How to delete Undeletable File and Folder in Windows. Could not find this item Cannot delete file : Access is denied There has been a sharing violation The file or directory is corrupted and unreadable.

Welcome to My Latest Delete Undeletable File and Folder Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको उन File और Folder को डिलीट करने का तरीका बताऊंगा। जो File और Folder Delete करने पर एरर देती है. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट। जिसका टाइटल है How to Deleted Undeletable File and Folder in Windows.  
How to delete Undeletable File and Folder in Windows
How to delete Undeletable File and Folder in Windows
कभी कभी हम लोगो के सामने ऐसी समस्या आ जाती है जिसकी वजह से हमे अपनी Windows को Format करना पड़ता है. लेकिन जरुरी नहीं ऐसी समस्या विंडोज फॉर्मेट करने के बाद खत्म हो जाती है. मैं आप लोगो के सामने एक ऐसी समस्या की बात कर रहा हु जिसका सामना आप में से बहुत से लोगो को जरूर हुवा होगा।

How to Delete Undeleteable File and Folder in Windows

हमारी विंडोज में अक्सर हमारे सामने एक समस्या आ जाती है. जब हम किसी फाइल या फोल्डर को डिलीट करते है तो File या Folder डिलीट नहीं होती। अलग अलग File Delete करने पर हमारे सामने अलग अलग मैसेज आ जाते है जैसे कि :
  • Could not find this item 
  • Cannot delete file : Access is denied
  • There has been a sharing violation
  • The file or directory is corrupted and unreadable
और भी इसी तरह के मैसेज अक्सर हमारे सामने आ जाते है. ऐसे मैसज के आने के बाद बहुत से लोग ये सोचते है की उनकी Windows खराब हो गयी है जिसकी वजह से ये परेशानी आ रही है. लेकिन ऐसा नहीं है की Windows खराब होने के बाद ऐसे मैसेज आते है. Windows की कोई सेटिंग बिगड़ जाने के बाद भी अक्सर ऐसी समस्या हमारे सामने आ जाती है. 

आप इस छोटी से बहुत ही आराम से छुटकारा पा सकते हो. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको एक बहुत ही छोटा सा Tool अपनी Windows में डालना होगा। उसी Tools के द्वारा आप किसी भी File या Folder को बहुत ही आराम से Delete कर सकते हो. चलिए आप आपको सीधे उस बेहतरीन Software का लिंक देता हु. जो आपकी इस समस्या को चुटकी बजाते ही हल कर देगा।

अगर ऊपर दी गयी लिस्ट में से आपके सामने कभी कोई ऐसी समस्या आयी हो तो आप यहाँ क्लीक करके उस बेहतरीन Software को Download करके अपने सिस्टम में इंस्टाल करे.
delete Undeletable File and Folder click now
delete Undeletable File and Folder click now
इंस्टाल होने के बाद उस File या Folder पर Right Click करके Unlocker वाले ओप्संस पर क्लीक करे.  
delete Undeletable File and Folder
delete Undeletable File and Folder 
Unlocker ओप्संस पर क्लीक करते ही आपके साने एक विंडोज ओपन होगी जैसी आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रही है. इसमें आपको जहा No action लिखा दिखाई दे रहा है. उसे सलेक्ट करके Delete वाले ओप्संस को सलेक्ट करके ok पर क्लीक कर देना है.
बस आपको इतना ही करना है. ok करते ही आपकी वो File और Folder बहुत ही आराम से डिलीट हो जाएगी। जिसे डिलीट करने पर मैसेज आ रहा था. तो इस तरह आप बहुत ही आराम से इस छोटे से Software का इस्तेमाल करके किसी भी फाइल को Delete कर सकते हो.     

उम्मीद है मेरी आज की How to delete undeletable file and folder in windows की पोस्ट उन सभी लोगो के बहुत काम की साबित होगी। जिनके सामने अक्सर ऐसी समस्या आती रहती है.  इस सॉफ्टवेयर के डालने के बाद भी फाइल या फोल्डर डिलीट करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे मोबाइल Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help भी ले सकते है. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियों साथ.      
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ