आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने YouTube चैनल पर Non-Skippable Ads चालू कर सकते हो. YouTube पर Non-Skippable Ads लगाने के बाद कोई भी आपके YouTube Video पर आने वाले Ads को Skip नहीं कर पायेगा.

Welocome to My Latest Non Skippable Ads Post. अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं उन सभी लोगो को YouTube पर Non-Skippable Ads लगाने की जानकारी देने वाला हु. जिनके YouTube पर अपने Channel है. मेरी आज की इस पोस्ट का टाइटल है, Non-Skippable Ads YouTube Videos Par Kaise Lagaye.   
Non-Skippable Ads YouTube Videos Par Kaise Lgaye
Non-Skippable Ads YouTube Videos Par Kaise Lgaye
YouTube के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. Online Money कमाने का एक अनोखा ही रस्ता है YouTube. आज के टाइम में हर कोई YouTube के द्वारा अच्छी खासी कमाई कर रहा है. YouTube पर कमाई का जरिया Video पर आने वाले ऐड होते है. उन ऐड के द्वारा ही हमे पैसा मिलता है. YouTube Videos पर आने वाले ऐड पर जितने ज्यादा क्लीक होते है. आपको उतना ज्यादा पैसा कमाने का मौका मिलता है.

YouTube Ke Liye Video Editing Kaise Kare Click Now

लेकिन कभी कभी ज्यादा Click होना हमारे लिए मुसीबत बन जाते है. ज्यादा क्लीक होने की वजह से हमारे Adsense पर मौजूद CTR HIgh हो जाता है. CTR High होने के बाद 15% से ऊपर पहुच जाता है. अगर आपके YouTube Video का CTR 1 या 2 दिन 15 % से ऊपर जाता है. तब तो कोई परेशानी वाली बात नहीं है. लेकिन अगर आपके YouTube Videos का CTR रोज ही 15% से ऊपर जा रहा है. तो आपके YouTube चैनल Adsense के लिए खतरे की घण्टी है.

Adsense CTR से जुडी एक पोस्ट जल्दी ही आप लोगो के बिच लाऊंगा। आज की पोस्ट Non-Skippable Ads से जुडी है तो सीधे आज के टॉपिक पर आते है.     

 Non-Skippable Ads के बारे में जाने 

आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो YouTube के द्वारा कमाई करते है. और वो चाहते हो जो उनके Video  पर Add चलते है उन्हें कोई Skip ना कर पाए. तो आज मैं आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने YouTube चैनल पर Non-Skippable Ads चालू कर सकते हो. YouTube पर Non-Skippable Ads लगाने के बाद कोई भी आपके YouTube Video पर आने वाले Ads को Skip नहीं कर पायेगा। उसको जबरदस्ती पूरा ऐड देखना होगा। चलिए देखते है कि किस तरह हम अपने YouTube चेनल पर नॉन-Skippabla Ads चालू कर सकते है.

Non-Skippable Ads YouTube Videos Par Kaise Lagaye


YouTube Videos पर Non-Skippable Ads लगाने के लिए आपको इन Non-Skippable ads को एक्टिव करना होता है. आपने अपने YouTube Channel पर देखा होगा की आपके सामने Display ads, Overlay ads, Sponsored Cards, Skippable Video ads जैसी केटगरी आती है. इसी केटगरी के आगे आपका Non-Skippable ads भी शो होने लगेगा एक्टिवेट होने के बाद.

आइये अब हम Non Skippable Ads को चालू करने का तरीका देखते है. Non-Skippable Ads चालू करने के लिए आपको YouTube टीम को एक मेल करनी होती है. Non-Skippable Ads चालू करने के लिए आप सबसे पहले यहाँ क्लीक करके YouTube पर जाए.

YouTube पर जाने के बाद आपको सबसे निचे Help पर क्लीक करना है. Help पर क्लीक करते ही आपके सामने एक Windows खुलेगी। इस खुली हुई Windows में सबसे ऊपर Email लिखा है आपको। इस Email पर क्लीक करना है.
Monetization & Adsense
Monetization & Adsense
Email पर क्लीक करने के बाद आपके सामने बहुत से विकल्प खुल जाते है. जिसमे से आपको Monetization & Adsense वाले ओप्संस को सलेक्ट करना है. इस ओप्संस को सलेक्ट करने के बाद आपके सामने कुछ और ओप्संस खुलेंगे.

जैसे की First Name Last Name - इसमें आपको अपना नाम लिखना है. Email Address - इसमें आपको अपनी मेल आईडी लिखनी है. Channel URL - में आपको अपने चैनल का URL डालना है. How can Help You? यहाँ आपको वो टॉपिक लिखना है जिसके लिए आप YouTube टीम को मेल कर रहे हो. टॉपिक में आप Non-Skippable Ads Activ करने के बारे में लिख कर निचे दिए गए Send बटन पर क्लीक कर दे.

ऐसा करते ही आपके द्वारा की गयी मेल YouTube टीम के पास चली जायेगी। और 24 घण्टे के अंदर ही YouTube टीम की तरफ से आपको मेल मिल जायेगी। और साथ ही आपके YouTube चैनल पर Non-Skippable ऐड का आइकन भी आ जायेगा।

YouTube Notifications अपने मोबाइल पर कैसे प्राप्त करे Click Now 

इस तरह आप बहुत ही आराम से अपने YouTube चैनल पर Non-Skippable Ads चालू कर सकते है. उम्मीद है मेरा आज का आर्टिकल उन सभी लोगो के बहुत काम का साबित होगा। जो अपने YouTube Video पर Non-Skippable Ads चालू करना चाहते है।  आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियो के साथ.

अगर आपको non-Skippable Ads चालू करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे Mobile Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help भी ले सकते है. मैं आपकी पूरी Help करूँगा Ads चालू करवाने में. आप मेरे सभी अपडेट यहाँ क्लीक करके मेरे Facebook पेज और यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल पर भी जुड़ सकते हो.      

ऊपर बताई गयी सभी बातो को मैंने YouTube Video में भी बताया गया है. आप मेरे द्वारा तैयार Video को निचे देख सकते हो.  
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ