Thank You So Much Google. पिछली बार भी मैं बहुत खुश था Google को Thanks बोलते टाइम। और इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा खुश हु. इस बार मैं इसलिए खुश हु. क्योंकि किसी कारण से मैं Google Search इंजन से हटा दिया गया था. जिसकी वजह से में बहुत मायूस हो गया था. अब आपको बताता हु क्यों मैं मायूस हुवा।

Thank You So Much Google

Thank You So Much Google
Thank You So Much Google
मेरी आज की पोस्ट सिर्फ और सिर्फ गूगल के लिए है. गूगल का में दिल से धन्यवाद देना चाहता हु. जो उसमे मुझे दुबारा से अपनी दुनिया में जगह दी.

चलिए अब अब आपको बताता हु आखिर मैं गूगल को थैंक्स क्यों बोल रहा हु. गूगल को एक बार Thanks मैं पहले भी बोल चूका हु. जब गूगल मने मुझे 19000 रूपये दिए थे. मेरे पिछले Thanks को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

पिछली बार भी मैं बहुत खुश था Google को Thanks बोलते टाइम। और इस बार पहले के मुकाबले ज्यादा खुश हु. इस बार मैं इसलिए खुश हु. क्योंकि किसी कारण से मैं Google Search इंजन से हटा दिया गया था. जिसकी वजह से में बहुत मायूस हो गया था. अब आपको बताता हु क्यों मैं मायूस हुवा।

9 तारीख की शुबह मेरे पास मैं गूगल की तरफ से मेल आयी. जिसमे मुझे Sneaky Mobile Redirects Detected की मेल का मेसेज मिला। इस मेल के द्वारा मुझे बताया गया की आपके ब्लॉग पर वायरस का अटेक हुवा है. जिसकी वजह से मेरा ब्लॉग ओपन न होने पर किसी और पेज पर पहुच रहा है.

मेल आने के बाद मैंने अपने ब्लॉग को पिसी पर और मोबाइल पर दोनों पर चेक किया। मेरा ब्लॉग बिलकुल परफेक्ट तरह से काम कर रहा था. मुझे लगा शायद गूगल की तरफ से गलती से मेल हो गयी. और मैंने इस और ध्यान नहीं दिया। गूगल की तरफ से मेल Morning में आयी थी. उसी दिन शाम को मैंने अपने ब्लॉग को चेक किया। तो मुझे बहुत अचंभा हुवा। मेरे ब्लॉग का ट्रेफिक 8 साल में पहली बार 1000 से निचे पहुच गया.

मेरे ब्लॉग का रोज का पेज view 28000 और 35000 के बिच है. लेकिन एक ही दिन में मात्र 1000 View  मैं एकदम से निराश हो गया. इसके बाद मैं Google के सर्च बॉक्स में जाकर अपने ब्लॉग का एड्र्स डाल कर अपना ब्लॉग सर्च करके देखा तो मुझे यकीन ही नहीं हुवा। Google के Search बॉक्स में मैं बिलकुल गायब ही हो गया था. उस समय मुझे यकीन हो गया. जो गूगल की तरफ से मुझे मेल आयी थी. वो बिल्कुल सही मेल थी.

प्रोडक्ट बेचे और लाखो कमाए यहाँ क्लीक करके 

खेर मायूसी के बाद मैंने अपने ब्लॉग की सभी सेटिंग देखी। मैंने कुछ कंपनियों के Add Code अपने ब्लॉग में ऐड किये थे. क्योंकि बहुत सी कंपनिया मेरे ब्लॉग के ट्रेफिक को देखकर अपनी साइट के लिंक अपने ब्लॉग पर लगाने को बोलती है. चार 5 कंपनियों के कोड मैंने अपने ब्लॉग में लगा रखे थे. मुझे पूरा यकीन था इन्ही कोड की वजह से मेरा ब्लॉग गूगल के सर्च बॉक्स से हट गया था.

मैंने अपने ब्लॉग के पुरे टेम्पलेट को दुबारा से एडिट किया और जितने भी ऐड कोड मैंने अपने ब्लॉग पर लगाए थे उन सब को हटाया। उसके बाद Google को मेल करी. फिर Google की टीम की तरफ से मरे ब्लॉग को Read किया गया. और फाइनली 3 दिन के बाद Google में मुझे Search box में दुबारा जगह दी. और एक बार फिर से मेरे ब्लॉग का पेज view 28000  पार पंहुचा।

Thanks Google मुझे अपनी दुनिया में फिर से जगह देने के लिए. मेरे ब्लॉग पर 95% ट्रेफिक गूगल से ही आता है. इस ट्रेफिक के कारण ही रोज मुझे 40 से 50 Call मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर आती है. मुझे फोन करके लोग मुझे अपनी अलग अलग समस्या के बारे में बताते है और मैं उन सब की हेल्प करता हु.

इस तरह रोज फोन आने से मुझे भी आदत पड़ गयी है आप लोगो के फोन सूनने की. आप लोगो का साथ इसी गूगल की मेहरबानी से है. जो रोज नए नए लोगो को मेरे साथ जोड़ता है. उन 19000 रूपये मिलने से ज्यादा ख़ुशी मुझे गूगल पर दुबारा जगह मिलने से हो रही है.

अब मैंने  सोचा है अब मैं अपने इस ब्लॉग पर किसी भी कंपनी का कोई ऐड नहीं लगाऊंगा। क्योंकि मुझे पैसे से ज्यादा अपने उन विजिटर की चिंता है जो गूगल के द्वारा मेरे इस ब्लॉग तक पहुचते है. और मुझे फोन करके अपनी समस्या मुझ से पूछते है. मेरा यह 7060830844 नम्बर एक तरह से Computer Help Line Number, Girl Help Line Number. के साथ और भी समस्या लोग मुझ से फोन करके पूछते है. और मुझे लोगो की हेल्प करके बहुत ख़ुशी मिलती है.  कभी ऐड लगाने ही होंगे तो गूगल एडसेंस के एड ही लगाऊंगा। अभी तो केवल मैं अपने रोज के आने वाले विजिटर से ही खुश हु.

दूसरे के चेहरे पर मुस्कान देकर जो खुशी मिलती है उसकी बात ही कुछ और है. कल का दिन मेरे लिए बहुत ख़ुशी का दिन था. क्योंकि Google ने मुझे अपनी दुनिया में दुबारा जगह देकर मेरी 8 साल की मेहनत को खत्म होने से बचा लिया. एक बार फिर से

Thank You So Much Google☺☺☺☺☺☺❤ 

Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

3 comments so far,Add yours

  1. काफी अच्छा लेख हे मयंक जी वाकई कई सालो की मेहनत के बाद ऑनलाइन इनकम काफी प्रसन्नता देती हे आपको हार्दिक बधाई हो और ऐसे ही अच्छे आर्टिकल्स शेयर करते रहे

    ReplyDelete
  2. congratulations SIR BEST OF LUCK ,सर आप सच में सभी की हेल्प करते हो , मैंने आपको ना जाने कितनी बार कॉल किया , अपने हर बार मेरी कॉल रिसीव की ,मैं बहुत खुश हो ,कि आप जैसे लोग देश के योवाओ का मार्गदर्शन कर रहे हो ,
    इसके लिय आपका दिल से धन्यवाद .

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ