SIP Investment Plan Ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
3
Welcome to My Latest SIP Investment Plan Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को एक ऐसे Investment Plan ki Jankari देने वाला हु जिसके बारे में आप सभी को पता होना चाहिए। तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है SIP Investment Plan ki Jankari Hindi Me
SIP Investment Plan Ki Jankari Hindi Me
SIP Investment Plan Ki Jankari Hindi Me
आज की मेरी यह पोस्ट Tech से जुडी नहीं है बल्कि Investment Plan से जुडी है क्युकी अब मुझे लगता है अब मुझे आप लोगो को कुछ ऐसे Investment Plan की जानकारी देनी चाहिए जो आप सभी के लिए बहुत जरुरी है जिस तरह आप लोगो ने मेरी पोस्टो को पढ़कर Computer की दुनिया में अपने आप को मजबूत किया है ठीक उसी तरह मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद आप सभी को Investment के बारे में ज्यादा जानकारी मिलेगी और आप अपने भविष्य के लिए Investment करना सीखोगे।

Sip Investment Plan ki Jankari Hindi Me

Invest करना आज के टाइम में सभी के लिए बहुत जरुरी है क्युकी आप सभी को मालूम है बूंद बूंद से घड़ा भरता है हमारे द्वारा किया गया छोटा छोटा इन्वेस्ट ही हमे और हमारे भविष्य को मजबूत बनाता है. अभी हममे से बहुत से लोग युवा है जितनी हमे जरूरत होती है उतना पैसा हम कमा लेते है लेकिन आप सभी जानते ही हो टाइम के साथ साथ सभी को बुढ़ापा आना है और बुढ़ापे में हमारा शरीर भी हमारा साथ नहीं देता जितना जोश और काम करने का हुनर अभी हम लोगो के अंदर है उतना जोश हमारे बुढ़ापे में हमारे साथ नहीं रहेगा। और साथ ही पैसा भी नहीं रहेगा। 

ऐसे में जरुरी है हम सभी अभी से ही अपने बुढ़ापे के बारे में सोच कर इन्वेस्ट करे. ताकि हमे आगे जाकर Money की किसी भी तरह की कोई परेशानी ना रहे आज के टाइम में सभी की सरकारी नौकरी तो नहीं होती कि 60 के बाद पेंसन आएगी तो Money की कोई कमी नहीं रहेगी। मुझ जैसे करोडो लोग भी इस दुनिया में मौजूद है जो कि एक प्राइवेट जॉब करते है. और पेंशन जैसी बात तो सोच भी नहीं सकते। हम जैसे लोग खुद ही ऐसी जगह इन्वेस्ट करते है ताकि 60 के बाद हमे कोई परेशानी ना हो.

मैं क्या आप में से कोई भी छोटा सा Invest करके अपना भविष्य सेफ कर सकता है मैं अपने इस ब्लॉग पर आप सभी को कुछ ऐसे प्लान की जानकारी दूंगा जहा आपका पैसा 100% सेफ रहेगा और आपको रिटन भी ज्यादा मिलेगा। मेरी नजर में बहुत से ऐसे Investment Plan है जो आपका भविष्य बना सकते है मैं आपको उन Plan के बारे में बताऊंगा जहा मैंने खुद ही Invest किया हुवा है. 

Investment Plan यानी आप भी कमाई करो और आपका पैसा भी कमाई करेगा अगर दोनों कमाई करोगे तो 110% आपकी कमाई दुगनी से चौगनी हो जाएगी। Investment के बहुत से Plan हम सभी के बिच मौजूद होते है लेकिन हमे इनके बारे में जानकारी नहीं होती। मैं आपको टाइम टाइम पर उन सभी Investment Plan की जानकारी दूंगा जो आप सभी को बहुत फायदा देंगे। मेरी नजर में कुछ ऐसे Investment Plan है जिनके अंदर मैंने खुद इन्वेस्ट किया हुवा है. और मेरे ख्याल से आप सभी को करना चाहिए। मैं निचे उन Plan की लिस्ट देता हु.
  1. सबसे पहला है SIP Investment Plan (Systematic Investment Plan)
  2. दूसरा प्लान है PPF Investment Plan (Pubic Provident Fund)
  3. तीसरा है Mutual Fund Plan 
  4. और चौथा है Stock Market 
यह चारो ऐसे Investment Plan है जिनके द्वारा आप अपना भविष्य सेफ कर सकते हो. मैंने इन चारो जगह इन्वेस्ट किया है और मुझे अभी तक इन सभी से बहुत ही अच्छा रिटर्न मिला है मैं अपनी आने वाली पोस्टो के द्वारा आप सभी को इन Investment Plan की जानकारी Step by Step दूंगा साथ ही  बताऊंगा भी कि आप इन Plan के अंदर  किस तरह निवेश कर सकते है.

दी गयी लिस्ट में जो सबसे पहला प्लान है वो SIP का है यह एक ऐसा प्लान है जो आप सभी को करना चाहिए SIP से जुड़ा एक Video मैंने अपने YouTube चैनल पर अपलोड किया हुवा है जिसे अब तक 177,100 लोग देख चुके है मेरे इन SIP Investment Plan के Video को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है. अपने इस Video में मैंने SIP से जुडी पूरी जानकारी दी हुई है. लेकिन मैं अपनी पोस्ट के माध्यम से भी आप सभी को SIP की पूरी जानकारी Step by Step दूंगा।

आज के लिए बस इतना ही अपनी आज की SIP Investment Plan ki Jankari पोस्ट को ज्यादा लम्बा नहीं करूँगा अब मैंने आप सभी के बिच Investment Plan की जानकारी देना शुरू कर दिया है आने वाली पोस्टो के द्वारा आप सभी को इस से जुडी और भी जानकारी दूंगा ताकि आप सभी अपने भविष्य को और भी मजबूत कर सको. अपनी बात को यही विराम देता हु मिलता हु जल्दी नयी पोस्ट के साथ. आप यहाँ क्लीक करके मेरे साथ YouTube पर जरूर जुड़े ताकि आप सभी को मेरे Latest Update को तुरंत ही प्राप्त कर सको.

Post a Comment

3Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!