने लगता है. साथ ही Phone की मेमोरी भी कम होने लगती है. हमारे Mobile Phone के अंदर ऐसी बहुत से Duplicate File होती है. जो हम मेनुअल Search करेंगे तो हमे इस काम को करने में बहुत Time लग जाएगा। और जरुरी भी नहीं मेनुअल सर्च करने के बाद भी हमारी सभी Duplicate File Remove हो जाए. 

अगर कैसा हो मात्र एक क्लीक करके हमे अपने Mobile Phone के अंदर उन सभी Duplicate फाइल की जानकारी मिल जाए जिनकी वजह से हमारे Phone की Speed Slow हो जाती है और जो हमे दिखाई नहीं देती। आज मैं आप सभी को एक ऐसी ही Android Application का लिंक देने वाला हु जिसके माध्यम से आप मात्र एक क्लीक करके उन सभी Duplicate File को Search कर सकते हो जो आपके Mobile Phone के अंदर Whatsapp के द्वारा आती है. Duplicate File को Search करने के साथ साथ आप उन्हें बहुत ही आराम से Delete भी कर सकते हो. 

चलिए अब आपको उस बेहतरीन Application का लिंक देता हु जिसके माध्यम से आप अपने Mobile Phone में मौजूद उन सभी Duplicate File को हटा सकते हो जिसकी वजह से आपका Mobile Phone Hang होने लगता है. आप यहाँ क्लीक करके उस बेहतरीन Application को Play Store से बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते है. Application Download करने के बाद इसे अपने Mobile Phone में इंस्टाल करिये।

Application Mobile में इंस्टाल होने के बाद इसे अपने Mobile में ओपन करे App ओपन होते ही आपको एक Duplicate नाम की कैटगरी दिखाई देगी। इस कैटगरी पर क्लीक करते ही आपको अपने मोबाइल में मौजूद सभी Duplicate photo दिखाई दे जायेगी। जिसे आप बहुत ही आराम से एक क्लीक करके Delete कर सकते हो.  इस Application का Use कैसे किया जाता है इस से जुडी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके Video के माध्यम से भी जाएगी। 

उम्मीद है मेरे द्वारा दी गयी Whatsapp Duplicate File Cleaner Application आप सभी लोगो के लिए जरूर काम की साबित होगी आगे  लोगो के लिए ऐसी ही Application लाता रहूँगा जो आप सभी के Mobile Phone में होना बहुत जरुरी है. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.  
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ