Google Adsense Native Ads ki Jankari, In-Feed Ads ki Jankari Hindi Me, Adsense In-Article Ads ki Puri Jankari Hindi Me.

Welcome to My Latest Google Adsense Native Ads Article. मेरा आज का यह Article उन सभी लोगो के लिए है, जो Online Money कमाने के लिए Google Adsense का इस्तेमाल करते है. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको Google Adsense के New Native Ads की जानकारी देने वाला हु. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article. जिसका टाइटल है Google Adsense Native Ads ki Jankari.
Google Adsense Native Ads ki Jankari
Google Adsense Native Ads ki Jankari
अगर आपके पास एक Google Adsense का Account है. तो आप सभी के के लिए एक Good News है. Good News यह है की Google Adsense ने हाल ही में अपनी Ad Units में दो New Ad Units को जगह दी है. जिनका इस्तेमाल करने के बाद आपके Blog या Website पर आपके Article से  मिलते जुलते advertisement ही दिखाई देंगे।

Google Adsense Native Ads Ki Jankari

इस से मिलती जुलती सुविधा पहले भी Adsense में हमे मिलती आ रही है जो कि Google Matched Content के नाम से है. इस Ad की पूरी जानकारी मैं अपने इसी ब्लॉग पर पहले दे चूका हु जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. Google Matched Content ad लगाने के बाद आपके ब्लॉग पर मौजूद पोस्ट Ad के रूप में दिखती है. जिसके कारण हमारी कमाई ज्यादा होने के चांस रहते है.

Google Adsense ने अब जो New Ad Unit  वो थोड़ी अलग है इस Ad Unit में आपके Article से मिलता जुलता Ad दिखाई देता है जिसके कारण आपके आर्टिकल को पढ़ने वाले विजिटर के Ad पर क्लीक करने के चांस बढ़  जाते है. और जब क्लिक करने के चांस बढ़ने तो नार्मल  बात है आपकी Google Adsense की कमाई भी बढ़ेगी।
Google Adsense से ज्यादा कमाई क्लिक होने के बाद ही होती है. आपकी कमाई ज्यादा हो इसलिए Google Adsense Time Time पर हम सभी को कुछ नया देता रहता है. ताकि हम ज्यादा से ज्यादा कमाई अपने Google Adsense के द्वारा कर सके.

Google Adsense Native Ads ko Use Kaise Kare 

अब बात आती है आखिर google Adsense द्वारा दिए गए Native Ads को इस्तेमाल कैसे करे और यह हमे कहा मिलेगा। अगर आप अपने ब्लॉग या Website पर Google Native Ads का इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आप अपना Goggle Adsense Account login करे.

Account Login करने के बाद लेफ्ट साइट में दिए गए ओप्संस My Ads पर क्लिक करके सबसे ऊपर दिए गए ओप्संस New Ad Units पर क्लीक करे.
in article ads units
New Ad Units पर क्लीक करते ही आपको दिखाई देंगे दो नए Ad जो कि In-feed ads or in-Article ads के नाम से होंगे जैसा कि आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है. अब थोड़ा इन Native Ads के बारे में जानकारी प्राप्त करते है. आखिर यह दोनों है क्या बला और यह कैसे काम करते है.

In-feed ads ki Puri Jankari Hindi Me
Google Adsense द्वारा आपको एक तरह की Feed Ad लगाने की आज़ादी दी है. इस In-feed Ad Unit के जरिये आप अपनी पोस्टो की Feed का इस्तेमाल करके उन्हें एड के रूप में बहुत ही आराम से दिखा सकते हो. इस in-feed ads में इमेज के साथ साथ टाइटल और description भी show होती है.
in feed ads units
in feed ads units
in-feed ads पर क्लीक करने के बाद आपको चार अलग अलग तरह की सुविधा मिलती है जैसे की : image above, image of the side, title above, text only. इनमे से आप किसी भी फीचर्स का इस्तेमाल करके In-feed Ads अपने ब्लॉग या Website पर लगा सकते हो.

In-Article ads ki Puri Jankari Hindi Me
In-Feed Ads के बाद आपको मिलता है in-article ads, Google adsense ने इस in-article ads को बेहतरीन advertising experience के लिए बनाया है. यह ad unit लगाने के बाद आपके ब्लॉग या website पर आपके Article से मिलते जुलते ही Ad show होंगे। जिसके द्वारा आपको बहुत फायदा मिलेगा। और इस in-article ads को आप अपनी पोस्ट को लास्ट में या बिच में ही लगा सकते हो. इस ad unit को आप blog या website के साइट बार में नहीं लगा सकते.

Native ads unit kaise banaye 

in-feed ads or in- article ads unit आप ठीक उसी तरह बना सकते है. जिस तरह आप नार्मल ads बनते हो. बस ad unit बनाकर उसका HTML Code अपने ब्लॉग या वेबसाइट में पेस्ट कर दीजिये. फिर कुछ मिंटो के बाद ही आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर एड दिखने शुरू हो जायेंगे.

आप गूगल के इस Latest Native Ads Unit का इस्तेमाल जरूर करे. इनका इस्तेमाल करने से आपकी इनकम जरूर बढ़ेगी. और आप गूगल Adsense से ज्यादा से ज्यादा कमाई कर पाओगे. अगर आपको Google Adsense native ads units से जुड़ा कोई सवाल पूछना हो तो आप निस्कोज होकर मुझे मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर फोन करके मेरी Help ले सकते हो. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ. 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

3 comments so far,Add yours

  1. बहुत बढ़िया जानकारी भाई जी .....thanks ....

    ReplyDelete
  2. Bhai how many total ads can we place..before it was 3 ads

    ReplyDelete
    Replies
    1. अब कोई लिमिट नहीं है आप जीतने मर्जी चाहे एड लगा सकते हो

      Delete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ