Google Adsense हमे Extra Money कमाने के बहुत से विकल्प देता है. एक ऐसे ही विकल्प का नाम है Matched Contant. यह आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर पॉपुलर पोस्ट की तरह दिखाई देता है. जैसे की आप मेरे ब्लॉग के साइट बार और इसी पोस्ट में सबसे निचे देख रहे हो. यह एक बेहतरीन फीचर्स है Google Adsense का. जिसके द्वारा आप गूगल Adsense में एक्स्ट्रा Money कमा सकते हो.

Google Matched Content Ad Se Kamaye Extra Money

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Content ad पोस्ट में. जिसमे मैं आपको Google Adsense के Matched Content ad के बारे में पूरी जानकारी step by step दूंगा. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का Article Google Matched Content ad Se Kamaye Extra Money.
Google Matched Content ad
Google Matched Content ad 
अपनी पिछली पोस्ट मैंने मैंने आपको Google Adsense में Multiple Website किस तरह जोड़ी जाती है. इसके बारे में बताया था. मेरी पिछली पोस्ट को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. पिछली पोस्ट मेरी Google Adsense से Extra Money कमाने के लिए थी. आज की पोस्ट भी Google Adsense से Extra Money कमाने के लिए ही है.

इतना तो आप सभी जानते जानते ही हो Google Adsense Online Money कमाने का सबसे अच्छा साधन है. आप घर बैठे बैठे लाखो रूपये कमा सकते हो. Google Adsense से जुडी बहुत सी पोस्ट मैं अपनी ब्लॉग पर दे चूका हु. जैसे की आप अपना Google Adsense किस तरह बना सकते है. Google Adsense पर अकाउंट बनाने की जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी

Google Adsense अकाउंट बनाने के बाद आपको Add यूनिट बना कर अपने ब्लॉग या वेबसाइट में एड करनी होती है. इन्ही ऐड यूनिट के द्वारा आपकी कमाई होती है. एड यूनिट किस तरह बनाई जाती है उस से जुडी पोस्ट भी मैं अपने ब्लॉग पर दे चूका हु. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

ऐड यूनिट के अलावा भी आप Google Adsense पर एक्स्ट्रा फीचर्स इस्तेमाल करके Extra Money कमा सकते हो. जैसे की आप Google Search box बना कर भी उसके द्वारा एक्स्ट्रा Money Google Adsense  कमा सकते हो. Google Search box किस तरह बनाया जाता है. और किस तरह ब्लॉग या website में एड किया जाता है. उस से जुडी पोस्ट मैं आप लोगो के  दे चूका हु. Google Search box से जुडी  यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

Google Matched Contant ad के बारे में जाने 

Google Adsense हमे Extra Money कमाने के बहुत से विकल्प देता है. एक ऐसे ही विकल्प का नाम है Matched Contant. यह आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर पॉपुलर पोस्ट की तरह दिखाई देता है. जैसे की आप मेरे ब्लॉग के साइट बार और  इसी पोस्ट में सबसे निचे देख रहे हो. यह एक बेहतरीन फीचर्स है Google Adsense का. जिसके द्वारा आप गूगल Adsense में एक्स्ट्रा Money कमा सकते हो.

अब बात आती है इस फीचर्स को कैसे एक्टिव करते है. तो मैं आपको बताना चाहूंगा Google Matched Contant ad को हम खुद चालू नहीं कर सकते। बल्कि Google Matched Contant ad अपने आप ही चालू होता है. और यह तब ही चालू  होता है जब हमारी साइट या ब्लॉग पर विजटर की संख्या ज्यादा होती है.

जैसा की आप सभी जानते हो मेरी एक वेबसाइट भी है जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. मेरी इस साइट पर Google Matched Contant ad एक्टिव होने में लगभग 6 महीने लगे. लेकिन इसी महीने मैंने अपने इस ब्लॉग पर भी Google Adsense के ऐड लगाए और मात्र 4 दिन के बाद ही मेरे इस ब्लॉग पर Google Matched ad एक्टिव हो गए. गूगल एडसेंस की टीम आपके ब्लॉग या वेबसाइट को Watch करती है और आपके ब्लॉग पर ज्यादा ट्रेफिक होने पर ऑटोमेटिक ही Google Matched Contant ad को शुरू कर देती है.

Google Matched Contant ad का कोड लगाकर आप गूगल Adsense पर एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हो. क्योंकि Matched Contant ad में आप ही की पोस्ट show होती है. आपके विजिटर उस पर क्लीक करते है. और आपको ज्यादा कमाई का मौका देते है.

मेरी आज की पोस्ट उन्ही लोगो के लिए थी जिन्होंने मुझ से पूछा था कि जो आपके ब्लॉग या वेबसाइट में साइट बार में गूगल Ad के अंदर आपकी पोस्ट दिख रही है वो आपने किस तरह किया है. मेरी आज की पोस्ट के द्वारा आप सभी को पता ही चल गया होगा। कि यह ad मैंने खुद नहीं लगाए है. बल्कि Adsense के द्वारा ही इस तरह ad एक्टिव किये गए है. तो आप भी इन्तजार करे Google Adsense की तरफ से आपको इसके एक्टिव होने का मेसेज मिलेगा। उसी के बाद आप Add यूनिट की तरह इसका कोड भी लगा सकते हो.

आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारी के साथ. Google Adsense से जुडी और भी पोस्ट मैं आप लोगो के बिच लाने वाला हु. जिन्हें पढ़ने के बाद आप अपनी Adsense की इनकम को और बढ़ा सकते हो. तो इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्ट का. मेरे सभी Latest अपडेट प्राप्त करने के लिए आप मेरे साथ यहाँ क्लीक करके Facebook और यहाँ क्लीक करके YouTube पर भी जुड़ सकते हो.        
               
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ