सरकार ने आपको पूरी तरह से सेफ रखने के लिए Free Antivirus के साथ 5 Program लांच किये है. जो की Free Bot Removal Tool, USB Pratirodh, App samvid, M-Kavach for Mobile devices, Browser JsGuard नाम से है. इन सभी टूल को आप अपनी सुविधा के अनुसार Free में डाउनलोड कर सकते हो.

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Free Antivirus पोस्ट में. अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको Latest Free Antivirus का लिंक आपके Mobile और PC के लिए देने वाला हु. तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट जिसका टाइटल है Latest Free Antivirus For Mobile or PC. 
Latest Free Antivirus For Mobile or PC
Latest Free Antivirus For Mobile or PC

Latest Free Antivirus For Mobile or PC 

Antivirus के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। Antivirus ही आपको ऑनलाइन आने वाले वायरस से सुरझा प्रदान करता है. बिना एंटीवायरस के अगर आप इन्टरनेट का इस्तेमाल करते हो तो आपको वायरस की चपेट में आने से कोई नहीं बचा सकता। 

आप में से बहुत से लोग ऐसे है जो Free Antivirus इन्टरनेट पर जरूर सर्च करते रहते होंगे। और Free Antivirus का इस्तेमाल भी करते होंगे। लेकिन शायद आपको मालूम नहीं जो Free Antivirus आप इन्टरनेट के माध्यम से अपने PC या Mobile में इंसटाल करते हो. वो सही मायने में आपको इतनी सुरझा नहीं देते जितना उन्हें देना चाहिए।

Jio Ka New Latest Offers Click Now 

लेकिन अब लगता है हमे अब ज्यादा सुरझा Free Antivirus के माध्यम से मिलने वाली है. और हमे Free सुरझा देने का जिम्मा सरकार ने उठा लिया है. सरकार ने हम सभी लोगो के लिए Computer और Mobile के लिए एक Free Antivirus लांच किया है. जिसका इस्तेमाल करके अपने ऊपर होने वाले साइबर अटेच को रोक सकते है.

यानी अगर आप Internet का इस्तेमाल करते हो तो sarkaari Free Antivirus को अपने मोबाइल या PC में इंस्टाल करके आप फ्री मांड होकर इन्टरनेट का इस्तेमाल कर सकते हो. क्योंकि सरकार द्वारा दिए गए एंटीवायरस को इंस्टाल करने के बाद कोई भी आपके Mobile या PC के साथ मनमानी नहीं कर पायेगा।   

सरकार ने आपको पूरी तरह से सेफ रखने के लिए Free Antivirus के साथ 5 Program लांच किये है. जो की Free Bot Removal Tool, USB Pratirodh, App samvid, M-Kavach for Mobile devices, Browser JsGuard नाम से है. इन सभी टूल तो आप यहाँ क्लीक करके अपनी सुविधा के अनुसार Free में डाउनलोड कर सकते हो

अगर आप अपने मोबाइल के लिए सरकारी Free Antivirus Download करना चाहते हो तो आपको M-Kavach नाम का एंटीवायरस आपको डाउनलोड करना होगा। अगर आप अपने पीसी को सेफ रखना चाहते हो तो आप Browser Gsguard को इस्तेमाल कर सकते हो.   

Photoshop सीखे Hindi में यहाँ क्लीक करके 

सभी टूल की जानकारी आपको ऊपर दी गयी website पर ही मिल जायेगी। लेकिन फिर भी आप सभी लोगो की सुविधा के लिए सभी Tool का जानकारी Step by Step मैं अपनी आने वाली पोस्ट में दूंगा। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में. और भी नयी नयी जानकारियो के साथ.  

मेरे सभी Latest अपडेट आप मेरे Facebook Page पर भी प्राप्त कर सकते हो. मेरे साथ Facebook से जुड़ने के लिए आप यहाँ क्लीक करके मेरे साथ Facebook से जुड़ सकते हो. और आप यहाँ क्लीक करके मेरे साथ YouTube पर भी जुड़ सकते हो. अगर आपको मेरी आज की Latest Free Antivirus पोस्ट पसंद आयी हो तो मेरी इस पोस्ट का लिंक अपने दोस्तों के बिच जरूर शेयर करे. ताकि हर कोई सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधा का फायदा उठा सके.         
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

2 comments so far,Add yours

  1. नमस्ते सर इस बेहतरीन जानकारी के लिए आप को बहुत बहुत धन्यवाद और महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामना.
    शिव की महिमा अपरम्पार!
    शिव करते सबका उधार,
    उनकी कृपा आप पर सदा बनी रहे,
    और भोले शंकर आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ भर दे.
    ॐ नमः शिवाय हैप्पी महाशिवरात्रि.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपको भी महाशिवरात्रि की हार्दिक शुभकामना.

      Delete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ