Hard drive data recovery cost ki jankari hindi me, data recovery online price ki jankari hindi me, data recovery cost ki puri jankari. No Recovery - No Charge* Free media pick up from your doorstep Include all spares Data security and Data privacy 100% safe and secure data recovery CLASS 100 CLEAN ROOM data recovery for physically damaged drives Job Status update - Daily/As requested.

Welcome to My Latest Hard Drive Data Recovery Cost Article. मेरा आज का यह Article उस सभी लोगो के लिए है जो यह पता करना चाहते है कि अगर उनकी Hard disk से डाटा Delete हो जाता है तो वो उस डाटा को Online कैसे Recovery करवा सकते है और उनको उस Recovery की क्या Price पड़ेगा। अपनी आज की पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी लोगो को इस हार्ड डिस्क डाटा रिकवरी की cost की जानकारी स्टेप बाय स्टेप दूंगा तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Hard Drive Data Recovery Cost Ki Jankari.
Hard Drive Data Recovery Cost ki Jankari
Hard Drive Data Recovery Cost ki Jankari

How Much Does It Cost To Recover Data?

डेटा रिकवरी शुल्क - डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए कितना शुल्क लगता है?

पहला प्रश्न, जो हर कोई जानना चाहता है। हार्ड ड्राइव से अपना डेटा वापस पाने के लिए कितना शुल्क देना होगा? किसी भी हार्ड ड्राइव या डेटा स्टोरेज डिवाइस से डेटा रिकवरी शुल्क डिवाइस के analysis के बाद ही पता चलता है। किसी भी स्टोरेज डिवाइस का analysis किए बिना, हम आपके मीडिया डिवाइस से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक डेटा पुनर्प्राप्ति शुल्क और समय को नहीं बता सकते। डेटा हानि किसी भी कारण से हो सकती है, और हमें डेटा हानि के वास्तविक कारण को समझने के लिए मीडिया डिवाइस का विश्लेषण करने के लिए समय लगता है। इसलिए, हम ग्राहक को मीडिया डिवाइस जमा करने से पहले डेटा रिकवरी शुल्क का अनुमान देते हैं।

Hard Drive Data Recovery Cost ki Jankari

प्रत्येक डेटा रिकवरी सेवा प्रदाता की उनकी नीतियां, प्रक्रियाएं और मूल्य निर्धारण विकल्प होते हैं। लेकिन एक प्रोफेशनल डेटा रिकवरी कंपनी निम्नलिखित पैरामीटर द्वारा ही डेटा रिकवरी शुल्क लेती है:

समस्या का प्रकार : हार्ड ड्राइव / मीडिया डिवाइस के साथ किस तरह की समस्या है। आम तौर पर सभी
डेटा हानि समस्याओं को निम्नलिखित श्रेणियों में विभाजित किया गया है।
1. Logical Problem: डेटा हानि स्थितियों जैसे हटाए गए / स्वरूपित डेटा, सरल डेटा रिकवरी जॉब्स।
2. Physical Problem: स्टोरेज डिवाइस को भौतिक नुकसान, कॉम्प्लेक्स डेटा रिकवरी जॉब्स।
3. Logical cum physical problem: दोनों समस्याओं का एक संयोजन, सरल से कॉम्प्लेक्स लेवल की डेटा
रिकवरी जॉब्स।
  • डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल होने वाली तकनीक का स्तर: हार्ड ड्राइव से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए किस तरह की तकनीक का उपयोग किया जाना चाहिए।
  • अनुभवी इंजीनियर: आपके डेटा को वापस पाने के लिए कितने योग्य डेटा रिकवरी इंजीनियर को रिकवरी करने के लिए कितना समय देना है?
  • सेवा प्रदाता की बहुरूपता: डाटा रिकवरी सेवा प्रदाता कितना विविध है? और किस प्रकार के हार्ड ड्राइव मॉडल से, वे डेटा पुनर्प्राप्त कर सकते हैं?
  • पुर्जों का इस्तेमाल: यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका ड्राइव कार्यात्मक है, कितने स्पेयर का उपयोग किया जाना चाहिए, और इन स्पेयर की उपलब्धता।
  • डेटा गोपनीयता उपायों की रक्षा: एक प्रोफेशनल डेटा रिकवरी सेवा प्रदाता आपके डेटा की गोपनीयता सुनिश्चित करता है। कुछ प्रक्रियाएं और डेटा गोपनीयता उपाय हैं जो सुनिश्चित करते हैं कि आपका डेटा सुरक्षित और निजी है।
एक professional data recovery service provider आपको पूर्ण शांति देता है और यह भी सुनिश्चित करता है कि आपका डेटा 100% सुरक्षित और निजी है, चूंकि उनके पास सभी डेटा सुरक्षा उपाय हैं। साथ ही, यदि डेटा रिकवरी के लिए आपके अंतिम विकल्प के रूप में विचार करने के बजाय आप तुरंत प्रोफेशनल डेटा रिकवरी सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करते हैं तो डेटा को वापस पाने की अधिक संभावनाएं हो जाती हैं।

प्रत्येक डेटा स्टोरेज मीडिया डेटा की एक अलग मात्रा स्टोर कर सकता है और उस पर डेटा सहेजने के लिए विभिन्न तकनीक का उपयोग करता है। जब डेटा रिकवरी की बात आती है, तो प्रत्येक स्टोरेज डिवाइस से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए समय अलग होता है, और इसलिए प्रत्येक डिवाइस के लिए अलग-अलग शुल्क होते हैं।
हार्ड ड्राइव से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए कितना शुल्क लगता है?

हार्ड ड्राइव भारत में सबसे आम और व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले डाटा स्टोरेज डिवाइस हैं। हमें केवल हार्ड ड्राइव से 85% डेटा पुनर्प्राप्ति अनुरोध प्राप्त होते हैं। क्षतिग्रस्त हार्ड डिस्क से डेटा पुनर्प्राप्ति शुल्क निम्न मानकों पर निर्धारित होता है:
Type of Data Storage Device: क्या यह एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव, लैपटॉप / डेस्कटॉप HDD या RAID सर्वर में उपयोग की जाने वाली एकाधिक ड्राइव है?
Problem Type: मीडिया के साथ किस प्रकार की क्षति है? यह Physical Damage , Logical Damage, या दोनों का combination है, यानी logical cum physical problem
The Storage Capacity: हमारे अधिकांश ग्राहक हमसे पूछते हैं कि क्या हम प्रति जीबी डेटा से चार्ज करते हैं। नहीं, हम आपके हार्ड ड्राइव की कुल capacity से चार्ज करते हैं। हार्ड ड्राइव पर 1 जीबी डेटा पुनर्प्राप्त करने या पूर्ण संग्रहीत डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक समान कार्यबल, समय और स्पेयरपार्ट्स खर्च होते है।

Spare Transplantation for Hard Drive: यदि हार्ड ड्राइव पर भौतिक क्षति है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि हार्ड ड्राइव फिर से फंक्शनल हो जाये, उसके लिए कोन से स्पेयर पार्ट्स की आवश्यकता होगी। और हमारे साथ इन स्पेयर की उपलब्धता है या नहीं।
Tampered Hard Drive: एक छेड़छाड़ ड्राइव से डेटा पुनर्प्राप्त करने की संभावना एक गैर-छेड़छाड़ ड्राइव से बहुत कम है। साथ ही, छेड़छाड़ के बाद ये और भी अधिक जटिल हो जाती हैं और इसलिए छेड़छाड़ की हुई हार्ड ड्राइव से डेटा रिकवरी के लिए अधिक शुल्क होता है।
Turnaround Time: आपके डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए डेटा रिकवरी शुल्क भी आपकी तत्कालता के अनुसार भिन्न होता है। यदि डेटा पुनर्प्राप्त करने की मांग तत्काल है, तो ग्राहक प्राथमिकता सेवा का विकल्प चुन सकते हैं। यदि नहीं तो हमारे पास ग्राहक की सुविधा के लिए standard और इकॉनमी डेटा रिकवरी शुल्क उपलब्ध हैं।

एक reputed data recovery company डेटा रिकवरी शुल्कों की गणना करने के लिए ऊपर वर्णित पैरामीटर को ध्यान में रखती है। हालांकि, यह अत्यधिक डेटा वसूली लागत के औचित्य की तरह प्रतीत हो सकता है लेकिन
वास्तव में, यह हमारे ग्राहकों के लिए पारदर्शिता बनाए रखना है।
आमतौर पर standard हार्ड ड्राइव की तुलना में SSD में अधिक जटिल डेटा स्टोरेज आर्किटेक्चर होता है। इसलिए SDD से डेटा रिकवरी शुल्क HDD की तुलना में अधिक होता है। इसी तरह, पेन ड्राइव, फ्लैश ड्राइव, और मेमोरी कार्ड डेटा स्टोर करने के लिए मोनोलिथिक आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करते है। साथ ही, इनकी तकनीक बहुत बार बदलती है, इसलिए ये प्रकृति में जटिल डेटा रिकवरी जॉब हैं और दूसरी डिवाइस की तुलना में इनका डेटा रिकवरी शुल्क अधिक होता है। यहां डेटा स्टोरेज डिवाइस की सूची दी गई है, जिससे हम डेटा पुनर्प्राप्त करते हैं।

Type of Data Storage Device
Hard disk drives (HDDs) RAID Servers Laptop/Desktop
Solid state drives (SSDs) Server iPhone
Pen Drive FLASH drives Android Phone
Memory card Mac Encrypted drives
SD/Micro SD card Optical Media Ransomware affected drives

डिवाइस analysis के बाद ही हम हार्ड ड्राइव और अन्य मीडिया स्टोरेज उपकरणों के लिए डेटा वसूली सेवा शुल्क की पुष्टि करते हैं। निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर के आप डेटा रिकवरी चार्ज की जानकारी देख सकते हैं।

Stellar Data Recovery company आपको निम्नलिखित स्तर की सेवा प्रदान करती है
  • No Recovery - No Charge*
  • Free media pick up from your doorstep
  • Include all spares
  • Data security and Data privacy
  • 100% safe and secure data recovery
  • CLASS 100 CLEAN ROOM data recovery for physically damaged drives
  • Job Status update - Daily/As requested.
data recovery nyc, raid 5 data recovery, raid data recovery services, best hard disk data recovery, secure data recovery, data recovery tape, raid hard drive recovery, data recovery new york, hard drive data recovery service near me, best hard drive data recovery company, access data recovery, professional data recovery services, external hard drive data recovery service, data recovery nyc, 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ