YouTube Tricks- YouTube Video देखे नए अंदाज में

Hindi Tech Guru
0
Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की YouTube Tricks की पोस्ट में. अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आप सभी के सामने YouTube की एक बेहतरीन Tricks ला रहा हु. जो आप सभी के बहुत काम की साबित होगी। तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट जिसका टाइटल है. YouTube Tricks - YouTube Video देखे नए अंदाज में.      
youtube trick
youtube trick
YouTube के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. आज के Time में बच्चा बच्चा YouTube का इस्तेमाल करता है. YouTube पर हर टॉपिक के Video मौजूद है. चाहे किसी भी तरह का Video हो YouTube पर सभी कुछ मिल जाता है. 

पहले YouTube का इतना इस्तेमाल नहीं होता था जितना Jio के आने के बाद शुरू हो गया. Jio के आने के बाद शहर तो छोड़ो छोटे छोटे गाँव के अंदर बैठे लोग भी YouTube का बेखोफ होकर इस्तेमाल कर रहे है. आज के Time में किसी को भी Internet Data की कोई चिंता नहीं है. Jio ने हम सभी को ऐसा बना दिया है अब Free माइंड होकर हम Net का इस्तेमाल करते है.

Magic के द्वारा YouTube Video Download करे Click Now 

Jio ने सच में सभी की लाइफ में बहुत बड़ा बदलाव किया है. जो बेरोज़गार थे वो लोग भी Jio की Free Net की कृपया से YouTube और Internet में माध्यम से अच्छी खासी कमाई कर रहे है. वेसे Jio के बारे में कई बार में अपनी पिछली पोस्ट में भी बता चूका हु. लेकिन मेरी आज की पोस्ट YouTube से जुडी है तो सीधे आज के टॉपिक पर आते है.

YouTube Tricks - YouTube Video देखे नए अंदाज में 

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बोला ही है हम में से अधिकतर लोग YouTube का इस्तेमाल हर टॉपिक सर्च करने के लिए करते है. और जब हमारे टॉपिक का विडियो हमे मिल जाता है तो हम उसे देखने लगते है. मतलब अगर YouTube पर हम कोई Video देख रहे है तो फिर उस Video को देखने के चक्कर में हम कोई और Website नहीं खोल पाते।

Top Mobile Video Downloader Click Now

केसा हो अगर हम Video भी देखते रहे और किसी और Website पर जाकर अपना काम भी करते रहे. यानी मान लिया आपने YouTube पर कोई Video प्ले कर दिया। और विडियो Play होने के बाद आप कोई Website ओपन करे और YouTube का Video आपके सामने ही चलता रहे उस Website  पर भी जो आपने ओपन करी है. आप ऐसा बिलकुल कर सकते हो.

आज मैं आपको YouTube की एक ऐसी ही ट्रिक बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप YouTube के Video को अपनी नजरो के सामने रख सकते हो. यानी आप किसी भी साइट पर रहकर YouTube का कोई भी वीडियो अपने सामने देख सकते हो.

जो मैं आपको Trick बताने वाला हु यह केवल Google Chrome पर ही वर्क करती है. तो अगर आप चाहते हो YouTube के Video देखने के साथ साथ आप दूसरी वेबसाइट पर भी Work कर सको तो आपको अपने Google Chrome में 2 Extensions इंस्टाल करने पड़ेंगे. YouTube के लिए Google Chrome Extensions के लिंक मैं आपको निचे देता हु.

पहला YouTube Extensions इंस्टाल करने के लिए यहाँ क्लीक करे.
दूसरा YouTube Extensions इंस्टाल करने के लिए यहाँ क्लीक करे 
youtube tricks
youtube tricks
इन दोनों Extensions को इंस्टाल करने के बाद आप किसी भी YouTube Video को Open करे. Video ओपन होते ही आपके सामने Video के निचे एक आइकॉन आ जायेगा। जैसा औ ऊपर चित्र में देख रहे है. आपको बस इसी आइकॉन पर क्लीक करना है. आइकॉन पर क्लीक करते ही आपका YouTube Video छोटा होकर सबसे Top पर आ जायेगा.

बस आपको इतना ही करना है अब आप कोई भी Website Open करे आपकी नजरो के सामने से आपका विडियो नहीं हटेगा। आप चाहे तो अपने कंप्यूटर में कोई सॉफ्टवेयर पर वर्क करते टाइम भी विडियो देख सकते है. अगर यकीन ना हो तो मेरी YouTube Tricks इस्तेमाल करके देखिये। मजा आएगा आपको YouTube के Video नए अंदाज में देखने का.       

उम्मीद है आप सभी को मेरी आज की YouTube Tricks जरूर पसंद आयी होगी. आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही काम की जानकारी लाता रहूँगा. जो आप सभी के बहुत काम आएगी। मेरे सभी Latest अपडेट आप यहाँ क्लीक करके मेरे Facebook Page और यहाँ क्लीक करके YouTube चैनल पर भी प्राप्त कर सकते हो.     

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!